Connect with us

BIHAR

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी से बेटिकट हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, ​गिरिराज गए बेगूसराय

काफी जद्दोजहद के बाद बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों का मामला सलट गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू और लोजपा नेताओं से बातचीत करके इसका समाधान निकाल लिया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट सहयोगी लोजपा को दे दी गई है। यहां से सूरजभान की पत्नी वीणा देवी […]

Santosh Chaudhary

Published

on

काफी जद्दोजहद के बाद बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों का मामला सलट गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू और लोजपा नेताओं से बातचीत करके इसका समाधान निकाल लिया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा सीट सहयोगी लोजपा को दे दी गई है। यहां से सूरजभान की पत्नी वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अब बीजेपी टिकट पर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही बिहार बीजेपी कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है। खास बात कि पटना साहिब के बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को बेटिकट कर दिया गया है। उनकी जगह आरके सिन्‍हा को टिकट दिया गया है।

बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के सभी शीर्ष नेताओं को गुरुवार को ही दिल्ली बुला लिया था। सुबह नौ बजे भाजपा मुख्यालय में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई। उसके बाद अमित शाह ने गुरुवार को हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में अधिकृत सुशील कुमार मोदी, नित्यानंद राय और प्रेम कुमार तथा बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव व संगठन महामंत्री नागेंद्र जी के साथ बैठक कर सहयोगी दलों के साथ चल रही सीटों की गुत्थी को सुलझाया।

एनडीए के सहयोगी दलों ने मोदी कैबिनेट में शामिल किसी केंद्रीय मंत्री की सीट से कोई छेड़छाड़ नहीं की है। जहां तक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का सवाल है, तो उन्हें भी बेगूसराय से एडजस्ट करने की कोशिश हुई है। बीजेपी मुख्यालय से प्राप्त खबरों के मुताबिक बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब, पाटलिपुत्र की सीट भाजपा के कोटे में गई है। इसी तरह वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, और काराकाट की सीट से जदयू चुनाव लड़ेगा।

लोक जनशक्ति पार्टी को मुंगेर के बदले नवादा सीट दी गई है। जदयू ने जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए लोजपा से मुंगेर सीट ली है। हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगडिय़ा उसकी सीटिंग सीटें हैं, जहां से उसके प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। अन्य पांच उसकी सीटिंग सीटें हैं।

सीटों के बंटवारे में प्रदेश अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित छह सीटों में से तीन लोजपा, दो जदयू और एक भाजपा के कोटे में गई है। सीट बंटवारे में भाजपा के वाल्मीकिनगर से सांसद सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से सांसद जनक राम, सिवान से सांसद ओम प्रकाश यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह, पटना साहिब से शत्रुघ्‍न सिनहा और सांसद झंझारपुर से बीरेंद्र चौधरी चुनाव मैदान में उतरने से पहले ही बेटिकट हो गए हैं।

बिहार से भाजपा के 17 संभावित प्रत्याशियों के नाम

बेतिया: संजय जायसवाल

मोतिहारी: राधा मोहन सिंह

शिवहर: रमा देवी

मुजफ्फरपुर: अजय निषाद

उजियारपुर: नित्यानंद राय

दरभंगा: नीतीश मिश्रा या गोपाल जी ठाकुर

मधुबनी: हुकुमदेव नारायण यादव या अशोक यादव

अररिया: दिलीप जायसवाल या सैयद शाहनवाज हुसेन

बांका: पुतुल देवी

बेगूसराय: गिरिराज सिंह

पटना साहिब: आरके सिन्हा

पाटलिपुत्र: रामकृपाल यादव

छपरा: राजीव प्रताप रूडी

महाराजगंज: जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल

आरा: राजकुमार सिंह

बक्सर: अश्विनी कुमार चौबे

सासाराम: ललन पासवान

Input : Dainik Jagrana

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

BIHAR

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में होगा एक सड़क का नामकरण, सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

Ravi Pratap

Published

on

दक्षिणी दिल्ली के एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नाम जल्द ही दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाएगा। इलाके के नगर निकाय ने इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आज सुशांत का 35वां जन्मदिन है। वह पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर में मृत मिले थे। उनके प्रशंसकों ने सोशल मीडिया के जरिये अभिनेता को याद किया, जिनकी अचानक मौत होने का मामला काफी दिन चर्चा में रहा था।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में सड़क का नाम अभिनेता के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एसडीएमसी सदन ने कल अपनी बैठक में इसे मंजूरी दे दी।

भाजपा की अगुवाई एसडीएमसी में एंड्रयूज गंज वार्ड से कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने नगर निगम की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को इस बारे में एक प्रस्ताव भेजा था।

समिति को भेजे लिखित प्रस्ताव में पार्षद ने कहा था कि सड़क संख्या आठ में बड़ी संख्या में बिहार से संबंध रखने वाले लोग रहते हैं। प्रस्ताव में दावा किया गया था कि उन्होंने ही एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच एक भाग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखने की मांग की है। दत्त ने कहा कि इसलिए सड़क संख्या 8 का नाम अभिनेता के नाम पर रखा जाना चाहिए।

सुशांत सिंह के जन्मदिन पर भावुक हुईं बहन श्वेता सिंह

आज सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर अपने भाई को याद करते हुए उनकी बहन श्वेता सिंह भावुक हो गईं। श्वेता ने कहा कि सुशांत अगर आज इस दुनिया में होते तो अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट करते। आज उनके इस खास दिन पर फैंस, रिश्तेदार, करीबी और बॉलीवुड स्टार्स उन्हें याद कर रहे हैं और सभी के मन में सुशांत को खोने का गम है। सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने भाई के बर्थडे पर कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें याद किया है और खास नोट लिखा है।

श्वेता सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई थ्रोबैक तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया है। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, उनकी बहन श्वेता, उनकी भतीजी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही श्वेता ने एक इमोशनल नोट भी लिखा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, लव यू भाई. आप मेरा हिस्सा हो और हमेशा ही रहोगे..“

सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

श्वेता सिंह ने सुशांत के जन्मदिन के मौके पर छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप की घोषणा की है। यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए घोषित की है जो अमेरिका के बर्कले में ऐस्ट्रोफिजिक्स (खगोल भौतिकी) की पढ़ाई करना चाहते हैं। श्वेता सिंह ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया। हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

बिहार विधान परिषद चुनाव: शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी निर्विरोध निर्वाचित

Ravi Pratap

Published

on

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष व बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी बिहार विधान परिषद में निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो गए हैं। दोनों के अलावा किसी अन्य ने नामांकन नहीं दाखिल किया था। ऐसे में पहले से ही दोनों की जीत तय मानी जा रही थी। अब मंत्रिमंडल विस्तार की भी जल्द संभावना है।

विधान परिषद का प्रमाण पत्र मिलने के बाद शहनवाज हुसैन ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि बिहार विधान परिषद सदस्य के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होने पर हर्ष महसूस कर रहा हूं। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह का हृदय से आभारी हूं। शहनवाज ने लिखा कि 1986 से मैं भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हूं और जब भी और जो भी जिम्मेदारी मिली, अब तक बखूबी उसका निर्वहन करता रहा हूं। आगे भी पार्टी के भरोसे को कायम रखने के लिए कोई कसर नहीं रहने दूंगा।

सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में किया था नामांकन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन और एनडीए के घटक विकासशील इन्सान पार्टी के प्रमुख सहनी के नामांकन दाखिल करने के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत सत्तारूढ़ गठबंधन के कई अन्य नेता मौजूद थे।

शाहनवाज हुसैन ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा खाली की गई सीट से नामांकन दाखिल किया है, जबकि सहनी ने पूर्व मंत्री बिनोद नारायण झा द्वारा बिहार विधानसभा के लिए निर्वाचित होने पर खाली सीट के लिए नामांकन दाखिल किया था। एनडीए के दोनों उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा था कि एनडीए गठबंधन के चारों घटक दल मिलजुल कर काम कर रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होगा।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

Ravi Pratap

Published

on

पूर्व से सुर्खियों में रहने वाला कांटी सदातपुर का शहंशाह होटल फिर चर्चा में है। मंगलवार की देर रात गोपालगंज के टीम के साथ जिला पुलिस ने उक्त होटल में छापेमारी की थी। जिसमें हरियाणा सोनीपत के चार शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। होटल के कमरे से शराब व मादक पदार्थ मिले थे। होटल के अन्य कमरे से कई छात्र-छात्राएं को भी पकड़ा गया था। पूछताछ में पता चला कि ये सभी मेडिकल व इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं हैं। नर्सिंग स्कूल की भी एक छात्रा थी। पूछताछ में पता चला कि इनकी अधिकतर रातें शहंशाह होटल में ही बीतती थी।

छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान

पूछताछ व सत्यापन के बाद छात्राओं के अभिभावकों के आने के बाद उनके हवाले किया गया। जांच से यह स्पष्ट हो गया है कि उक्त होटल एक ओर जहां शराब धंधेबाजों के लिए पनाहगाह बना था। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान था। इसका कारण था कि कभी भी स्थानीय थाने की पुलिस वहां पर छापेमारी करना मुनासिब नहीं समझती। परिणाम अंतरजिला व अंतर्राज्यीय गिरोह के शराब माफिया यहां पर शरण ले रहे थे। मंगलवार की देर रात जब पुलिस टीम उक्त होटल पर छापेमारी को पहुंची तो सभी के होश उड़ गए। मैनेजर से लेकर तमाम कर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यहां पर भी पुलिस आ सकती है। क्योंकि स्थानीय थाने से मालिक व मैनेजर के मधुर रिश्ते है। इधर, मामले में होटल से गिरफ्तार चार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पकड़े गए धंधेबाजों में हरियाणा सोनीपत के ज्ञानेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार व अनिल कुमार व यूपी बरेली के ऋषि कपूर शामिल हैं। इसके अलावा होटल के मैनेजर व कर्मी को भी इसमें आरोपित बनाया गया है। होटल संचालक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

होटल संचालक की भूमिका की जांच

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कमरे से शराब की बरामदगी हुई है। इसलिए होटल को सील कर दिया गया है। बुधवार को कांटी थाने पहुंचकर एएसपी ने गिरफ्तार सभी आरोपितों से पूछताछ की। जिसमें कई धंधेबाजों की पहचान की गई है। पूछताछ में शराब के धंधे से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी हाथ लगी है। जिस पर विशेष टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इधर, बुधवार को गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि कुछ दिन पूर्व एक ट्रक व एक एंबुलेंस से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को कुचायकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ करने पर हरियाणा से बिहार में शराब की बड़े पैमाने पर आपूर्ति करने वाले हरियाणा के एक तस्कर का नाम सामने आया था। इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने सोनीपत के एक होटल में छापेमारी कर शराब तस्कर भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को गिरफ्तार किया। वह बिहार के कई जिलों में बड़े पैमाने पर शराब की सप्लाई करता रहा है।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में होगा एक सड़क का नामकरण, सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

BIHAR6 hours ago

बिहार विधान परिषद चुनाव: शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी निर्विरोध निर्वाचित

Uncategorized11 hours ago

नीतीश का उद्‌घाटन गया बेकार: PMCH में 122 दिन पहले जिस इमरजेंसी का उद्घाटन कर गए CM, अस्पताल ने उसे नहीं किया शुरू, मरीज जमीन पर

TRENDING12 hours ago

लॉटरी विक्रेता का जो टिकट नहीं बिका था, उसके ज़रिए उसने केरल में जीते ₹12 करोड़

INDIA12 hours ago

24 घंटे में ‘फर्जी’ निकला गैंगरेप का केस, जानें युवती ने क्यों गढ़ी युवक को फंसाने के लिए झूठी कहानी?

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

BIHAR15 hours ago

‘मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं’, पटना DM के जवाब पर जब लगने लगे जिंदाबाद के नारे, जानें पूरा माजरा

INDIA15 hours ago

बॉडीगार्ड शेरा के साथ सलमान खान ने शेयर की यह खास फोटो, लिखा- वफादारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव: उम्मीदवार कर रहे BJP से बात, अधिक मुखिया प्रत्याशी

INDIA15 hours ago

सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी पर फूल खरीदने पहुंची रिया चक्रवर्ती, फोटोग्राफर्स से हाथ जोड़कर बोलीं- Please मेरा पीछा ना करें!

INDIA3 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING3 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA6 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING3 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING6 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR4 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR6 days ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending