Connect with us

MUZAFFARPUR

वर्दी में जवान ने भैंस व्यापारियाें से 2.10 लाख छीने, थाने गए ताे डांटकर भगाया

Published

on

एनएच-28 पर भगवानपुर गाेलंबर चाैक के पास मंगलवार की शाम 6 बजे ट्रैफिक ड्यूटी कर रहे एक वर्दीधारी ने भैंस बेचकर आ रहे माेतीपुर के 2 व्यापारियाें से पुलिसिया धाैंस दिखा कर 2 लाख 10 हजार रुपए छीन लिया। जब व्यापारी ने सदर थाने पर पहुंचकर वर्दीधारी के खिलाफ शिकायत की ताे वहां उनकी फरियाद सुनने के बजाय ओडी अधिकारी ने डांट फटकार कर थाने से भगा दिया।

जिसके बाद भैंस व्यापारी डर कर गांव लाैट गए। गांव में परिवार के लाेगाें काे जब घटना की जानकारी दी गई ताे उन लाेगाें ने आईजी गणेश कुमार और एसएसपी जयंत कांत काे काॅल कर सूचना दी। एसएसपी ने बुधवार की सुबह थाने पर आवेदन देने के लिए भैंस व्यापारियाें काे बुलाया है।

मुर्रा भैंस - विकिपीडिया

उन्हाेंने नगर डीएसपी रामनरेश पासवान से भगवानपुर चाैक पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से लूटपाट करने वाले उक्त पुलिसकर्मी की पहचान कराकर सख्त कार्रवाई करने का भराेसा व्यापारियाें काे दिया है। आईजी गणेश कुमार ने भैंस व्यापारियाें से व्हाट्सअप पर शिकायती आवेदन मांगा है, जिसके आधार पर सदर थाने में एफआईआर दर्ज कर छानबीन कराने का भराेसा दिया है।

सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है

मोबाइल पर काॅल कर भैंस व्यापारियाें ने शिकायत की है। नगर डीएसपी काे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से उक्त पुलिसकर्मी की पहचान करने का निर्देश दिया गया है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -जयंत कांत, एसएसपी

तलाशी में रुपए मिलने पर वर्दीधारी ने कहा कि कागजात लेकर सदर थाने पर आओ

माेतीपुर थाने के मठिया माेरसंडी निवासी बृजकिशाेर राय और पूर्वी चम्पारण के सहबजिया निवासी बैजू राय पिकअप वैन पर छह भैंस लेकर वैशाली जिले के मधाैल भैंस मेला में बचेने गए थे। छह में पांच भैंस बाजार में बिक गई। एक भैंस लेकर पिकअप से दाेनाें व्यापारी माेतीपुर लाैट रहे थे। इसी दाैरान भगवानपुर गाेलंबर पर पुलिस वर्दी में तैनात जवान ने पिकअप काे राेक लिया।

चालक सुरेंद्र कुमार से कहा कि सीट बेल्ट और मास्क क्याें नहीं लगाया। इसके लिए चालक काे पिकअप से उतारकर चार-पांच बेंत मारी। फिर गाेलंबर पर दाे चक्कर सजा के ताैर पर दाैड़ाया। इसके बाद भैंस व्यापारी बृज किशोर व बैजू राय की जामा तलाशी ली। इस दाैरान दाेनाें के पास से भैंस बिक्री का दाे लाख दस हजार रुपए निकला।

उक्त पुलिस कर्मी ने सारे रुपए अपने पास रख लिया और कहा कि इतना रुपए लेकर चल रहा है। इसका कागजात लेकर सदर थाने पर आओ। इसके बाद रुपए लेकर उक्त पुलिस कर्मी आगे थाने की ओर चल पड़ा। पीछे से पिकअप घुमाकर जब दाेनाें भैंस व्यापारी थाने पहुंचे ताे वहां उन लाेगाें को डांट फटकार भगा दिया गया।

Source : Dainik Bhaskar

MUZAFFARPUR

कुढ़नी के 4346 उम्मीदवारों में किसके सिर सजेगा ताज, आज होगा फैसला

Published

on

कुढ़नी प्रखंड की 37 पंचायतों के लिए वोटों की गिनती मंगलवार व बुधवार को होगी। कृषि उत्पादन बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। इसके लिए पंचायतवार रोस्टर तैयार कर लिया गया है। प्रत्येक आधा घंटा पर एक पंचायत की मतगणना समाप्त हो जाएगी। प्रखंड में सभी छह पदों पर 4346 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतगणना के लिए 16 टेबल बनाए गए हैं। जिस पंचायत में वार्ड की संख्या 16 से कम होगी वहां पहले चरण की मतगणना में ही मुखिया के परिणाम आ जाएंगे। इससे अधिक वाली पंचायत में दो चरणों की मतगणना होगी।

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी मतगणना कर्मियों को सुबह पांच बजे मतगणना स्थल पर पहुंचने को कहा गया है। सभी ईवीएम के वोटों की गिनती के बाद उसकी तस्वीर के लिए ओसीआर कैमरा लगाया गया है। इसके अलावा वीडियो रिकार्डिंग भी की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले ही निर्देश जारी कर दिया है कि जान बूझकर मतगणना में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया जाए।

पंचायतवार ऐसे होगी मतगणना : सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। प्रत्येक आधे घंटे के बाद दूसरी पंचायत की मतगणना शुरू हो जाएगी। इसका क्रम तैयार कर लिया गया है। इसके हिसाब से मतगणना बुधवार सुबह तक होगी।

Source : Dainik Jagran

पंचायतों का क्रम इस प्रकार है : 1. खरौनाडीह 2. सुमेरा 3. लदौड़ा 4. दरियापुर कफेन 5. चकिया 6. चढुआं, 7. सकरी सरैया 8. छाजन हरिशंकर पश्चिमी 9. गोरैया दुबियाही 10. छाजन हरिशंकर पूर्वी 11. किशुनपुर मोहिनी 12. बलौरडीह 13. किशुनपुर बलौर 14. चंद्रहट्टी 15. कुढ़नी 16. रजला 17. फकुली 18. बंगरा वंशीधर 19. जगरनाथपुर 20. किशुनपुर मधुबन 21. केरमाडीह 22. बसौली 23. जम्हरूआ 24. मोहम्मदपुर मोबारक 25. चैनपुर वाजिद 26. अमरख 27. महंत मनियारी 28. रघुनाथपुर मुधबन, 29. हरिशंकर मनियारी 30. रतनोली 31. छितरौली 32. सोनबरसा 33. किनारू 34. शाहपुर मरीजा 35. अख्तियारपुर परैया 36. हरपुर बलड़ा एवं 37. पकाहीं।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए एक से लिए जाएंगे आवेदन

Published

on

जिले की मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए एक नवंबर से आवेदन लिए जाएंगे। इसके अलावा वोटर लिस्ट से नाम हटाने एवं किसी तरह के संशोधन को लेकर भी आवेदन जमा किए जा सकेंगे। 30 नवंबर तक ये आवेदन लिए जाएंगे। इसके अलावा सात और 21 नवंबर को जिले के सभी बूथों पर सुबह दस बजे से शाम साढ़े चार बजे तक विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। यहां भी आवेदन जमा किए जाएंगे। इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी व डीएम प्रणव कुमार ने आदेश जारी किया है।

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जारी आदेश में डीएम ने पर्याप्त संख्या में प्रारूप उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकें। इसके अलावा इसके लिए प्रशिक्षण, राजनीतिक दलों के साथ बैठक आदि करने का निर्देश दिया गया है। दिव्यांग मतदाताओं को अलग से चिह्नित करने को भी कहा गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां

  1. प्रारूप का प्रकाशन : एक नवंबर 2021
  2. दावा एवं आपत्ति लेने की तिथि : एक से 30 नवंबर 2021
  3. विशेष शिविर का आयोजन : सात व 21 नवंबर 2021
  4. दावा एवं आपत्ति का निष्पादन : 20 दिसंबर 2021
  5. मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन : पांच जनवरी 2022

पुनरीक्षण में बीएलओ के किए गए कार्य की होगी जांच, पदाधिकारी करेंगे सत्यापन

मतदाता सूची पुनरीक्षण में बीएलओ द्वारा किए गए कार्य की जांच होगी। उससे वरीय पदाधिकारी इसका सत्यापन करेंगे। आयोग के निर्देश पर पदाधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दे दी गई है। बीएलओ सुपरवाइजर पांच प्रतिशत कार्य की जांच करेंगे। सहायक निर्वाची पदाधिकारी एक प्रतिशत कार्य की जांच करेंगे। इसके अलावा वे सर्वाधिक नाम जोड़ने व हटाने वाले 20 बूथों की मतदाता सूची की भी जांच करेंगे। वहीं निर्वाची पदाधिकारी 10 प्रतिशत कार्य की जांच करेंगे। नाम जोड़ने के लिए प्रारूप छह, हटाने के लिए सात एवं संशोधन के लिए आठ भरना है।

नवंबर तक दे सकते आवेदन, सात और 21 को लगाए जाएंगे विशेष शिविर, वोटर लिस्ट से नाम हटाने एवं किसी तरह के संशोधन के लिए दे सकते आवेदन

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की चार परीक्षाओं का परिणाम हुआ जारी

Published

on

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से दो माह पूर्व हुईं चार परीक्षाओं का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया गया। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि बीपीएड सत्र-2019-21 अंतिम वर्ष, बीपीएड सत्र 2020-22 प्रथम वर्ष, बीयूएमएस सत्र 2019-23 और बीयूएमएस के सत्र 2018-22 के एक्स विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। मंगलवार को सुबह से छात्र-छात्रएं विवि की वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकेंगी। उन्होंने बताया कि जिन कोर्स की परीक्षाएं हो चुकी हैं उनका परिणाम शीघ्र जारी किया जाएगा।

JAWA-MUZAFFARPUR BIHAR

स्नातक की प्रथम दो दिनों की स्थगित परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम जारी : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2019-22 की प्रथम दो दिनों की स्थगित हुई परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एक और तीन अक्टूबर को ये परीक्षाएं होनी थीं, लेकिन एडमिट कार्ड में गड़बड़ी व अन्य कारणों से इन दो दिनों की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं। अब इसकी नई तिथि 26 व 27 नवंबर को तय की गई है। 26 को प्रथम पाली में ग्रुप ए के प्रथम पत्र, द्वितीय पाली में ग्रुप बी और तृतीय पाली में ग्रुप सी के प्रथम पत्र की परीक्षा ली जाएगी। वहीं 27 नवंबर को तीन पालियों में डी, ई व एफ ग्रुप के विषयों की परीक्षा होगी।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading
MUZAFFARPUR1 hour ago

कुढ़नी के 4346 उम्मीदवारों में किसके सिर सजेगा ताज, आज होगा फैसला

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए एक से लिए जाएंगे आवेदन

MUZAFFARPUR1 hour ago

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की चार परीक्षाओं का परिणाम हुआ जारी

MUZAFFARPUR1 hour ago

गर्व : मुजफ्फरपुर की बेटी अपराजिता को नेशनल वुशू में तीन पदक

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर : मेंटेनेंस से कई इलाकों में शाम पांच बजे तक गुल रहेगी बिजली

BIHAR2 hours ago

बिहार में पांचवीं तक मगही, भोजपुरी, अंगिका और बज्जिका की भी होगी पढ़ाई

SPORTS13 hours ago

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद शमी हुए ट्रोल, राहुल गांधी-सचिन-सहवाग आए सपोर्ट में

WORLD13 hours ago

पहली बार मिली जीत तो बौखला गए पाकिस्तानी गृह मंत्री, बोले- साथ थे हिन्दुस्तान के मुस्लिमों के जज्बात

SPORTS13 hours ago

पाकिस्तान की जीत पर भारत में फोड़े गए पटाखे तो भड़के वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर

INDIA13 hours ago

कश्मीर : अमित शाह की मौजूदगी के बीच आतंकियों ने किया हमला, पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

JOBS4 weeks ago

रेलवे में 10वीं पास के लिए 3 हजार नौकरियां, बगैर परीक्षा होगी भर्ती

BIHAR3 weeks ago

बिहार में जमीन मालिकों को सरकार ने दी बड़ी राहत, लगान जमा करने के लिए जारी रहेंगे दोनों विकल्‍प

Trending