विधायक के बॉडीगार्ड का मोबाइल छीना
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

विधायक के बॉडीगार्ड का मोबाइल छीना

Muzaffarpur Now

Published

on

मीनापुर विधायक मुन्ना यादव की सुरक्षा में तैनात बॉडीगार्ड रणधीर यादव रविवार की सुबह झपट्टीमार गिरोह का शिकार हो गया। उचक्कों ने बॉडीगार्ड के हाथ से उसका मोबाइल झपट लिया।

Image result for mobile snatching"

बॉडीगार्ड ने मीनापुर थाना को इसकी सूचना दी है। थानाध्यक्ष राज कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि झपट्टामार गिरोह की तलाश की जा रही है। घटना रविवार सुबह की है। बॉडीगार्ड रणधीर यादव मॉर्निंग वॉक करते हुए थाना क्षेत्र के मुकसूदपुर के समीप एनएच 77 पर अपने मोबाइल से बात कर रहे थे। तभी बाइक सवार उचक्कों ने उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया।

Input : Hindustan

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में कई व्यवसायियाें काे काॅल कर एक राजनेता के नाम पर रंगदारी में प्याज मांगा जा रहा

Ravi Pratap

Published

on

शहर के कई व्यवसायियाें काे काॅल कर एक राजनेता के नाम पर रंगदारी में प्याज मांगा जा रहा है। किसी से 20 बाेरा ताे किसी से 50 बाेरा प्याज मांगा गया है। रंगदारी में प्याज नहीं देने पर हत्या की धमकी भी दी जा रही है। सूतापट्टी के कपड़ा व्यवसायियाें और पुरानी बाजार के आभूषण व्यवसायियाें काे काॅल आने की चर्चा है।

बताया गया कि नगर थाने में एक व्यवसायी ने माैखिक सूचना भी दी लेकिन उन्हाेंने एफअाईअार दर्ज कराने से इंकार कर दिया है। अावेदन भी नहीं दिया। नगर थानेदार अाेम प्रकाश अाैर नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने बताया कि इस तरह की रंगदारी या धमकी भरा काॅल अाने की सूचना व्यवसायियाें ने नहीं दी है। यह प्याज के दाम के मुद्दे पर काेई शरारत भी कर सकता है। फिर भी व्यवसायी यदि लिखित शिकायत करते हैं ताे एफअाईअार दर्ज कर छानबीन की जाएगी।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 77 को आधा-अधूरा बना छोड़ देने पर संसद में उठी आवाज

Ravi Pratap

Published

on

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर फाेरलेन व बायपास के अधूरे निर्माण का मामला बुधवार काे संसद से लेकर सड़क तक गूंजा। सांसद अजय निषाद ने जहां लाेकसभा में अधूरे एनएच निर्माण का मामला उठाया। वहीं, मुजफ्फरपुर शहर से सटे मधुबनी गांव में जुटे 26 गांवाें के किसानाें ने महापंचायत की।

सांसद ने उत्तर बिहार में निर्माणाधीन हाजीपुर-मुजफ्फरपुर तथा हाजीपुर-छपरा एनएच के निर्माण में हाे रही देरी काे लेकर एनएचएअाई की कार्यशैली पर सवाल उठाया। सांसद ने कहा कि एनएचएअाई अधूरे एनएच का निर्माण कर टाेल टैक्स ताे वसूलने लगता है, लेकिन प्राेजेक्ट काे पूरा करने में लापरवाही बरत रहा है। उन्हाेंने केंद्रीय मंत्री से इस मामले में दखल देने की अपील की है।

इधर, शहर से सटे मधुबनी गांव में जुटे 26 गांवाें के किसानाें ने 3 प्रमुख प्रस्ताव पारित कर पूरे मामले से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काे अवगत कराने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री के संभावित मुजफ्फरपुर अागमन के दाैरान किसान उनसे मिल कर एनएचएअाई व जिला प्रशासन की अाेर से बरती गई लापरवाही का मुद्दा उठाएंगे। बैठक में तय किया गया कि किसान सड़क निर्माण का विराेध नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री से वे अनुराेध करेंगे कि हर हाल में एनएच का निर्माण पूरा कराया जाए। वे भुगतान काे लेकर एनएचएअाई व जिला प्रशासन की अाेर से बरती गई भेदभाव पूर्ण नीति से भी सीएम काे अवगत कराएंगे।

शहर से सटे मधुबनी गांव में जुटे 26 गांवाें के किसान, मामले से सरकार काे अवगत कराने का निर्णय

संसद में मामला उठाते सांसद अजय निषाद।

मधाैल से रामदयालु तक के जर्जर रोड का मामला भी उठा

सांसद निषाद ने मधाैल से रामदयालुनगर तक करीब दाे किमी जर्जर सड़क का मामला भी लाेकसभा में उठाया। एनएचएअाई की अाेर से इसकी मरम्मत तक नहीं कराई जा रही है। दैनिक भास्कर लगातार इस जर्जर सड़क के मुद्दे काे उठाकर सरकार, जनप्रतिनिधि व प्रशासन का ध्यानाकृष्ट करा रहा है।

इधर, पताही के मधुबनी में जुटे किसान महापंचायत करते हुए।

कहा- एनएच-77 में जमीन देने वाले गाेपालपुर, बेदाैल और पिताैंझिया के किसानाें काे 2014 के प्रावधान के अनुसार मुअावजा मिला तो हमें क्यों नहीं

बैठक में कहा गया कि जब मुजफ्फरपुर-साेनबरसा एनएच-77 के गाेपालपुर, बेदाैल व पिताैंझिया के किसानाें काे 2014 के प्रावधान के अनुसार मुअावजा भुगतान किया गया है। ताे, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड के किसानाें काे क्याें नहीं? यहां के किसानाें काे पुराने प्रावधान के अनुसार मुअावजा भुगतान किया जा रहा है। प्रावधान भी है कि जिस प्राेजेक्ट का पंचाट घाेषित नहीं हुअा है वहां के भू धारियाें काे नए अधिनियम के तहत मुअावजा भुगतान किया जाए। किसान महापंचायत में राम विनाेद सिंह, संजीव कुमार, अजीत कुमार, शशिभूषण सिंह, ललन प्रसाद ठाकुर, संताेष कुमार, बासुदेव साह, रविन्द्र ठाकुर, लक्ष्मण चाैधरी, सुरेश चाैधरी, त्रिभुवन चाैधरी समेत दर्जनाें किसान शामिल थे।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कांटी थर्मल प्लांट के मेंटेनेंस में ‌‌‌Rs.66.67 लाख की जालसाजी

Ravi Pratap

Published

on

कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड (केबीयूएनएल) के प्लांट में वार्षिक मेंटेनेंस के काम में 66.67 लाख रुपए की जालसाजी सामने आई है। इसको लेकर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। इसमें केबीयूएनएल (कांटी, मुजफ्फरपुर) में पोस्टेड तत्कालीन सीनियर मैनेजर संतोष तिवारी के अलावा दो डिप्टी मैनेजर प्रवीण कुमार, अभिषेक भूषण आैर ठेकेदार ब्रजमोहन सिंह (मेसर्स लाल इंटरप्राइजेज कहलगांव, भागलपुर) नामजद व अन्य अज्ञात आरोपी बनाए गए हैं। चाराें पर आपराधिक साजिश, जालसाजी के साथ ही भ्रष्टाचार व अन्य आरोप लगे हैं।

वित्तीय हेराफेरी-जालसाजी से जुड़ा यह मामला करीब चार वर्ष पुराना है। इस संबंध में एनटीपीसी के चीफ विजिलेंस अफसर (दिल्ली) वीके सक्सेना द्वारा की गई लिखित शिकायत के आधार पर सीबीआई ने ताजा कार्रवाई की है। सीबीआई (एसीबी, पटना) के एसपी अभिषेक शांडिल्य ने जांच की जिम्मेदारी इंस्पेक्टर विभा कुमारी को दी है।

बिल पर सीआईएसएफ की मुहर पर रजिस्टर में नहीं थी एंट्री : दरअसल, विभिन्न स्रोतों से मिली सूचना पर एनटीपीसी कहलगांव की विजिलेंस टीम ने केबीयूएनएल के कांटी प्लांट में चल रहे सिविल मेंटेनेंस वर्क की अचानक जांच की थी। गेट पास, एंट्री शीट, चालान, खरीदारी के बिल, मेजरमेंट शीट, रनिंग अकाउंट बिल व सीआईएसएफ के गेट रिकाॅर्ड की जांच में व्यापक गड़बड़ी मिली थी। पाया गया कि गेट पास व चालान में सामान की मात्रा से छेड़छाड़ की गई। सप्लाई किए जा रहे सामान के बिल आदि पर सीआईएसएफ की मुहर लगी थी, पर बिल के रजिस्टर में उसकी एंट्री नहीं थी।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
MUZAFFARPUR12 mins ago

मुजफ्फरपुर में कई व्यवसायियाें काे काॅल कर एक राजनेता के नाम पर रंगदारी में प्याज मांगा जा रहा

MUZAFFARPUR40 mins ago

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 77 को आधा-अधूरा बना छोड़ देने पर संसद में उठी आवाज

MUZAFFARPUR48 mins ago

कांटी थर्मल प्लांट के मेंटेनेंस में ‌‌‌Rs.66.67 लाख की जालसाजी

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर में जिं’दा ज’लाई गई युवती ने बेइंतहा द’र्द में कहा- मैं बच भी गई तो राजा मुझे मा’र देगा…

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर बा’लिका गृ’हकां’ड में आज फै’सला नहीं, छुट्टी पर हैं एडिशनल सेशन जज

INDIA4 hours ago

नागरिकता विधेयक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, असम-त्रिपुरा में बवाल

BIHAR4 hours ago

बिहार पुलिस भर्ती 2019: कांस्टेबल की 1722 भर्तियां, पढ़ें चयन, आवेदन, परीक्षा समेत 10 खास बातें

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुखिया जी का Confidence तो देखिए, सरकारी योजना के तहत काम करा रही एजेंसी से बैंक खाते में मंगवाई कमीशन

BIHAR5 hours ago

बिहार के 170 MP-MLA पर दर्ज है आपराधिक मामले, रे’प का आरोपी भी बना MLA, ADR की रिपोर्ट में खुलासा

BIHAR5 hours ago

बिहार में बालू घाटों की बंदोबस्ती शुरू

TRENDING2 weeks ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

OMG7 days ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

INDIA1 week ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

INDIA3 days ago

UIDAI ने आसान किए आधार में नाम-जन्मतिथि बदलने के नियम, ऐसे कर सकते हैं करेक्शन

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

BIHAR2 days ago

सीवान रेल यात्री ह’त्याकां’ड : पत्नी ने प्रेमी से कराई पति की ह’त्या, एक साल पहले हुई थी शादी

INDIA2 weeks ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

BIHAR5 days ago

NEET: करना चाहते हैं रजिस्‍ट्रेशन तो देर ना करें, जारी हो गया है परीक्षा का शेड्यूल

BIHAR2 days ago

बिहार में फिर से है’वानियत: प्रेमी ने ग’र्भवती प्रेमिका को जिं’दा ज’लाया, हा’लत गं’भीर

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

Trending

0Shares