वैशाली : सीसीटीवी में कैद हुआ चेहरा, जोनल आईजी हुए गंभीर

0
153

वैशाली में गुरुवार को बिजली विभाग के कैश लूट को अंजाम देने वाले अपरा’धियों को रूपये तो नहीं मिले लेकिन दो पुलिसकर्मी अपने फर्ज को निभाते हुए अपरा’धियों के गो’लियों के निशाना बन गये। एक पुलिसकर्मी की मौ’त घ’टना स्थल पर ही हो गयी वहीं दूसरा पुलिसकर्मी ने इलाज के दौरान पीएमसीएच में द,म तोड़ दिया।

इस घटना को मुजफ्फरपुर के जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने गंभीरता से लिया हैं। जोनल आईजी ने अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए वैशाली एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित किया हैं। इसमें वैशाली जिले के दो डीएसपी और चार तेज तर्रार थानाध्यक्ष को शामिल किया गया है। बीते रात्री में पुलिस मुख्यालय से आई टीम के साथ जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने घटना स्थल का दौरा किया था। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर बिहार एसटीएफ घटना की छानबीन में जुट गयी हैं। सुत्रों की माने तो महुआ बाग में जहां घटना घटी वह भीड़ -भाड़ वाला इलाका रहा हैं। होमगार्ड जवानों को गोली चलाने का मौका भी अपराधियों ने नहीं दिया। घटना स्थल के समीप लगे सीसीटीवी में चार अपराधियों का चेहरा आया है। एसआईटी अपराधियों की पहचान करने में जुट गयी है। पुलिस अधिकारियों की माने तो जल्द गिरफ्तारी का दावा किया जा रहा हैं। एसआईटी, अपराधियों के करीब तक पहुंच गयी हैं।

हाल की घटनाएं पर गौर करें तो यह पाएंगे की अपराधियों का ट्रेंड ही पुलिस पर गोलीबारी का बन गया हैं। इससे पहले पटना में सिपाही मुकेश कुमार की हत्या ,अपराधियों ने गोली मारकर कर दिया था। वहीं अधिकांश कुख्यात अपराधियों की जो गिरफ्तारी हो रही हैं उसमें पुलिस-अपराधी मुठभेड़ का मामला सामने आ रहा हैं। गौरतलब है कि वैशाली के महुआ में एक बार फिर गुरुवार को अपराधियों का तांडव देखने को मिला। बिजली विभाग का पैसा लेकर जमा कराने जाने के दौरान सेंट्रल बैंक महुआ के गेट पर लूटपाट के दौरान विरोध करने पर अपराधियो ने एक पुलिसकर्मी मनोज सिंह और एक होमगार्ड के जवान वीरेंद्र राय को गोली मार दी थी। होमगार्ड के जवान वीरेंद्र राय की मौत घटनास्थल पर जबकि दूसरे महुआ छतवारा के रहने वाले मनोज सिंह जवान की मौत इलाज के क्रम मे हो गई। दोनों जवान महुआ स्थित विद्युत विभाग कार्यालय के अकाउटेंट के साथ दो होमगार्ड जवान एक बोलेरो से पैसा जमा करने पास के ही सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा जा रहे थे तभी यह घटना घटी।

Input : Khabar Manthan

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?