वैशाली में बड़ी घटना, होमगार्ड के दो जवानों ने जा’न देकर बचा ली बिजली विभाग की रकम

0
398

वैशाली जिले के महुआ में बड़ी घ’टना हो गई है. लू’ट के प्रयास को विफल करने के दौरान अपरा’धियों की गो’ली का शि’कार हुए होमगार्ड के दूसरे जवान की भी मौ’त हो गई है. इस हम’ले में होमगार्ड के एक जवान बीरेंद्र राय की मौ’त घट’नास्थल पर ही हो गई थी. दूसरे जवान मनोज कुमार को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने द’म तोड़ दिया. घ’टना तब हुई थी जब दोनों जवान बिजली विभाग की रकम को जमा कराने महुआ स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा पहुंचे थे.

बता दें कि घटना महुआ बाजार स्थित काफी भीड़भाड़ वाले इलाके की है. यहां बिजली विभाग के कर्मी होमगार्ड के दो जवानों के साथ बोलेरो गाडी से रकम जमा कराने आये थे. रकम स्टील के बक्से में थी. इसी दौरान बाइक से आये दुस्साहसी अपराधियों ने कैश से भरा स्टील का बक्सा लूटने का प्रयास किया. लूट का दोनों जवानों के द्वारा विरोध किया गया. इसी बीच लूट में असफल रहे अपराधियों ने दोनों जवानों को गोली मार दी. घटना के चश्मदीदों के अनुसार गोली बाइक सवार तीन लोगों ने चलाई. हालांकि उस वक़्त आसपास उनके और साथियों के होने की संभावना भी व्यक्त की गई है.

 

इस गोलीबारी में एक जवान वीरेंद्र राय की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि दूसरे जवान मनोज कुमार को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया था. उधर कैश लूट में असफल रहे अपराधी भीड़भाड़ वाले इलाके से भी फरार होने में सफल रहे थे.

सुरक्षा-व्यवस्था की पोल फिर खुली

मृतक जवान वीरेंद्र राय वैशाली के महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी गुंजन राय के पुत्र थे. दूसरे मृतक जवान मनोज कुमार सिंह महुआ थाने के माधोपुर निझमा निवासी रामबच्चा सिंह के बेटे बताये गए हैं. घटना के दौरान दोनों जवानों को पेट मे गोलियां लगीं थी.

vaishali

इस मामले ने जिले में सुरक्षा-व्यवस्था की पोल एक बार फिर खोल कर रख दी है. वैशाली में हाल ही में ज्वेलरी शॉप में लूट और डकैती के कई मामले सामने आये थे. बीते फ़रवरी माह में ही हाजीपुर शहर समेत वैशाली जिले के कई इलाकों में हुई अलग-अलग घटनाओं में ज्वेलरों से करोड़ों के आभूषण की लूट हुई थी.

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

राजद ने दी तीखी प्रतिक्रिया

घटना की खबर फैलते ही विपक्ष ने इसे मुद्दा बना लिया है. राजद ने घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन के दावों पर सवाल उठाये हैं. झा ने कहा है – क्या हमें बिहार में कानून-व्यवस्था को ख़त्म घोषित करने के लिए ऐसी और भी डरावनी घटनाओं का इंतजार करना पड़ेगा? नीतीश कुमार जी, आप किस बात का इंतजार कर रहे हैं. गद्दी छोड़िये, और जनमत के खिलाफ जाने के लिए बिहार की जनता से माफ़ी मांगिये.

Input : Live Cities

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?