Connect with us

MUZAFFARPUR

शहर की प्राचीन विरासतों को किया जाएगा संरक्षित : मंत्री

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि शहर की प्राचीन विरासतों एवं धार्मिक स्थलों को संरक्षित किया जाएगा। बाबा गरीब नाथ मंदिर, चतुर्भुज नाथ मंदिर, दाता कंबल शाह मजार का विकास किया जाएगा। यहां आने वालों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने उक्त बातें सोमवार को चतुर्भुज नाथ मंदिर के प्रवेश द्वार का उद्घाटन करते हुए कहीं।

मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत प्रवेश द्वार के निर्माण पर 15 लाख रुपया खर्च किए गए है। मंत्री ने कहा कि शहर के विकास की योजनाएं तैयार हैं। जल्द ही जमीन पर काम दिखने लगेगा।

उद्घाटन के बाद मंदिर के समीप आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शहर के सर्वांगीण विकास के लिए सभी क्षेत्र को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है। कन्हौली स्थित प्राकृतिक चिकित्सालय, गरीबस्थान कांवरिया पथ, साहू पोखर, ब्रहमपुरा पोखर, तीन पोखरिया पोखर के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। रामदयालु स्मृति भवन तथा गाधी पुस्तकालय का जीर्णोद्धार कार्य इसी विकास की कड़ी में शामिल हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय वार्ड पार्षद सीमा झा ने की। उन्होंने कहा कि चतुर्भुज नाथ मंदिर शहर का प्रमुख धार्मिक स्थल है। इस अवसर पर भाजपा नेता विष्णुकात झा, नागेंद्र चौधरी, वार्ड पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, केपी पप्पू, पूर्व पार्षद विजय कुमार झा, अजय तिवारी, मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिंटू, राजकुमार, संजीव कुमार सिंह , आलोक कुमार मंत्री प्रवक्ता संजीव कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

कार्यकाल समाप्त होने के बाद एमएलसी ने किया चहारदीवारी का शिलान्यास

राजकीय उ.माध्यमिक विद्यालय खुटाहीं भटौलिया में एमएलसी द्वारा चाहरदीवारी का शिलान्यास कार्यकाल समाप्त होने के बाद करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर शिलापट की है। जिसमें मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत इस स्कूल में छह लाख 95 हजार रुपये की लागत से चाहरदीवारी का निर्माण के बारे में जानकारी लिखी हुई है। 26 जून को इसका शिलान्यास किया गया है। इस संबंध में निवर्ततान एमएलसी प्रो.संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना की राशि कभी लैप्स नहीं करती। वित्तीय वर्ष के अंत तक सारी योजनाओं की अनुशंसा कर दी जाती है। मार्च में ही इसकी अनुशंसा कर दी गई थी। 26 जून को इसका शिलान्यास किया गया है। इसमें किसी प्रकार की कोई गलती नहीं है।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

कटरा के कई गांवों में घुसा पानी

Muzaffarpur Now

Published

on

उत्तर बिहार में सोमवार को भी कई क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई। इससे नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिले के निचले इलाकों में पानी फैल गया है। मुजफ्फरपुर जिले के कटरा में बागमती व लखनदेई के जलस्तर में लगभग दो फीट की वृद्धि दर्ज की गई। कटरा के बकुची, पतारी, अंदामा, माधोपुर आदि गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। अंदामा में सड़क पर पानी बह रहा है। औराई के बभनगामा घाट स्थित बागमती की मुख्य धारा पर निíमत चचरी पुल बह गया। इससे आवागमन बाधित हो गया है।

पश्चिम चंपारण में पीपी तटबंध की सुरक्षा को लेकर विभाग अलर्ट है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में कमला बलान खतरे के निशान से 0.85 मीटर ऊपर बह रही है। सीतामढ़ी के कटौझा व डुब्बाघाट में बागमती खतरे के निशान के ऊपर बह रही। सीतामढ़ी शहर के अंदर लखनदेई का बांध कैलाशपुरी में क्षतिग्रस्त हो गया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर की बेटी का जलवा, निफ्ट परीक्षा में 28वां स्थान

Muzaffarpur Now

Published

on

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने 19 जनवरी 2020 को आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस प्रवेश परीक्षा में मुजफ्फरपुर के ‘जीनियस क्लासेज’ से 11वीं व 12वीं की पढ़ाई कर चुकी बालूघाट निवासी अरम्या अशेष को 28वां स्थान प्राप्त हुआ है।

अरम्या के पिता एक शिक्षक हैं और उन्होंने बताया कि अरम्या 19 जनवरी 2020 को निफ्ट द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुई थीं। गौरतलब है कि निफ्ट दो चरणों में होती है जिसमें पहले चरण की परीक्षा 19 जनवरी को आयोजित की गई थी। लॉकडाउन की वजह से दूसरे चरण की परीक्षा स्थगित कर दी गई है और पहले चरण के परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित की गई है।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

भाजपा नेताओं का पलटवार, पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी की वजह से बर्बाद हुआ नगर निगम

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा से इस्तीफा मांगने पर भाजपा नेताओं ने पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इससे नगर निगम की राजनीति गरमा गई है। पूर्व विधायक ने मंत्री पर शहर का विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा मांगा था।

निगम की दुर्दशा के लिए पूर्व विधायक जिम्मेवार

अब पूर्व उपमहापौर भाजपा के वरिष्ठ नेता विवेक कुमार ने कहा कि शहर एवं नगर निगम की दुर्दशा के लिए पूर्व विधायक जिम्मेवार है। उन्होंने डेढ़ दशक तक निगम एवं पार्षदों को अपना गुलाम बनाकर रखा। किसी को भी काम नहीं करने दिया। उनके कारण निगम राजनीति का अड्डा बन गया। अब जब विकास हो रहा है तो उनको पच नहीं रहा।

चुनाव नजदीक आने पर विकास की याद आ रही

भाजपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भगवान लाल महतो ने कहा कि नगर निगम एवं मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण को किसने बर्बाद किया, शहर के लोग यह जानते हैं। उनके मुंह से नगर विकास मंत्री की शिकायत शोभा नहीं देती। भाजपा रामदयालु नगर मंडल के अध्यक्ष आनंद कुमार, गरीबनाथ धाम नगर मंडल के अध्यक्ष प्रणव भूषण, पूर्व नगर मंडल के अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिंटू एवं पताही मंडल के अध्यक्ष अशोक कुमार पप्पू ने कहा बयान जारी कर कहा है कि चुनाव नजदीक आने पर पूर्व विधायक को विकास की याद आ रही है। अपने 15 सालों के कार्यकाल में शहर के विकास के लिए उन्होंने क्या किया पहले यह बताना चाहिए। कहा कि नगर विकास मंत्री ने शहर के विकास के लिए क्या किया है यह देखने के लिए राजनीति का चश्मा उतारकर देखें सब दिख जाएगा।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
INDIA31 mins ago

Chinese Apps पर प्रतिबंध के बाद अब चीन से आयात रोकने की तैयारी में मोदी सरकार

BIHAR4 hours ago

अब पॉलिटिकल मास्क से चुनाव प्रचार करेंगी पार्टियां, BJP ने कर दी शुरुआत

MUZAFFARPUR4 hours ago

शहर की प्राचीन विरासतों को किया जाएगा संरक्षित : मंत्री

MUZAFFARPUR4 hours ago

कटरा के कई गांवों में घुसा पानी

BOLLYWOOD4 hours ago

सलमान खान के समर्थन में आए शोएब अख्तर, बोले- उन्हें सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराना गलत

INDIA4 hours ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे

HEALTH4 hours ago

बेस्ट इम्युनिटी बूस्टर है लीची, गर्मी में स्किन का भी रखती है ख्याल

INDIA4 hours ago

अनलॉक 2.0: क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

INDIA12 hours ago

फैंस ने अमित शाह से लगाई मदद की गुहार, मौत से पहले सुशांत का विकिपीडिया अपडेट कैसे हुआ?

INDIA13 hours ago

भारत में बन रही कोविड-19 वैक्सीन को बड़ी कामयाबी, ह्यूमन ट्रायल की मिली मंजूरी

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR4 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending