Connect with us

Uncategorized

शिव भक्त थे सुशांत, 29 जून से तैयार थे प्लान, बहन श्वेता ने खोला बड़ा राज

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में परिवार के एफआईआर और बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच के बाद जो सच्चाई सामने आ रही है, वो चौंका देने वाली हैं. परिवार के आरोपों के बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं इस केस में आए नए मोड़ के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पहली बार सामने आई हैं और सुशांत सिंह राजपूत मामले में बयान दिया है. अपने बयान में रिया चक्रवर्ती ने भगवान और न्याय पर विश्वास जताया है. वहीं, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) लगातार सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगा रही हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसे पोस्ट किए, जो फिर ये सोचने पर मजबूर कर रहा है कि इतनी प्लानिंग के बाद वह सुसाइड कैसे कर सकते हैं?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) सोशल मीडिया पर लगातार सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए कुछ न कुछ शेयर कर रही हैं. सोशल मीडिया के जरिए #justiceforsushantsinghrajput कैंपेन चला रही हैं. इसी कड़ी में श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सुशांत की 29 जून की प्लानिंग (Sushant did planning from 29 June) को दिखाया है. श्वेता सिंह कीर्ति ने एक तस्वीर शेयर की है ये तस्वीर है सुशांत के व्हाइट बोर्ड की. इस पर सुशांत ने अपनी आने वाले दिनों को लेकर प्लान बना रहे थे.

इससे साफ जाहिर हो रहा है सुशांत भविष्य के लिए प्लानिंग कर रहे थी. इसे शेयर करते हुए श्वेता सिंह कीर्ति ने कैप्शन में लिखा, ‘भाई का व्हाइट बोर्ड जहां 29 जून से वो वर्कआउट और मेडिटेशन की प्लानिंग कर रहा था. तो साफ है कि वो आगे की प्लानिंग कर रहा था’.

– जल्दी उठना है और अपना बिस्तर ठीक करना है.- कंटेंट वाली फिल्में और सीरीज देखना.- गिटार सीखना.- वर्कआउट- 29 जून से रोज- मेडिटेशन- 29 जून से रोज- अपने आसपास के एरिया को साफ सुधरा रखना.- सीखना, प्रैक्टिस करना और इसे रीपीट करना.- तुम वो सब चीजें भी कर सकते हो जिसके बारे में तुमने कभी सोचा ही नहीं. जो तुम सोचते हो वो तुम करते हो और जो तुम करते हो वो तुम हो.

वहीं, श्वेता ने एक अन्य पोस्ट शेयर कर इशारा किया कि सुशांत शिव भक्त था. हालांकि सुशांत के कई वीडियोज वायरल हुए उसमें एक वीडियो ऐसे भी था, जिसमें वो दोस्त संग जय जय शिव शंबू गा रहे थे. उसी वीडियो का ग्रैब लेकर बहन ने सत्य के जीतने की कामना की है. कैप्शन ने श्वेता ने लिखा- मैं चाहती हूं कि हर कोई भगवान शिव से प्रार्थना करे. हमें सच्चाई की तरफ लेकर जाया जाए और लड़ने की शक्ति दी जाए.

आपको बता दें कि श्वेता अपने भाई के लिए लगातार अपनी पोस्ट के जरिए न्याय की उम्मीद कर रही हैं. सुशांत के फैन्स भी उनकी बहन का इस मुहिम में पूरा साथ दे रहे हैं. वो भी सोशल मीडिाय के जरिए सुशांत केस में सीबीआई जांच के लिए प्रेशर बना रहे हैं.

Input : News18

Uncategorized

अब विश्व शतरंज प्रतियोगिता में खेलेगी शहर की बेटी मरियम, वर्ल्ड यूथ रैपिड चेस की भारतीय टीम में बिहार से दो का चयन

Published

on

वर्ल्ड यूथ रैपिड चेस चैंपियनशिप में शहर की बेटी मरियम फातिमा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगी। वह अंडर-16 गर्ल्स कैटेगरी में हिस्सा लेगी। प्रतियोगिता के लिए पटना के रेयान मो. का भी चयन किया गया है। वे अंडर-10 कैटेगरी में खेलेंगे। बिहार से दो खिलाड़ियों का चयन इस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए किया गया है। प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन 1 से 31 अगस्त तक होगा। रेयान का यह पहला वैश्विक टूर्नामेंट है। मरियम 2019 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। उन्हें 30वीं रैंकिंग मिली थी।

अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि एक अगस्त से विभिन्न आयु वर्गों के लिए शुरू होने वाली विश्व शतरंज प्रतियोगिता में इन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। रेयान मो. राष्ट्रीय अंडर-10 शतरंज प्रतियोगिता चैंपियन बना है। मरियम ने अंडर-16 गर्ल्स में बेहतर प्रदर्शन किया। वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए विभिन्न आयु वर्ग में 15-15 खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। एमडीसीए के अध्यक्ष जीके मल्लिक ने कहा कि यह पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उल्लेखनीय है कि मरियम फातिमा पहले राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अंडर-16 में चैंपियन थीं। नेशनल में उन्हें 22वीं रैंक मिली थी।

Source : Dainik Bhaskar

maths-point-by-neetesh-sir

Continue Reading

Uncategorized

क्या आपके पास भी 500 रुपये का ये नोट है? RBI ने दी अहम जानकारी, फटाफट जानें डिटेल

Published

on

नई दिल्ली. इन दिनों अब 2,000 रुपये (2000 Rupees Note) के नोट बहुत कम ही देखने को मिल रहे हैं, ऐसे में बैंक और एटीएम से भी सबसे ज्यादा 500 रुपये (500 Rupees Note) के नोट सर्कुलेट हो रहे हैं. यानी कि अब देश में अगर मौजूदा बड़े नोट की बात करें तो शायद वह 500 का ही नोट है और हम सभी के पास 500 रुपये का नोट देखने को मिलेगा, ऐसे में यह खबर हर किसी के लिए जरुरी है. आपको बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media Platform) पर 500 रुपये की नोट को लेकर एक खबर काफी वायरल (Viral message on social media) हो रही है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि 500 रुपए का वह नोट नहीं लेना चाहिए जिसमें हरी पट्टी आरबीआई गवर्नर के सिग्नेचर के पास न होकर गांधीजी की तस्वीर के पास होती है.

 जानें क्या है हकीकत?

जब इसकी जांच की गई तो पीआईबी फेक्ट चेक में यह खबर फर्जी निकली. आरबीआई (RBI) के अनुसार दोनों ही तरह के नोट में कोई बदलाव नहीं है और दोनो ही नोट मान्य है. PIBFactCheck ने इस दावे को फर्जी बताया है. इसलिए अगर आपके पास 500 रुपये का ये वाला नोट है जैसा कि ऊपर बताया गया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. बता दें कि पीआईबी समय-समय पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फर्जी खबरों के बारे में जानकारी देता रहता है, जिससे लोगों को नुकसान से बचाया जा सके.

5,10 और 100 के पुराने नोट बंद हो जाएंगे

गौरतलब है कि इससे पहले भी कुछ ऐसे दावे किये जा चुके हैं जिसे बाद में फर्जी करार बता दिया गया था. जिसमें दावा किया गया था कि 5, 10 और 100 के पुराने नोट बंद होने वाले हैं. जैसे ही ये खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल होने लगी थी तब प्रेस इन्फाॅर्मेशन ब्यूरो की तरफ से एक ट्वीट जारी किया गया था जिसमें इस मैसेज को फर्जी बताते हुए कहा गया था कि आरबीआई की तरफ से ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है. 5, 10 और 100 के पुराने नोट बंद होने की पूरी खबर फर्जी है. नए और पुराने नोट दोनो ही चलन में रहेगें.

500 रुपये के नए नोट असली हैं या नहीं, ऐसे पहचानें…

पहचान नंबर-1 नोट को लाइट के सामने रखने पर यहां 500 लिखा दिखेगा.

पहचान नंबर-2 आंख के सामने 45 डिग्री के एंगल पर रखने पर यहां 500 लिखा दिखेगा.

पहचान नंबर-3 देवनागरी में 500 लिखा दिखेगा.

पहचान नंबर-4 पुराने नोट की तुलना में महात्मा गांधी की तस्वीर का ओरिएंटेशन और पोजिशन थोड़ा अलग है.

पहचान नंबर-5 नोट को हल्का से मोड़ने पर सिक्योरिटी थ्रीड का कलर हरा से नीला हो जाता है.

पहचान नंबर-6 पुराने नोट की तुलना में गारंटी क्लॉज, गवर्नर के सिग्नेचर, प्रॉमिस क्लॉज और आरबीआई का लोगो दाहिनी तरफ शिफ्ट हो गया है.

पहचान नंबर-7 यहां महात्मा गांधी की तस्वीर और इलेक्ट्रोटाइप वाटरमार्क है.

पहचान नंबर-8 ऊपर में सबसे बाईं तरफ और नीचे में सबसे दाहिने तरफ लिखे नंबर बाएं से दाएं तरफ बड़े होते जाते हैं.

पहचान नंबर-9 यहां लिखे नंबर 500 का रंग बदलता है. इसका कलर हरा से नीला हो जाता है.

पहचान नंबर-10 दाहिनी तरफ अशोक स्तम्भ है.दाहिनी तरफ सर्कल बॉक्स जिसमें 500 लिखा है.
दाहिनी और बाईं तरफ 5 ब्लीड लाइंस हैं जो खुरदरे हैं.

पीछे की तरफ..

पहचान नंबर-11 नोट की प्रिंटिंग का साल लिखा हुआ है.

पहचान नंबर-12 स्लोगन के साथ स्वच्छ भारत का लोगो.

पहचान नंबर-13 सेंटर की तरफ लैंग्वेज पैनल

पहचान नंबर-14 भारतीय ध्वज के साथ लाल किले की तस्वीर

पहचान नंबर-15 देवनागरी में 500 लिखा है.

दृष्टिहीनों के लिए..

महात्मा गांधी की तस्वीर, अशोक स्तम्भ के प्रतीक, ब्लीड लाइन और पहचान चिन्ह खुरदरे से हैं.

Source : News18

एक तस्वीर पर फ़र्ज़ी शब्द की मोहर जिसमें दावा किया गया है कि ₹500 का वह नोट नहीं लेना चाहिए जिसमें हरी पट्टी आरबीआई गवर्नर के सिग्नेचर के पास न होकर गांधीजी की तस्वीर के पास होती है।

Continue Reading

Uncategorized

न्यूड हाे रात में वीडियाे काॅल करने के बाद ब्लैकमेल करने वाली महिलाओं का गिराेह मुजफ्फरपुर में सक्रिय

Published

on

महिला साइबर शातिराें का एक गिराेह सक्रिय है जाे रात में न्यूड हाेकर वीडियाे काॅल कर लाेगाें काे फांसता है। फिर वीडियो काॅल का स्क्रीन शॉट भेजती हैं और फोटो सोशल मीडियो पर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठती हैं। ज्यादातर अधिकारी और रसूखदाराें काे निशाना बनाया जा रहा है। प्राेफेसर और शिक्षक भी इस गिराेह के शिकार बन रहे हैं। ज्यादातर लाेग बदनामी के भय से गिराेह की ब्लैकमेलिंग का शिकार बन रहे हैं। हाल में मिठनपुरा, काजी माेहम्मदपुर व ब्रह्मपुरा थाने में इस तरह की तीन एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Online ads for private prostitution surge amid social distancing

केस-1 : शिक्षक को आया न्यूड लड़की का काॅल, फिर रुपये 20 हजार की डिमांड

शिक्षक सतीश कुमार ने बताया, उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर अंजली शर्मा नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था। जिसे स्वीकार कर लिया। फिर उसने मेरा वॉट्सएप नंबर ले लिया। वॉट्सएप पर शिक्षा से जुड़ी कुछ बातें हुईं। इसके कुछ देर बाद उसने वीडियाे काॅल किया। रिसीव करने पर देखा कि एक लड़की पूरी नग्न अवस्था में थी। मुझे भी अपना नग्न शरीर दिखाने के लिए कहने लगी। कुछ समय बाद उसने वीडियाे काॅल और मेरे सोशल मीडिया पेज का स्क्रीन शाॅट वॉट्सएप न‌ंबर पर भेजा और इसे वायरल करने की धमकी देते हुए 20 हजार रुपए की मांगने लगी।

केस-2 : भाजपा नेता काे काॅल, फिर मिलने लगी बदनाम करने की धमकी

भाजपा नेता सह पार्षद पति हरिमोहन चौधरी को भी इसी तरह ब्लैकमेल किया जा रहा है। उन्होंने ब्रह्मपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 16 मार्च की रात 10.30 बजे अपरिचित नंबर 9643104145 से वीडियो कॉल आया। रिसीव करने पर देखा कि एक महिला नग्न अवस्था में थी। यह देख 20 सेकेंड में ही मैंने कॉल को काट दिया। 5 मिनट बाद उसी नंबर से वीडियो कॉल का स्क्रीन शॉट फाेटाे भेजा गया। जिसमें चेहरा ताे मेरा था लेकिन नीचे नग्न तस्वीर किसी अाैर की थी। इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर उन्हें बदनाम करने की धमकी मिलने लगी।

Source : Dainik Bhaskar

Continue Reading
TECH4 hours ago

यू-ट्यूब दे रहा हर महीने 7 लाख रुपये से ज्‍यादा कमाई करने का मौका

BIHAR5 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

DHARM7 hours ago

राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, दिसंबर 2023 से कर सकेंगे राम लला के दर्शन

BIHAR11 hours ago

वीडियो : सांप काटने से अचेत था एक साल का मासूम, अस्पताल में मोबाइल फ्लैश की रोशनी में हुआ इलाज

BIHAR11 hours ago

पटना के नए बस स्‍टैंड में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, एसी वीआइपी लाउंज में करें इंतजार; फ्री मिलेगा इंटरनेट

BIHAR12 hours ago

बिहार पंचायत चुनाव: वोट के लिए नोट लुटाया तो जायेगी उम्मीदवारी

MUZAFFARPUR17 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

MUZAFFARPUR1 day ago

स्‍मार्ट स‍िटी : म्युनिसिपल शापिंग मार्ट निर्माण के ल‍िए मुजफ्फरपुर में ध्वस्त होगा जर्जर भवन

WORLD1 day ago

सऊदी अरब में तोड़ा ट्रैवल नियम तो हो सकता है बैंक अकाउंट खाली! लगेगा एक करोड़ रुपये का जुर्माना

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR3 days ago

बूढ़ी गंडक पर दूसरे पुल की बाधा दूर:अप्राेच पथ के लिए होगा 7.98 एकड़ जमीन अधिग्रहण, अधिसूचना जारी

MUZAFFARPUR17 hours ago

किराए के विवाद में कंडक्टर ने चलती बस से यात्री काे फेंका, कुचल कर माैत

BIHAR3 days ago

पटना में मीठापुर बस स्टैंड की जमीन पर बनेंगी 3 नई यूनिवर्सिटी

BIHAR1 day ago

बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया आइपीएस, पीएमओ ने बैठाई जांच

BIHAR1 week ago

मुजफ्फरपुर: अगर सात घंटे पेट दबाकर शौच रोक सकते हों तभी भारतीय रेल के इस ट्रेन से करें सफर

BIHAR2 days ago

अयांश: बिहार का बेटा नहीं खोए इसलिए पटना, मुजफ्फरपुर से लेकर हर जिले से बढ़ रहे मदद के हाथ

BIHAR3 days ago

बिहार: जिस बहन को रायपुर में इंजीनियरिंग करने भेजा उसी ने करवा दिया भाई को गिरफ्तार

BIHAR5 hours ago

बिहार में 7 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग संस्थान, सरकार ने लिया निर्णय

TRENDING2 days ago

लखनऊ में ‘उछल-उछलकर’ थप्पड़ बरसाने वाली लड़की पर केस, सीसीटीवी फुटेज से खुली पोल

BIHAR2 days ago

फरियाद सुनकर चौंके CM नीतीश कुमार, तुरंत चीफ सेक्रेटरी को बुलाकर कही ये बात

Trending