Connect with us

Uncategorized

शिव भक्त थे सुशांत, 29 जून से तैयार थे प्लान, बहन श्वेता ने खोला बड़ा राज

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में परिवार के एफआईआर और बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच के बाद जो सच्चाई सामने आ रही है, वो चौंका देने वाली हैं. परिवार के आरोपों के बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं इस केस में आए नए मोड़ के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पहली बार सामने आई हैं और सुशांत सिंह राजपूत मामले में बयान दिया है. अपने बयान में रिया चक्रवर्ती ने भगवान और न्याय पर विश्वास जताया है. वहीं, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) लगातार सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगा रही हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसे पोस्ट किए, जो फिर ये सोचने पर मजबूर कर रहा है कि इतनी प्लानिंग के बाद वह सुसाइड कैसे कर सकते हैं?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) सोशल मीडिया पर लगातार सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए कुछ न कुछ शेयर कर रही हैं. सोशल मीडिया के जरिए #justiceforsushantsinghrajput कैंपेन चला रही हैं. इसी कड़ी में श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सुशांत की 29 जून की प्लानिंग (Sushant did planning from 29 June) को दिखाया है. श्वेता सिंह कीर्ति ने एक तस्वीर शेयर की है ये तस्वीर है सुशांत के व्हाइट बोर्ड की. इस पर सुशांत ने अपनी आने वाले दिनों को लेकर प्लान बना रहे थे.

इससे साफ जाहिर हो रहा है सुशांत भविष्य के लिए प्लानिंग कर रहे थी. इसे शेयर करते हुए श्वेता सिंह कीर्ति ने कैप्शन में लिखा, ‘भाई का व्हाइट बोर्ड जहां 29 जून से वो वर्कआउट और मेडिटेशन की प्लानिंग कर रहा था. तो साफ है कि वो आगे की प्लानिंग कर रहा था’.

– जल्दी उठना है और अपना बिस्तर ठीक करना है.- कंटेंट वाली फिल्में और सीरीज देखना.- गिटार सीखना.- वर्कआउट- 29 जून से रोज- मेडिटेशन- 29 जून से रोज- अपने आसपास के एरिया को साफ सुधरा रखना.- सीखना, प्रैक्टिस करना और इसे रीपीट करना.- तुम वो सब चीजें भी कर सकते हो जिसके बारे में तुमने कभी सोचा ही नहीं. जो तुम सोचते हो वो तुम करते हो और जो तुम करते हो वो तुम हो.

वहीं, श्वेता ने एक अन्य पोस्ट शेयर कर इशारा किया कि सुशांत शिव भक्त था. हालांकि सुशांत के कई वीडियोज वायरल हुए उसमें एक वीडियो ऐसे भी था, जिसमें वो दोस्त संग जय जय शिव शंबू गा रहे थे. उसी वीडियो का ग्रैब लेकर बहन ने सत्य के जीतने की कामना की है. कैप्शन ने श्वेता ने लिखा- मैं चाहती हूं कि हर कोई भगवान शिव से प्रार्थना करे. हमें सच्चाई की तरफ लेकर जाया जाए और लड़ने की शक्ति दी जाए.

आपको बता दें कि श्वेता अपने भाई के लिए लगातार अपनी पोस्ट के जरिए न्याय की उम्मीद कर रही हैं. सुशांत के फैन्स भी उनकी बहन का इस मुहिम में पूरा साथ दे रहे हैं. वो भी सोशल मीडिाय के जरिए सुशांत केस में सीबीआई जांच के लिए प्रेशर बना रहे हैं.

Input : News18

Uncategorized

बचाव : फोन की प्राइवेट वीडियो और फोटो हो सकती है लीक

Published

on

फोन से प्राइवेट फोटो लीक होना कोई नहीं बात नहीं है. पहले भी कई बार फोन्स से प्राइवेट फोटो लीक होने की रिपोर्ट्स आ चुकी हैं. फोन में सिक्योरिटी होने के बाद भी मोबाइल से वीडियो-फोटो लीक हो जाते हैं. इसके कई कारण हो सकते हैं.

हम यहां पर उन कारणों पर चर्चा करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे फोन से फोटो-वीडियो लीक होने से बचने के लिए आप क्या कर सकते हैं. सबसे पहला कारण काफी कॉमन है और इसके लिए किसी टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं है.

अगर आपने किसी को अपनी प्राइवेट फोटो सेंड किया है और वो इसे किसी और ट्रांसफर कर देता है तो फोटोज लीक हो सकते हैं. इसके अलावा किसी को अगर आपके फोन का एक्सेस मिल गया है तो वो भी इपने फोन में फोटो-वीडियो को ट्रांसफर कर फाइल लीक कर सकता है.

ऐसे में बेहतर यही होगा अपने मोबाइल को लॉक करके रखें. इसके अलावा किसी को भी अपनी प्राइवेट इमेज सेंड ना करें. लेकिन, दूसरे कारणों से भी फोटो या वीडियो लीक हो सकते हैं. हालांकि, इसके लिए टेक्निकल नॉलेज की जरूरत होती है.

थर्ड पार्टी ऐप्स से रहें सावधान

फोटो-वीडियो लीक में थर्ड पार्टी मैलेशियस ऐप्स का भी इसमें अहम योगदान होता है. कई ऐसे मैलेशियस या वायरस वाले ऐप्स होते हैं जो आपसे कई तरह की परमिशन ले लेते हैं. इससे इन ऐप्स को आपके फाइल का भी एक्सेस मिल जाता है. इन फाइल्स को रिमोट सर्वर पर अपलोड कर दिया जाता है. जहां से स्कैमर्स इन फाइल्स को थर्ड पार्टी को बेच देते हैं और आपकी इमेज लीक हो जाती है.

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

ऐसे में जरूरी है कि आप हमेशा ऑफिशियल ऐप स्टोर से ही किसी ऐप को इंस्टॉल करें. ऐप इंस्टॉल करने से पहले उसके रिव्यू को जरूर चेक कर लें. किसी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर या वेबसाइट से किए गए ऐप में वायरस हो सकता है.

इसके अलावा सोशल इंजीनियरिंग का भी यूज करके टारगेट के फोटो या वीडियो तक पहुंचा जा सकता है. इसमें लोगों को सोशल टेक्नीक का यूज करके फंसाया जाता है. इससे हैकर्स को यूजर का अकाउंट और पासवर्ड मिल जाता है.

क्लाउड ड्राइव से भी हो सकता है डेटा लीक

इसका यूज वो क्लाउड जैसे गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स पर स्टोर फोटो या डॉक्यूमेंट को एक्सेस करने के लिए करते हैं. इससे बचने के लिए कभी भी फिशिंग वेबसाइट पर अपनी डिटेल्स ना भरें सोशल मीडिया या वॉट्सऐप पर मिले अनजान लिंक से सावधान रहें.

हैकर्स स्पाईवेयर के जरिए भी लोगों को टारगेट करते हैं. स्पाईवेयर यानी जासूसी सॉफ्टवेयर आपके फोन का पूरा डेटा एक्सेस करता है. इसमें फोटो और वीडियो भी शामिल होते हैं. इसके जरिए हैकर्स टारगेट को ब्लैकमेल करते हैं या इसे लीक कर देते हैं.

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

Uncategorized

बिहार में हुई सामूहिक आत्महत्या, कर्ज से परेशान परिवार के सभी सदस्‍यों ने खाया जहर

Published

on

By

बिहार के नवादा में एक परिवार ने कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक परिवार पर कर्ज का दबाव था जिससे परेशान होकर 6 लोगों ने जहर खा लिया। जिनमें से 5 की मृत्यु हो चुकी हैं जबकि 1 का इलाज गंभीर अवस्था में चल रहा हैं।

घटना नवादा नगर थाना क्षेत्र के न्यू एरिया मुहल्ले का हैं। जहां के निवासी केदार लाल गुप्ता ने बुधवार की रात अपनी पत्नी व 4 बच्चों सहित जहर खा लिया।

केदार लाल गुप्ता एक फल विक्रेता थें और उन्होंने कर्ज ले रखी थीं। कर्ज को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था।इससे परेशान होकर उन्होंने पूरे परिवार के साथ जाकर एक मजार के पास जाकर जहर खा ली।

जहर खाने के बाद दो लोगाें की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि तीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों में केदार लाल गुप्ता, उनकी पत्नी, बेटी गुड़िया कुमारी (20 साल) व शबनम कुमारी (19 साल) तथा बेटा प्रिंस कुमार (17 साल) शामिल हैं। वहीं 18 वर्षीय बेटी साक्षी कुमारी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस को दिए बयान में साक्षी ने घटना के पीछे का कारण कर्ज का दबाव बताया हैं।

nps-builders

RAMKRISHNA-MOTORS-IN-MUZAFFARPUR-CHAKIA-RAXUAL-MARUTI-

Genius-Classes

Continue Reading

Uncategorized

टी20 में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहली बार मैच में बने 500 रन, डेवाल्ड ब्रेविस ने डिविलियर्स को पीछे छोड़ा

Published

on

टी20 के एक मैच में पहली बार 500 रन बने. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था. डेवाल्ड ब्रेविस के शतक दम पर टाइटंस ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 271 रन बनाए. जवाब में सीएसए टी20 चैलेंज के एक मैच में नाइट्स ने भी जोरदार संघर्ष किया, लेकिन टीम सिर्फ 9 विकेट पर 231 रन ही बना सकी. इस तरह से मैच में कुल 501 रन बने. इससे पहले 2016 में न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश के मैच में सबसे अधिक 497 रन बने थे. 19 साल के ब्रेविस ने 162 रन बनाए और साउथ अफ्रीका की ओर से टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बने. दिग्गज एबी डिविलियर्स भी ऐसा नहीं कर सके थे.

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने मैच में 57 गेंद का सामना किया और 162 रन बनाए. 13 चौके और 13 छक्के लगाए. इस तरह से उन्होंने कुल 26 बाउंड्री लगाई और 130 रन बटोरे. उनका स्ट्राइक रेट 284 का रहा. यह ओवरऑल टी20 का किसी भी खिलाड़ी का तीसरा बड़ा स्कोर है. जवाब में नाइट्स की ओर से गिहान क्लोटे ने 51 रन बनाए, लेकिन टीम यह मुकाबला नहीं जीत सकी.

सबसे तेज 150 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

डेवाल्ड ब्रेविस टी20 में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. उन्होंने 52 गेंद पर ऐसा किया है. इसी के साथ उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को पीछे छोड़ा. उन्होंने 2013 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए पुणे के खिलाफ 53 गेंद पर ऐसा किया था. उन्होंने मैच में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. यह टी20 में किसी भी बल्लेबाजी की सर्वश्रेष्ठ पारी है.

इसी के साथ ब्रेविस साउथ अफ्रीका की ओर से टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने क्विंटन डिकॉक को पीछे छोड़ा. उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ नाबाद 140 रन बनाए थे. पीटर मलान ने भी 2014 में नाबाद 140 रन की पारी खेली थी. वहीं डिविलियर्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 133 रन का है. उन्होंने 2015 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ ऐसा किया था.

Source : Aaj Tak

ramkrishna-motors-muzaffarpur

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

दारोगा की पार्टी में मेहमान बनकर आईं दो महिला चोर, लाखों के गहने और कैश से भरा बैग उड़ाया

BIHAR8 hours ago

आर्केस्ट्रा गर्ल का वीडियो हुआ वायरल… कहा-लड़की गलत नही होती बना दी जाती हैं.. सबने धोखा दिया

BIHAR12 hours ago

17 जिलों के हवाई अड्डे होंगे अतिक्रमण मुक्त, जल्द शुरू होगा हवाई अड्डे का मापी

MUZAFFARPUR14 hours ago

मुजफ्फरपुर : डॉ. रविकांत को मिला ट्रू लीजेंड पुरस्कार

INDIA14 hours ago

निर्देश : ट्रेन के सफर में जरूरत पर दवा मिलेगी

BIHAR15 hours ago

कलयुग के श्रवण कुमार की खूब हो रही चर्चा, पिता के निधन के बाद बनाई मंदिर,11 सालों से कर रहा पूजा

BUSINESS1 day ago

घर में कितना रख सकते हैं कैश, जानिए क्या हैं इनकम टैक्स के नियम

INDIA1 day ago

पुलिस की ‘जानलेवा’ करतूत: सब्जी वाले का तराजू रेलवे ट्रैक पर फेंका, उठाने गया तो कट गए दोनों पैर

crime-news-muzaffarpur-now-india-bihar
MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर के सिविल इंजीनियर की सुंदरगढ़ में हुई हत्या

BIHAR2 days ago

बिहार बोर्ड: 11 वीं में दाखिले के लिए 15 दिसंबर तक बढ़ी रजिस्ट्रेशन की डेट

TRENDING4 weeks ago

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

इंतजार की घड़ी खत्म: 12 साल पहले बना सिटी पार्क 15 नवंबर से पब्लिक के लिए खुलेगा

INDIA3 weeks ago

गर्लफ्रेंड शादी करना चाहती थी, प्रेमी ने उसके 35 टुकड़े किए, कई दिन फ्रिज में रखा

SPORTS3 weeks ago

खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम में फिर होगी धोनी की वापसी

ENTERTAINMENT3 weeks ago

‘कसौटी जिंदगी की’ एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का जिम में वर्कआउट करते वक्त निधन

MUZAFFARPUR4 weeks ago

सोनपुर मेले में भारी भीड़ को देखते हुए आज और कल मुजफ्फरपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेनें

OMG4 weeks ago

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सेहर शिनवारी का जिम्बाब्वे को ऑफर, इंडिया को हराया तो तुमसे करूंगी शादी

BIHAR3 weeks ago

भोजपुरी एक्ट्र्रेस अक्षरा सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, पटना के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर शहर के बैंड-बाजा कलाकार लग्न में नहीं बजाएंगे अश्लील व फूहड़ गाने

VIRAL4 weeks ago

मोहब्बत की अजीब दास्तां : 83 साल की विदेशी महिला को हुआ 28 साल के युवक से इश्क़, किया निकाह

Trending