Connect with us

Uncategorized

शिव भक्त थे सुशांत, 29 जून से तैयार थे प्लान, बहन श्वेता ने खोला बड़ा राज

Muzaffarpur Now

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में परिवार के एफआईआर और बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच के बाद जो सच्चाई सामने आ रही है, वो चौंका देने वाली हैं. परिवार के आरोपों के बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं इस केस में आए नए मोड़ के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पहली बार सामने आई हैं और सुशांत सिंह राजपूत मामले में बयान दिया है. अपने बयान में रिया चक्रवर्ती ने भगवान और न्याय पर विश्वास जताया है. वहीं, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) लगातार सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगा रही हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसे पोस्ट किए, जो फिर ये सोचने पर मजबूर कर रहा है कि इतनी प्लानिंग के बाद वह सुसाइड कैसे कर सकते हैं?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) सोशल मीडिया पर लगातार सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए कुछ न कुछ शेयर कर रही हैं. सोशल मीडिया के जरिए #justiceforsushantsinghrajput कैंपेन चला रही हैं. इसी कड़ी में श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सुशांत की 29 जून की प्लानिंग (Sushant did planning from 29 June) को दिखाया है. श्वेता सिंह कीर्ति ने एक तस्वीर शेयर की है ये तस्वीर है सुशांत के व्हाइट बोर्ड की. इस पर सुशांत ने अपनी आने वाले दिनों को लेकर प्लान बना रहे थे.

इससे साफ जाहिर हो रहा है सुशांत भविष्य के लिए प्लानिंग कर रहे थी. इसे शेयर करते हुए श्वेता सिंह कीर्ति ने कैप्शन में लिखा, ‘भाई का व्हाइट बोर्ड जहां 29 जून से वो वर्कआउट और मेडिटेशन की प्लानिंग कर रहा था. तो साफ है कि वो आगे की प्लानिंग कर रहा था’.

View this post on Instagram

Bhai’s White Board where he was planning to start his workout and transcendental meditation from 29th June daily. So he was planning ahead. #justiceforsushantsinghrajput

A post shared by Shweta Singh kirti (@shwetasinghkirti) on

– जल्दी उठना है और अपना बिस्तर ठीक करना है.- कंटेंट वाली फिल्में और सीरीज देखना.- गिटार सीखना.- वर्कआउट- 29 जून से रोज- मेडिटेशन- 29 जून से रोज- अपने आसपास के एरिया को साफ सुधरा रखना.- सीखना, प्रैक्टिस करना और इसे रीपीट करना.- तुम वो सब चीजें भी कर सकते हो जिसके बारे में तुमने कभी सोचा ही नहीं. जो तुम सोचते हो वो तुम करते हो और जो तुम करते हो वो तुम हो.

वहीं, श्वेता ने एक अन्य पोस्ट शेयर कर इशारा किया कि सुशांत शिव भक्त था. हालांकि सुशांत के कई वीडियोज वायरल हुए उसमें एक वीडियो ऐसे भी था, जिसमें वो दोस्त संग जय जय शिव शंबू गा रहे थे. उसी वीडियो का ग्रैब लेकर बहन ने सत्य के जीतने की कामना की है. कैप्शन ने श्वेता ने लिखा- मैं चाहती हूं कि हर कोई भगवान शिव से प्रार्थना करे. हमें सच्चाई की तरफ लेकर जाया जाए और लड़ने की शक्ति दी जाए.

आपको बता दें कि श्वेता अपने भाई के लिए लगातार अपनी पोस्ट के जरिए न्याय की उम्मीद कर रही हैं. सुशांत के फैन्स भी उनकी बहन का इस मुहिम में पूरा साथ दे रहे हैं. वो भी सोशल मीडिाय के जरिए सुशांत केस में सीबीआई जांच के लिए प्रेशर बना रहे हैं.

Input : News18

Uncategorized

क्या सर्दियों में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर? नीति आयोग सदस्य ने कही ये बात

Muzaffarpur Now

Published

on

भारत में पिछले तीन सप्ताह में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में और इससे होने वाली मौतों में गिरावट आई है. नीति आयोग (NITI Aayog) के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि नए मामलों में कमी अधिकतर राज्यों में संक्रमण का प्रसार स्थिर होने के कारण आई है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने देश में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका से भी इनकार नहीं किया.

कुछ राज्यों में अभी भी बढ़ रहा है संक्रमण

उन्होंने कहा, “भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों और इससे होने वाली मौतों में पिछले तीन सप्ताह में कमी आई है और अधिकतर राज्यों में संक्रमण का प्रसार स्थिर हुआ है. हालांकि पांच राज्य (केरल, कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल) और तीन से चार केन्द्र शासित क्षेत्र हैं, जहां अब भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

क्या सर्दी में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

क्या सर्दियों में भारत में कोरोनो वायरस संक्रमण की दूसरी लहर आ सकती है? इस सवाल पर वीके पॉल ने कहा कि सर्दी की शुरुआत होते ही यूरोप के देशों में संक्रमण के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा, “हम इससे इनकार नहीं कर सकते (भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से). ऐसा हो सकता है और हम अब भी वायरस के बारे में सीख रहे हैं.”

टीका सभी को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त संसाधन

वीके पॉल (VK Paul) महामारी से निपटने के प्रयासों में समन्वयन के लिए गठित विशेषज्ञ पैनल के प्रमुख हैं. इसके अलावा वह ‘नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप ऑन वैक्सीन एडमिनिस्ट्रेशन फॉर कोविड-19 (एनईजीवीएसी) के भी प्रमुख हैं. कोरोना वैक्सीन आने के बाद इसके भंडारण और वितरण के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारत में बड़ी संख्या में कोल्ड स्टोरेज हैं और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जा सकती है. उन्होंने कहा, “एक बार कोविड-19 का टीका आ जाए, उसके बाद उसे नागरिकों को उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त संसाधन हैं.”

90 प्रतिशत लोग आसाना से हो सकते हैं संक्रमित

उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि भारत अब कहीं बेहतर स्थिति में है, लेकिन अभी लंबा रास्ता तय करना है, क्योंकि 90 प्रतिशत लोग अब भी कोरोना वायरस से आसानी से संक्रमित हो सकते हैं.

भारत में एक्टिव मामलों की संख्या 8 लाख से कम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक 75 लाख 50 हजार 273 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 14 हजार 610 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में अब तक 66 लाख 63 हजार 608 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं और देशभर में 7 लाख 72 हजार 55 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Source : Zee News

Continue Reading

Uncategorized

भाजपा ने दूसरे चरण के लिए जारी की 46 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के दूसरे चरण के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा की इस लिस्‍ट में 46 नाम शामिल हैं. इस बार बिहार में भाजपा 121 सीटों पर चुनावी मैदान में है. जबकि वह अब तक वह पहले और दूसरे चरण को मिलाकर अब तक 75 उम्‍मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. अगर दूसरी लिस्‍ट की बात करें तो उसने अपने तीन विधायकों को टिकट नहीं दी है. वहीं, भाजपा ने अपने प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद को मनेर से टिकट दिया है.

बहरहाल, भाजपा ने बेतिया से रेणु देवी, सीतामढ़ी से डॉ. मिथिलेश कुमार, पटना साहिब से नंदकिशोर यादव और गोपालगंज से सुभाष सिंह पर दांव खेला है. इसके अलावा भाजपा ने इस बार के चुनाव में तीन विधायकों की टिकट काट दी है. इस लिस्‍ट में चनपटिया से प्रकाश राय, सिवान से व्यास देव प्रसाद और आमनौर से सत्रुघ्न तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा शामिल हैं.

ये हैं भाजपा के उम्‍मीदवार

नौतन- नारायण प्रसाद

चनपटिया- उमाकांत सिंह

बेतिया- रेणु देवी

हरसिद्धि- कृष्णानंद पासवान

गोविंदगंज- सुनील मणि त्रिपाठी
कल्याणपुर- सचिंद्र प्रसाद सिंह

पिपरा- श्याम बाबू प्रसाद यादव

मधुबन- राणा रणधीर सिंह

सीतामढ़ी-डॉ मिथिलेश कुमार

राजनगर- रामप्रीत पासवान

झंझारपुर- नीतीश मिश्रा

बरूराज-अरुण कुमार सिंह

पारु- अशोक कुमार सिंह

बैकुंठपुर- मिथिलेश तिवारी

बरौली- रामप्रवेश राय

गोपालगंज- सुभाष सिंह

सिवान- ओम प्रकाश यादव

दरौली- रामायण मांझी

दरौंधा-करनजीत सिंह

गोरियाकोठी- देवेश कांत सिंह

तरैया-जनक सिंह

छपरा-सी एन गुप्ता

गरखा- ज्ञानचंद्र मांझी

अमनोर- कृष्णा कुमार मंटू

सोनपुर- विनय कुमार सिंह

हाजीपुर -अवधेश सिंह

लालगंज-संजय कुमार सिंह

राघोपुर- सतीश कुमार यादव

उजियारपुर- सील कुमार राय

मोहद्दीनगर- राजेश सिंह

रोसरा-वीरेंद्र पासवान

बछवारा- सुरेंद्र मेहता

बेगूसराय- कुंदन सिंह

बख़री- राम शंकर पासवान

बिहपुर- कुमार शैलेंद्र

रपैति- ललन कुमार पासवान

भागलपुर- रोहित पांडे

बिहार शरीफ- सुनील कुमार

बख्तियारपुर- रणविजय सिंह

दीघा-संजीव चौरसिया

बांकीपुर- नितिन नवीन

कुम्हरार- अरुण कुमार सिन्हा

पटना साहिब- नंदकिशोर यादव

फतुहा- सत्येंद्र सिंह

दानापुर-आशा सिंहा

मनेर- निखिल आनंद

यही नहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है. बीजेपी ने बिहार चुनाव में अपने 30 वरिष्ठ नेताओं को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और बिहार के बड़े भाजपा नेताओं के नाम शामिल हैं. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है.

Input : News18

Continue Reading

Uncategorized

मुजफ्फरपुर में भी डीजल वाहनों के निबंधन पर रोक

Muzaffarpur Now

Published

on

गया और मुजफ्फरपुर के लिए आद्री व अन्य संगठनों द्वारा तैयार ‘स्वच्छ हवा कार्ययोजना’ को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बुधवार को वचरुअल समारोह में जारी किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि हावर्ड विश्वविद्यालय के एक अध्ययन में पाया गया है कि वायु में पीएम 2.5 कण की एक फीसद की वृद्धि होने पर कोविड संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। यही वजह है कि प्रदूषण की समस्या को देखते हुए मुजफ्फरपुर और गया में नए डीजल वाहनों के निबंधन पर रोक लगा दी गई है। दोनों शहरों में केवल पेट्रोल, सीएनजी व इलेक्टिक वाहनों का ही निबंधन होगा। इसके अलावा आइआइटी, दिल्ली के साथ मिलकर पटना में सर्वाधिक वायु प्रदूषण वाले हॉटस्पॉट की पहचान की जाएगी।

कहा कि अगले तीन महीने में 30 करोड़ की लागत से 23 जिलों में 24 नए वायु मॉनिटरिंग स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं। फिलहाल पटना में छह, गया व मुजफ्फरपुर में दो-दो और हाजीपुर में एक मॉनिटरिंग स्टेशन वायु गुणवत्ता मापने का कार्य कर रहे हैं। आने वाले दिनों में बिहार में कुल 35 स्टेशन काम करने लगेंगे। भारत सरकार ने पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर को भी सर्वाधिक वायु प्रदूषण वाले शहरों की सूची में रखा है। रिपोर्ट में पाया गया है कि गया और मुजफ्फरपुर में परिवहन की वजह से 21 से 23 फीसद, सड़क व भवन निर्माण एवं निर्माण सामग्रियों के परिवहन से 11 से 13 फीसद और फसल अवशेष व कचरा जलाने से छह फीसद वायु प्रदूषण होता है।

Source : Dainik Jagran

Continue Reading
MUZAFFARPUR37 mins ago

दशहरा पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु प्रसाशन का सख्त आदेश

BIHAR1 hour ago

क्या बिहार की हवा तेजस्वी के पक्ष में बहने लगी है?

BIHAR2 hours ago

15 साल से सत्ता में रहने वाले CM नीतीश कुमार ने 10 वर्षों में कोई काम नहीं किया: तेजस्वी यादव

MUZAFFARPUR2 hours ago

बाबा नगरी बनेगा पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र : सुरेश शर्मा

BIHAR2 hours ago

क्या चिराग से सहानुभूति दिखा बड़ी रणनीतिक भूल कर बैठे तेजस्वी? जानें वजह

BIHAR4 hours ago

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रभारी देवेंद्र फडनवीस कोरोना पॉज़िटिव हुए

INDIA6 hours ago

सेना की कैंटीनों में अब नहीं मिलेंगे चाइनीज सामान, विदेशी शराब पर भी लग सकता है बैन

BIHAR6 hours ago

RJD ने जारी किया घोषणापत्र, 10 लाख लोगों को नौकरी का वादा, हर जिले में होगा रोजगार केंद्र

BIHAR6 hours ago

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने PM मोदी से पूछा-आप नीति आयोग के अध्यक्ष,तो बिहार फिसड्डी क्यों

BIHAR9 hours ago

चुनावी विश्लेषण : भाजपा-संघ परिवार के अंदरूनी सहयोग से कांटी में लोजपा को मामूली बढ़त..

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD3 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA1 week ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR6 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

BIHAR3 weeks ago

पीठ में खंजर भोंका , कहकर महागठबंधन से बाहर हुए मुकेश सहनी

Trending