Connect with us
leaderboard image

SPORTS

संन्यास की अटकलों की बीच धोनी ने नेट्स में किया जमकर अभ्यास

Md Sameer Hussain

Published

on

बीसीसीआई (BCCI) की सालाना अनुबंध सूची से महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) को बाहर कर दिया गया है। इसके बाद से ही यह कहा जा रहा है कि धोनी का करियर खत्म हो गया है। लेकिन धोनी संन्यास लेने के मूड़ में नहीं हैं। झारखंड के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास किया। 38 साल के धोनी ने रांची में अपनी घरेलू टीम के साथ अभ्यास किया। बताया जा रहा है कि धोनी ने आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि आज ही बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया है।

झारखंड टीम प्रबंधन के करीबी सूत्रों ने कहा, ‘यहां तक कि हमें भी पता नहीं था कि वह हमारे साथ अभ्यास करने के लिए आ रहे हैं। यह सुखद आश्चर्य था। उन्होंने कुछ देर तक बल्लेबाजी की।’ झारखंड अपना अगला रणजी मैच रांची में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ खेलेगा। बता दें धोनी (MS Dhoni) ने नौ जुलाई को भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

बता दें गुरुवार को ही बीसीसीआई ने नया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम नहीं है। धोनी को पिछले साल ए ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट मिला था जिसके तहत उन्हें 5 करोड़ रुपये मिलते थे। बीसीसीआई ने धोनी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं देने के पीछे की वजह उनका कम मैच खेलना बताई है। बता दें कि धोनी साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। उनके मुताबिक अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में आने से कौन रोक सकता है।

Input : News24

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

SPORTS

2023 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं धोनी, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान

Santosh Chaudhary

Published

on

एमएस धोनी (MS Dhoni) 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं दिखे हैं. माना जा रहा है कि धोनी की भारतीय टीम में अब शायद ही वापसी होगी लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेणुगोपाल राव (Venugopal Rao) का कुछ और ही मानना है. वेणुगोपाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि धोनी 2020 टी20 वर्ल्ड कप नहीं बल्कि 2023 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं. उनके मुताबिक धोनी का विकल्प टीम इंडिया के पास नहीं है और माही के अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है.

धोनी पर वेणुगोपाल का बड़ा बयान

स्पोर्ट्स स्टार के साथ खास बातचीत में वेणुगोपाल राव ने धोनी पर कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें 2023 में होने वाला वर्ल्ड कप भी खेलना चाहिे. किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए वो बहुत अहम खिलाड़ी हैं. मुझे पता है कि वो 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से नहीं खेले हैं लेकिन उनके लिए वापसी करना जरा भी मुश्किल नहीं. वो धोनी हैं. उन्हें पता है कि ऐसे हालातों का कैसे सामना किया जाता है.’ वेणुगोपाल राव ने आगे कहा, ‘धोनी ने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. कोई भी धोनी के आसपास नहीं चाहे कप्तान हो या विकेटकीपर-बल्लेबाज. मुझे लगता है कि धोनी को 2023 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए.’

धोनी करेंगे आईपीएल से वापसी

धोनी (MS Dhoni) को मैदान से दूर हुए करीब 8 महीने बीत चुके हैं, हालांकि वो अगले महीने के अंत में आईपीएल खेलते दिखेंगे. खबरों के मुताबिक आईपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन के लिए धोनी एक मार्च से चेन्नई में तैयारियां शुरू करेंगे. आईपीएल का आगाज 29 मार्च से हो रहा है और सीजन का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

Input : News18

2019 में लिया था वेणुगोपाल ने संन्यास

बता दें वेणुगोपाल राव ने पिछले साल संन्यास ले लिया था. उन्होंने भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले थे. वेणुगोपाल राव ने फर्स्ट क्लास मैचों में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए थे. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 4000 से ज्यादा रन थे. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में वो अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर पाए और उनका बल्लेबाजी औसत महज 24.22 रहा. साल 2000 में भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा वेणुगोपाल राव भी थे. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान मोहम्मद कैफ थे और जिसमें युवराज सिंह भी खेले थे. भारत इस टूर्नामेंट को जीत चैंपियन बना था.

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading

INDIA

नि’शा’नेबाजी में धूम मचा रही यह लड़की, अब ओलंपिक गोल्ड का है टा’रगेट

Santosh Chaudhary

Published

on

आज शायद ही कोई भारतीय खेल प्रेमी होगा जो मनु भाकर (Manu Bhaker) के नाम से वाकिफ न हो. बहुत ही कम उम्र में दुनिया भर में अपनी नि/शानेबा/जी से लोहा मनवाने वाली मनु ने तेजी से अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान बनाई है. हरियाणा के झज्जर जिले के गोरिया गांव में पैदा हुई मनु मंगलवार को 18 साल की हो रही हैं.

मनु साल 2018 में ही सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने मैक्सिको में हुए इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड कप महिलाओं के 10 मीटर पिस्टल वर्ग में गोल्ड मेडल जीता और मैक्सिकों की ही दो बार की चैम्पियन एलेजेंड्रा जवाला को मात दी. उस समय 16 साल की मनु यह गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की सबसे युवा निशानेबाज बनी थीं.

इसके बाद मनु ने 10 मीटर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में भी गोल्ड मेडल जीता था. मनु का शानदार प्रदर्शन यही नहीं रुका. उन्होंने अपनी सफलता को उसी साल अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेलों में भी जारी रखा. मनु ने यहां भी एक गोल्ड मेडल अपने नाम करने के साथ नया कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड भी बनाया.

मनु के पिता राम किशन भाकर मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं, लेकिन निशानेबाजी की प्रेरणा उन्हें अपने दादा राजकिरण साहेब से मिली जो भारतीय सेना में जाट रेजिमेंट तीन के सैनिक रहे हैं. उन्होंने 1962 में भारत चीन युद्ध और 1965 एवं 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध में हिस्सा लिया लिया था. उन्होंने ही मनु को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित किया.

मनु केवल शूटिंग ही नहीं अन्य खेलों का भी हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने मणिपुरी मार्शल आर्ट्स, बॉक्सिंग, टेनिस, स्केटिंग में महारतर हासिलकर राष्ट्रीय स्तर पर भी इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है और मेडल भी हासिल किया है. इन दिनों मनु इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारियां कर रही हैं, जिसके लिए उन्होंने मई 2019 में क्वालीफाई किया है.

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading

SPORTS

गांगुली का बड़ा फैसला, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

Santosh Chaudhary

Published

on

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में जल्द ही टीम इंडिया उतरने वाली है, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसपर बड़ा फैसला ले लिया है. खबरों के मुताबिक अगले साल 2021 में इंग्लैड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम सरदार पटेल स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. दिल्ली में हुई बैठक में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला लिया है.

india australia series, india day night test, cricket australia, sourav ganguly, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया डे नाइट टेस्‍ट, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया

सरदार पटेल स्टेडियम है बेहद खास

बता दें सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. मोटेरा में इसे 700 करोड़ की लागत में बनाया गया है. इस स्टेडियम में एक साथ 1.10 लाख लोग मैच देख सकते हैं. बता दें सरदार पटेल स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. इस आलीशान स्टेडियम में 6 कॉरपोरेट बॉक्स, 4 ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं. इस स्टेडियम में LED लाइट्स लगी हुई हैं, जहां डे-नाइट टेस्ट देखने और खेलने का अलग ही मजा होगा.

Image result for sardar patel stadium

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट

इसके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला भी लिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है.

 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई से कहा, ‘हां, ऑस्ट्रेलिया में भारत दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.’ गांगुली ने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में हर श्रृंखला में एक दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा. भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी.

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौर पर दिन-रात्रि टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडिलेड को मिलने की संभावना है. इस बीच पता चला है कि भारत आईपीएल के बाद श्रीलंका में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा. अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए टीम इंडिया के पास ये अच्छा मौका होगा.

Input : News18

 

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading
Advertisement
BIHAR45 mins ago

नीतीश कुमार के 6 मास्टरस्ट्रोक… और धराशायी हो गए सब! पढ़ें, कैसे बदला सियासत का गणित

HEALTH4 hours ago

उपवास रखने के गज़ब फायदे, इनके बारे मे जान हैरान रह जाएंगे आप.

BIHAR4 hours ago

सच्चा बिहारी है यह हीरो, दौलतमंद होने के बाद भी जीता है साधारण जीवन, पत्नी भी है बेहद सिंपल

INDIA5 hours ago

मेलानिया ट्रंप को पसंद आई मधुबनी पेंटिंग

TRENDING5 hours ago

कहते हैं प्यार की कोई उम्र नहीं होती, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर

INDIA5 hours ago

ये जो आ’ग लगी है, कोई धर्म या मज़हब नहीं सिर्फ औऱ सिर्फ इंसान ज’लेगा

BIHAR6 hours ago

BJP कोटे के मंत्री विजय सिन्हा बोले.. जरूरत पड़ी तो NRC आएगा भी और लागू भी होगा

INDIA6 hours ago

सबसे ज्यादा IAS बनती है इस राज्य की लड़कियां, जानकर चौ’क जाएंगे

BIHAR7 hours ago

अब सूखी नहीं रहेगी ढाई हजार वर्ष पहले बनी अभिषेक पुष्करणी, 8.94 कराेड़ का प्रावधान

MUZAFFARPUR8 hours ago

हल्की बारिश से खुली निगम की पोल, शहर में नारकीय हालात

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में ल’ड़की की रे’प के बाद ह’त्या, नं’गी ला’श को प’टरी पर फें’का

BIHAR2 weeks ago

बिना नेट और गेट पास भी अब इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक कॉलेजों में बन सकेंगे शिक्षक

Uncategorized2 weeks ago

IAS अफसर ने वैलेंटाइन डे को बनाया यादगार, ऑफिस में ही बिहार की IPS से कर ली शादी

BIHAR3 days ago

बिहार में 6 लोगों का म’र्डर, 24 घंटे के अंदर अ’पराधियों ने 12 लोगों को मा’री गो’ली

BIHAR2 weeks ago

राम मंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ का दान, पहली किश्त के तौर पर दिए 2 करोड़

TRENDING4 weeks ago

‘मिर्जापुर 2′ की गोलू ने शेयर किया फर्स्‍ट लुक, कहा- भौकाल के लिए तैयार’

MANTRA2 weeks ago

चाणक्य नीति : इन 4 लोगों को कभी न रखें अपने साथ

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस लाइन में जवान ने खुद को AK-47 से मा’री गो’ली, मौके पर मौ’त

MUZAFFARPUR4 days ago

बदहाली के दिनों में मुजफ्फरपुर रहते थे, महान फ़िल्म निर्माता और अभिनेता – राज कपूर

BIHAR3 weeks ago

इंटर परीक्षा शुरू होते ही Physics का प्रश्न पत्र वायरल, मचा हड़कंप

Trending

0Shares