Connect with us

MUZAFFARPUR

सड़कों पर कम हो गई 60 फीसद ऑटो

Santosh Chaudhary

Published

on

नए एमवी एक्ट के अप्रत्याशित जुर्माने ने चौक-चौराहों पर बेतरतीब तरीके से खड़ी रहने वाली ऑटो की संख्या कम कर दी है। 60 फीसद ऑटो सड़कों से गायब हो चुके हैं। नतीजा शहर के लिए नासूर बनी जाम की समस्या में भी इन दिनों काफी कमी आई है। खासकर अघोरिया बाजार, कच्ची-पक्की, रामदयालु, मिठनपुरा, पानी टंकी, पक्की सराय जेल चौक, स्टेशन रोड, जीरो माइल, बैरिया व भगवानपुर चौक पर कम ऑटो खड़ी रहने से जाम में काफी हद तक कमी आई है।

ग्रामीण क्षेत्र के ऑटो भी शहर में आने से कतराने लगे हैं। इसका कारण अधिकतर ऑटो चालकों के पास यातायात से संबंधित कागजात नहीं होना बताया गया है। जांच अभियान में कई ऑटो चालकों पर मोटी रकम जुर्माने के बाद ऑटो चालकों में खौफ हैं। मुजफ्फरपुर रिक्शा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एआर अन्नू ने कहा कि शहर के विभिन्न मार्गो पर करीब 5000 ऑटो का परिचालन हो रहा था। नया एमवी एक्ट लागू होने से इसकी तादाद 1200-1500 तक रह गई है। इसका खामियाजा यात्रियों को भी भुगतना पड़ रहा है। उन्हें दोगुना किराया देना पड़ रहा है।

कई ऑटो बेचने को तैयार, मगर कोई नहीं मिल रहा खरीदार

नए एमवी एक्ट में जुर्माने की राशि ने कई चालकों को ऑटो बेचने पर मजबूर कर दिया है। मगर विडंबना है कि कोई लेने को तैयार नहीं। विशुनपुर गिद्धा के मो. कमरुल ने कहा कि चालीस हजार में ऑटो लेकर तीस हजार खर्च किया। इससे परिवार का भरण-पोषण हो रहा था। अब इसे तीस हजार में बेचना चाह रहा फिर भी कोई लेने को तैयार नहीं। वो कहते हैं कि परिवहन व क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार में कागजात के लिए जाने पर कई गुना ज्यादा रुपये मांगा जाता है। ऐसे में गरीब चालक कहां से रुपये देंगे। सरकार को पहले यहां का सिस्टम को सुधारना चाहिए।

35000 ऑटो निबंधित संकट में कई चालक

जिले में करीब 35000 ऑटो निबंधित है। इसमें करीब 5000 का शहर की सड़कों व शेष का परिचालन ग्रामीण इलाकों में परिचालन हो रहा था। जुर्माने के डर से ग्रामीण इलाके के ऑटो शहर में प्रवेश से कतरा रहे हैं। इसका असर हजारों ऑटो चालकों के परिवार पर पड़ रहा है। कई परिवार तंगी की स्थिति में पहुंच चुके हैं। कर्ज लेकर किसी तरह उनके घर का चूल्हा जल रहा है।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

Ravi Pratap

Published

on

पूर्व से सुर्खियों में रहने वाला कांटी सदातपुर का शहंशाह होटल फिर चर्चा में है। मंगलवार की देर रात गोपालगंज के टीम के साथ जिला पुलिस ने उक्त होटल में छापेमारी की थी। जिसमें हरियाणा सोनीपत के चार शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था। होटल के कमरे से शराब व मादक पदार्थ मिले थे। होटल के अन्य कमरे से कई छात्र-छात्राएं को भी पकड़ा गया था। पूछताछ में पता चला कि ये सभी मेडिकल व इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राएं हैं। नर्सिंग स्कूल की भी एक छात्रा थी। पूछताछ में पता चला कि इनकी अधिकतर रातें शहंशाह होटल में ही बीतती थी।

छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान

पूछताछ व सत्यापन के बाद छात्राओं के अभिभावकों के आने के बाद उनके हवाले किया गया। जांच से यह स्पष्ट हो गया है कि उक्त होटल एक ओर जहां शराब धंधेबाजों के लिए पनाहगाह बना था। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए मौज करने के लिए सुरक्षित स्थान था। इसका कारण था कि कभी भी स्थानीय थाने की पुलिस वहां पर छापेमारी करना मुनासिब नहीं समझती। परिणाम अंतरजिला व अंतर्राज्यीय गिरोह के शराब माफिया यहां पर शरण ले रहे थे। मंगलवार की देर रात जब पुलिस टीम उक्त होटल पर छापेमारी को पहुंची तो सभी के होश उड़ गए। मैनेजर से लेकर तमाम कर्मियों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यहां पर भी पुलिस आ सकती है। क्योंकि स्थानीय थाने से मालिक व मैनेजर के मधुर रिश्ते है। इधर, मामले में होटल से गिरफ्तार चार शराब धंधेबाजों के विरुद्ध कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पकड़े गए धंधेबाजों में हरियाणा सोनीपत के ज्ञानेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार व अनिल कुमार व यूपी बरेली के ऋषि कपूर शामिल हैं। इसके अलावा होटल के मैनेजर व कर्मी को भी इसमें आरोपित बनाया गया है। होटल संचालक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

होटल संचालक की भूमिका की जांच

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कमरे से शराब की बरामदगी हुई है। इसलिए होटल को सील कर दिया गया है। बुधवार को कांटी थाने पहुंचकर एएसपी ने गिरफ्तार सभी आरोपितों से पूछताछ की। जिसमें कई धंधेबाजों की पहचान की गई है। पूछताछ में शराब के धंधे से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातों की जानकारी हाथ लगी है। जिस पर विशेष टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इधर, बुधवार को गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि कुछ दिन पूर्व एक ट्रक व एक एंबुलेंस से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाजों को कुचायकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ करने पर हरियाणा से बिहार में शराब की बड़े पैमाने पर आपूर्ति करने वाले हरियाणा के एक तस्कर का नाम सामने आया था। इसके बाद गोपालगंज पुलिस ने सोनीपत के एक होटल में छापेमारी कर शराब तस्कर भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को गिरफ्तार किया। वह बिहार के कई जिलों में बड़े पैमाने पर शराब की सप्लाई करता रहा है।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव: उम्मीदवार कर रहे BJP से बात, अधिक मुखिया प्रत्याशी

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर. जिला परिषद सदस्य, पंचायत समित सदस्य और मुखिया के चुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनने के लिए पूर्व और नए भावी प्रत्याशी मंडल भाजपा अध्यक्षों से संपर्क कर रहे हैं. प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने पंचायती राज चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय किया है.

इसी को देखते हुए पंचायत चुनाव में जीतने-हारने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में नए उम्मीदवार भी मंडल अध्यक्षों से बात कर रहे हैं. मंडल में इस महीने कार्यसमिति की बैठक के बाद बीजेपी पंचायत चुनाव के लिए कमेटी गठित करेगी. कमेटी को जिसका लगेगा कि यह व्यक्ति जीत सकते हैं हर सीट से उन प्रत्याशियों के नाम तय करेगी.

जिला कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय की ओर से पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू किए जाने के आह्वान के बाद से उम्मीदवार संपर्क कर रहे हैं. कार्यसमिति की बैठक 24 जनवरी को होनी है.

मोतीपुर ग्रामीण मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रशांत कुमार शाही कहते हैं कि भाजपा का मुखिया उम्मीदवार बनने के लिए संपर्क कर रहे हैं. कई ऐसे पार्टी के कार्यकर्ता भी जो कि पहले विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. मुखिया के पद के लिए सबसे ज्यादा लोग फोन कर रहे हैं. कांटी पश्चिम मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार बताते हैं कि उनसे भी उम्मीदवार मिल रहे हैं. कहा कि उनसे सबसे ज्यादा पंचायत समिति का सदस्य पद के दावेदार संपर्क कर रहे हैं. प्रत्याशी पर आखिरी निर्णय नेतृत्व का होगा. कटरा मंडल अध्यक्ष अमित शर्मा बताते हैं कि चुनाव लड़ने के लिए भाजपा कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं.

Source : Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मोतीझील ओवरब्रिज के नीचे बाइक पार्किंग के लिए तैयारी फिर शुरू, सीसी कैमरे भी लगेंगे

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर निगम फिर मोतीझील ओवरब्रिज के नीचे एक हजार बाइक पार्किंग की तैयारी कर रहा है। वाहन पार्किंग में पूरी नजर रखने के लिए इस बार क्लोज सर्किट कैमरे भी लगवाए जाएंगे। नगर निगम के इंजीनियर को पार्किंग के लिए जगह चिह्नित करने की जवाबदेही साैंपी गई है।

मोतीझील में अवैध पार्किंग की वजह से ट्रैफिक की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। मोतीझील में सात सीटेड शौचालय बनाने के लिए भी नगर निगम सुलभ शौचालय से एग्रीमेंट करने जा रहा है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय का कहना है कि मोतीझील में अब तक कहीं शौचालय नहीं है। जबकि, सबसे ज्यादा मार्केटिंग के लिए लोग इसी इलाके में पहुंचते हैं। अगले दो-तीन दिनों में शौचालय बनाने का एग्रीमेंट हाे जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था के लिए इंजीनियर को टास्क दिया गया है।

दूसरी तरफ डीएम आवास से कंपनीबाग तक नो वेंडिंग जोन घोषित किया जाना है। इसके लिए नगर निगम को बुधवार से ही माइकिंग शुरू करनी थी, जो नहीं हो सकी। बताया गया कि गुरुवार से माइकिंग की जा सकती है।

Source : Dainik Bhaskar

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में होगा एक सड़क का नामकरण, सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

BIHAR6 hours ago

बिहार विधान परिषद चुनाव: शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी निर्विरोध निर्वाचित

Uncategorized11 hours ago

नीतीश का उद्‌घाटन गया बेकार: PMCH में 122 दिन पहले जिस इमरजेंसी का उद्घाटन कर गए CM, अस्पताल ने उसे नहीं किया शुरू, मरीज जमीन पर

TRENDING12 hours ago

लॉटरी विक्रेता का जो टिकट नहीं बिका था, उसके ज़रिए उसने केरल में जीते ₹12 करोड़

INDIA12 hours ago

24 घंटे में ‘फर्जी’ निकला गैंगरेप का केस, जानें युवती ने क्यों गढ़ी युवक को फंसाने के लिए झूठी कहानी?

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

BIHAR15 hours ago

‘मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं’, पटना DM के जवाब पर जब लगने लगे जिंदाबाद के नारे, जानें पूरा माजरा

INDIA15 hours ago

बॉडीगार्ड शेरा के साथ सलमान खान ने शेयर की यह खास फोटो, लिखा- वफादारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव: उम्मीदवार कर रहे BJP से बात, अधिक मुखिया प्रत्याशी

INDIA15 hours ago

सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी पर फूल खरीदने पहुंची रिया चक्रवर्ती, फोटोग्राफर्स से हाथ जोड़कर बोलीं- Please मेरा पीछा ना करें!

INDIA3 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING3 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA6 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING3 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING6 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR4 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR6 days ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending