भारतीय सेना के लिए गर्व. कल (25 फरवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट के पास देश के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों की मौजूदगी में इस स्मारक का उद्घाटन किया. उद्धाटन के मौके पर अलग-अलग धर्मगुरुओं द्वारा शांति पाठ कराया गया, इसके बाद पीएम मोदी ने यह युद्ध स्मारक देश को समर्पित कर दिया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, “पूरी दुनिया में आज भारतीय सेना को सम्मान मिल रहा है. हमारे प्रयासों में दुनिया के बड़े-बड़े देश हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहते हैं.

यही कारण है कि 2016 में हमारे इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू में 50 देशों की नौसेनाओं ने हिस्सा लिया था. एक के बाद एक देश हमारे साथ रक्षा सहयोग के समझौते करना चाहते हैं.”

पीएम मोदी ने दीप प्रज्ज्वलित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. आसमान से हेलीकॉप्टरों के जरिए फूल बरसाकर वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

बता दें कि यह स्मारक 20 एकड़ एरिया में फैला है. साल 2014 में पीएम मोदी ने एक अत्याधुनिक विश्व स्तरीय स्मारक के रूप में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का अपना विज़न प्रस्तुत किया था.

Input : Catch News

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?