Connect with us

MUZAFFARPUR

समीर ह’त्याकांड में पुलिस की जांच पड़ी शिथिल, आ’रोपित को मिला बेल

Published

on

पूर्व मेयर समीर ह’त्याकांड में एक तरफ जे’ल में बंद एक आ’रोपित को बेल मिला है। वहीं दूसरी ओर पुलिस की जांच की गति शिथिल होने से आगे की कार्रवाई लंबित पड़ी है। केस के नए आइओ नगर थानेदार ओमप्रकाश से परिजनों को उम्मीदें मिली थी। लेकिन नए आइओ द्वारा भी जांच की गति धीमी रखी गई है। बता दें कि सुपरविजन में अधिकारी ने आइओ को निर्देश दिया था कि इस सिंडिकेट से जुड़े एक प्रॉपर्टी डीलर व कल्याणी के राजू तुरहा की गतिविधि की जांच करें। जांच में मिले साक्ष्य को केस डायरी में अंकित करें। लेकिन पुलिस की कार्रवाई शिथिल पड़ी है।

बता दें कि गत साल सितंबर में चंदवारा इलाके में बाइक सवार अपराधियों ने पूर्व मेयर व उनके चालक को एके 47 से भून दिया था। मौके पर ही दोनों लोगों की मौत हो गई थी। मामले में जांच दर जांच पुलिस ने कार्रवाई कर शूटर गोविंद, उसके सहयोगी सुजीत कुमार, ओमकार सिंह, नवीन कुमार, सुशील छापडिय़ा, श्यामनंदन मिश्रा और पिंटू सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा। इन सभी आरोपितों पर आइओ द्वारा ठोस साक्ष्य के साथ चार्जशीट भी दायर किया जा चुका है। इस बीच दो दिन पूर्व हाईकोर्ट से एक आरोपित ओमकार को बेल मिल चुका है।

जोनल आइजी ने कहा-एसपी और आइओ के साथ की जाएगी जांच धीमी होने की समीक्षा

जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने कहा कि जांच क्यों धीमी है। इसकी आइओ व एसपी के साथ समीक्षा की जाएगी। जिसमें सभी बिंदुओं को देखा जाएगा। फिर त्वरित कार्रवाई कर आरोपितों को सजा दिलाने की कवायद होगी।

Input : Dainik Jagran

 

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : रेड जोन वाले शहरों से आने वाले व्यक्तियों को ही क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखा जाएगा

Published

on

बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी मजदूरों को आवासित करने हेतु बनाए गए प्रखंड स्तरीय एवं पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों के बारे में एक महत्वपूर्ण बैठक जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ० चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में की गई। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अब सिर्फ रेड जोन वाले शहरों से आने वाले व्यक्तियों को ही प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखा जाएगा एवं पूर्व के भांति प्रशासन के ही स्तर से सारी सुविधाएं उन केंद्रों में उपलब्ध कराई जाएंगी।

शेष अन्य शहरों से आनेवाले प्रवासियों को होम क्वॉरेंटाइन में भेजा जाएगा। बैठक में बताया गया कि गुजरात के दो शहर सूरत एवं अमदाबाद, महाराष्ट्र के दो शहर मुंबई और पुणे। इसके अतिरिक्त दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और गुड़गांव तथा कोलकाता एवं बेंगलुरु इन 10 शहरों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों में या वैसे पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखा जाएगा जिसमें सारी सुविधाएं उपलब्ध हो।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि वैसे प्रवासी श्रमिकों को जो कि उपरोक्त शहरों से आ रहे हैं उन्हें प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रखें। अधिक से अधिक 10 लोगों पर एक शौचालय का होना अनिवार्य है। इसके साथ ही बताया गया कि पूर्व से प्रखंड क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रहने वाले प्रवासी जो रेड जोन वाले के साथ नहीं रह रहे हैं उनका प्रॉपर मेडिकल स्क्रीनिंग कराते हुए उन्हें होम क्वॉरेंटाइन के लिए उनके घर भेज दिया जाए।

साथ ही वर्तमान में जो उपरोक्त वर्णित 10 शहरों में से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को प्रखंड क्वॉरेंटाइन में ही रखें औरअन्य दूसरे शहरों से जो प्रवासी आ रहे हैं उनका निबंधन प्रखंड स्थित निबंधन केंद्रों पर कराते हुए एवं मेडिकल स्क्रीनिंग कराते हुए उन्हें होम क्वॉरेंटाइन लिए भेज दिया जाए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेड जोन से आने वाले प्रवासी जिन्हें प्रखंड क्वारेंटाइन केंद्रों में रखा जाना है, या रखा जा रहा है उन्हें सहायता किट अचूक रूप से उपलब्ध हो जानी चाहिए।

साथ ही सरकार द्वारा प्रदत सभी सुविधाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित हो जानी चाहिए ।इसमें किसी भी तरह की लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा , सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी एवं सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

एक बार फिर से मुज़फ़्फ़रपुर में तीन कोरोना संक्रमितों ने दी कोरोना को मात

Published

on

12 मई को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। जिनमें से दो बोचहां और एक पारू से संबंधित है। उक्त तीनों मरीजों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जा रहा था। तीनों मरीज कल प्रथम जांच के बाद नेगेटिव पाए गए थे। इसके पूर्व 09 और पुनः तीन कुल 12 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

इस तरह कुल 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना के विरुद्ध जंग में फतह हासिल की है। कल जिनके जांच नेगिटिव आये थे उन तीनों मरीजों को आज उनके घर होम कोरोनटाइन के लिए भेज दिया गया। इस तरह से जिले में कुल 12 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट किए गए मरीजों की चिकित्सा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है तथा आइसोलेशन केंद्र में भर्ती मरीजों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। जिलाधिकारी स्वयं भी हालात पर नजर रखे हुए हैं एवं उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे है।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर में बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार मिले तीन और संक्रमित

Published

on

बड़ी खबर : मुजफ्फरपुर में आज तीन कोरोना पाॅजिटिव केस मिले जिसमें, जानकारी के मुताबिक दो बोचहां तथा एक कांटी के मरीज़ हैं। अब संख्या पहुंचा जिले में 34 पर।

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप मुजफ्फरपुर नाउ पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ मुजफ्फरपुर नाउ पर…

Continue Reading
BIHAR6 mins ago

आशिक के साथ भाग गई थी पत्नी, क्वारंटाइन सेंटर में पति को मिल गई

BIHAR19 mins ago

बिहार की बेटी ज्योति की इंवाका ट्रंप ने की तारीफ, पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरूग्राम से पहुंची थी दरभंगा

HEALTH33 mins ago

पुरानी आदतों से करें तौबा : फल खरीदते समय चखने की आदत को त्यागें

BIHAR45 mins ago

पटना में खुलेंगे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, डीएम ने लिए कई बड़े फैसले

WORLD11 hours ago

प्लेन क्रैश का आखिरी खौफनाक पल, जब पायलट ने कहा- दोनों इंजन काम नहीं कर रहे

INDIA11 hours ago

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने WHO के एक्जीक्यूटिव बोर्ड के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर : रेड जोन वाले शहरों से आने वाले व्यक्तियों को ही क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखा जाएगा

BIHAR13 hours ago

बिहारी को बीमारी बताया जा रहा है, सोनिया की मीटिंग में भड़के तेजस्वी ने सरकार पर लगाया आरोप

INDIA13 hours ago

प्रेमिका से मिलने के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागा प्रेमी, लॉकडाउन में 1000 KM दूर फंसी प्रेमिका को लेकर आया वापस

BIHAR14 hours ago

मैट्रिक का रिजल्ट आने में 4-5 दिन और लगेंगे, बिहार बोर्ड ने कहा- आज जारी नहीं होगा परीक्षाफल

BIHAR1 week ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA3 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR3 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD2 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

BIHAR4 weeks ago

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 9 दिनों के अंदर बनेगा नया राशन कार्ड, ये होगी प्रक्रिया

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 36 घंटे के अंदर बैंक लूट कांड का किया खुलासा

BIHAR4 weeks ago

मौसम विभाग ने साइक्लोन सर्किल का जारी किया अलर्ट, इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

Trending