सरस्वती पूजा के दौरान अश्लील गाने व डीजे बजाने पर होगी कार्रवाई

0
311

सरस्वती पूजा को लेकर शनिवार को जिला परिषद सभागार में शांति समिति की बैठक की गई। इसमें शांतिपूर्ण और सद्भावपूर्ण वातावरण में पूजा के आयोजन के मद्देनजर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान कई निर्देश दिए गए। अपर समाहर्ता अतुल कुमार वर्मा बताया कि आयोजन के लिए सभी जरूरी प्रशासनिक तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

पूजा के अवसर पर अश्लील गाना बजाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीजे का इस्तेमाल वर्जित रहेगा। गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। मूर्ति विसर्जन के रास्ते निर्धारित हैं। नियम और रूट का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उचक्के, छेड़छाड़ करने वाले व अफवाह फैलाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। सोशल मीडिया पर भी निगाह रखी जाएगी।

जुलूसों को नियंत्रित करने के लिए जरूरत के अनुसार पुलिस एक्ट की धारा 144 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले में कुल 241 स्टैटिक दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी तथा 10 सेक्टर पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। पीआईआर में नियंत्रक कक्ष कार्य करता रहेगा। सभी आयोजको को निर्देश दिया गया है कि वे सीसीटीवी कैमरा लगवाना सुनिश्चित करें।

सभी पूजा पंडालों को सार्वजनिक स्थान घोषित किया गया है। उक्त स्थल पर धूम्रपान करने पर पाबंदी रहेगी। विसर्जन के लिए नदी घाटों पर नाव का परिचालन किसी भी सूरत में नहीं किया जाएगा। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुमार, उत्पाद अधीक्षक, समाजसेवी, प्रतिनयुक्त दंडाधिकारी व समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Input-Live Hindustan