Connect with us

OMG

साइबेरिया में -45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान, हवा में ही जम गये अंडे और नूडल्स, वायरल हो रही तस्वीर

Muzaffarpur Now

Published

on

सर्दी के मौसम में तापमान में गिरावट लाजिमी है. ऐसे में बर्फीले इलाकों में रहनेवालों को ठंड और शीतलहर के साथ-साथ बर्फानी तूफान का सामना करना पड़े, तो लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है. ऐसे में बाहर निकलनेवाले लोगों का जीवनयापन करना मुश्किल हो सकता है, अंदाज लगाया जा सकता है. उत्तरी एशिया के साइबेरिया के मौसम की ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. साइबेरिया में जमे हुए नूडल्स और अंडे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

साइबेरिया में जमे हुए नूडल्स और अंडे की वायरल हो तस्वीर देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां सर्दी में कितनी ठंडी होती है. सोशल मीडिया के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर एक यूजर ने जमे हुए नूडल्स और अंडे की तस्वीर साझा की है, जो ठंड के कारण हवा में ही जमे हुए हैं.

साइबेरिया के नोवोसिबिर्स्क शहर के यूजर ने तस्वीर को सोशल मीडिया में साझा किया है. तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है कि यह उससमय ली गयी है, जब तापमान शून्य से 45 डिग्री सेल्सियस नीचे था. अंडे और नूडल्स के अंदर का तरल जम गया है.

यूजर ने लिखा है कि आज मेरे गृहनगर नोवोसिबिर्स्क शहर, जो साइबेरिया में है, में -45 डिग्री सेल्सियस तापमान है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जब मैं सेना में था, तो रात का तापमान -57 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था. हम गैसोलीन (पेट्रोलियम पदार्थ) को नजरंदाज नहीं कर सकते थे. साथ ही उन्होंने कहा है कि पश्चिमी साइबेरिया में आग जलाना काफी कठिन है. या दी है.

साथ ही उन्होंने ठंड से बचने के लिए लकड़ी की बाड़ जला कर जीवन बचाने के बारे में भी जानकारी दी है. वायरल तस्वीर को सोशल मीडिया 33.5k से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं, 9.8k लोगों ने इसे री-ट्वीट किया है. जबकि, करीब एक हजार लोगों ने ठंड को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रि

rama-hardware-muzaffarpur

OMG

मुर्गे ने की मालिक की ‘हत्या’, कोर्ट में किया जाएगा पेश

Muzaffarpur Now

Published

on

तेलंगाना में हत्या का एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जिसे जानकर सभी हैरान हैं, क्योंकि पुलिस ने एक शख्स की हत्या के सिलसिले में एक मुर्गे को अपनी कस्टडी में रखा है। दरअसल, तेलंगाना के जगतियाल जिले में एक मुर्गे ने गलती से अपने मालिक को मार डाला गया। अब इसे पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। हालांकि, पुलिस ने हत्या के आरोप के तहत मुर्गे को गिरफ्तार करने की खबरों का खंडन किया है।

दरअसल, अवैध कॉक फाइट (मुर्गों के बीच की लड़ाई) की तैयारी के दौरान मुर्गे के पैर से बंधा एक चाकू गलती से 45 वर्षीय थानुगुल्ला सतीश की कमर के नीचे कट गया। यह घटना 22 फरवरी को लथुनुर गांव में हुई थी, जब सतीश अवैध कॉक फाइट के लिए मुर्गा लेकर आया था, मगर इस घटना ने उसकी जीवनलीला ही समाप्त कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुर्गे की लड़ाई के दौरान ही मुर्गे के पैर में बंधे चाकू से सतीश घायल हो गया। इसके बाद सतीश के शरीर से काफी खून बहने लगा। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। चूंकि इस राज्य में कॉक फाइट बैन है, इसलिए लोगों के एक समूह ने चोरी-छिपे गांव में येलम्मा मंदिर के पास मुर्गे की लड़ाई का आयोजन किया था।

इस घटना के बाद पुलिस मुर्गे को गोलापल्ली थाने में ले आई, जहां उसे रखा गया है और पुलिस कर्मी उसकी देखभाल कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए भोजन की भी व्यवस्था की। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने मुर्गे को अपने मालिक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर रखा है, मगर पुलिस ने इसका खंडन किया है। गोलापल्ली थाने के अधिकारी बी जीवन ने स्पष्ट किया कि मुर्गे को न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुर्गे की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है।

Input: Live Hindustan

Continue Reading

OMG

मंदसौर की महिला ने हेलीकॉप्टर के लिए बैंक से कर्ज दिलाने की राष्ट्रपति से लगाई गुहार

Muzaffarpur Now

Published

on

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक रोचक मामला सामने आया है, यहां एक महिला किसान सरकारी मशीनरी के रवैए से हार मान गई, क्योंकि पड़ोसी ने उसके खेत जाने का रास्ता बंद कर दिया है और कहीं से मदद नहीं मिल रही है, तो उसने थक हारकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है कि खेत तक आने-जाने के लिए किसी बैंक से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कर्ज दिला दें। मामला मंदसौर जिले के शामगढ़ तहसील का है। यहां के आगर गांव की रहने वाली बसंती बाई की बोरखेड़ा में खेती की भूमि है, मगर पड़ोसी ने खेत तक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इसके चलते कृषि यंत्रों और मवेशी आदि को खेत तक ले जाना मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही खेती कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। रास्ता खुलवाने के लिए तहसीलदार से लेकर भोपाल तक के अधिकारियों को बसंती बाई ने अपनी शिकायत भेजी मगर, कोई नतीजा नहीं निकला।

सरकारी मशीनरी के रवैए से हारकर बसंती ने राष्ट्रपति को ही पत्र लिख दिया। इसमे उन्होंने कहा है कि खेत तक जाने के लिए और मवेशी व कृषियंत्र ले जाने के लिए उसे किसी बैंक से हेलीकॉप्टरके लिए कर्ज और हेलीकॉप्टर का लायसेंस भी दिला दें।

Input: khas khabr

Continue Reading

OMG

यहां जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, शादी की तरह मनाया जाता है जश्न

Muzaffarpur Now

Published

on

यह बात हम सभी जानते है कि दुनिया के हर देश में अलग-अलग परंपराएं होती है। आइए आज हम आपको एक इसी एक चौका देनी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है। इस परंपरा में जिंदा इंसान को जमीन में दफना दिया जाता है।

ये प्रथा क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से मशहूर है। इस त्योहार में जिंदा व्यक्ति को दफना दिया जाता है। इसमें किसी एक आदमी को ताबूत में बंद कर दिया जाता है और उसे शहर की सड़कों पर घुमाया जाता है।

ताबूत के पीछे-पीछे उसके रिश्तेदारों और दोस्तों समेत कई लोगों की भीड़ चलती है। सभी लोग शराब के नशे में तालियां बजाते और नाचते गाते चलते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं सफेद बालों वाली एक महिला उस शख्स की विधवा बनती है।

जानकारी के लिए बता दे कि क्यूबा में ये त्योहार पिछले 30 सालों से मनाया जाता है। इसका नाम ब्यूरियल ऑफ पचैंचो है। वैसे तो ये त्योहार किसी को ‌जिंदा दफनाने के लिए होता है लेकिन यहां के नजारे को देखकर आपको लगेगा जैसे कोई शादी हो रही हो।

इस त्योहार की शुरुआत साल 1984 में हुई थी। इसे स्‍थानीय कार्निवाल के समाप्त होने और एक नए जन्म के संकेत के आधार पर माना जाता है।

Input: Khas khabar

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR30 mins ago

बिहार में कोरोना की रफ्तार बढ़ने का खतरा, स्टेशन पर जांच से बचने को यूं भाग रहे हैं महाराष्ट्र से आने वाले लोग

BIHAR36 mins ago

नहाय-खाय के साथ चार दिवसीय चैती छठ महापर्व आरंभ, खरना आज

BIHAR46 mins ago

बिहार में कोरोना की भयावह स्थिति को लेकर उपजे हालात को लेकर राज्यपाल आज करेंगे सर्वदलीय बैठक

BIHAR1 hour ago

लापरवाही: बिहार में पुलिसिया रौब दिखाकर पान की गुमटी चलाता रहा कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण चेन बनने का बढ़ा खतरा

BIHAR1 hour ago

बिहार में 3.82 फीसदी की औसत दर से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, टॉप 4 जिलों में ही 56 फीसदी केस

BIHAR1 hour ago

बिहार में 16 मई तक सभी म्यूजिम, स्टेडियम और पुरातत्विक स्थल बंद, जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी नहीं खुलेंगे

BIHAR2 hours ago

बिहार में लॉकडाउन लगना तय? सीएम नीतीश बोले- जो लोग दूसरे राज्यों से वापस आना चाहते हैं, वे जरूर आयें, 18 को बड़ा एलान!

MUZAFFARPUR2 hours ago

कोरोना के बीच चमकी का कहर शुरू, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में एक बच्ची ने तोड़ा दम

MUZAFFARPUR2 hours ago

पताही हवाई अड्डे में फिर कोविड अस्पताल खोलने की मांग

DHARM2 hours ago

दुल्हन की तरह सजा मां वैष्णो का दरबार, जयकारों से गूंज रहा त्रिकुटा पर्वत

BIHAR4 weeks ago

अलर्ट! बिहार में वैक्सीन लेने के बावजूद आंगनबाड़ी सेविका कोरोना पीड़ित, पटना एम्स में तोड़ा दम

VIRAL4 weeks ago

पबजी खेलते हुआ था प्यार, हिमाचल से वाराणसी पहुंची महिला, युवक निकला कक्षा 2 का छात्र

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर में नौ जगहों पर बनेगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन, इसमें कहीं आपका इलाका तो नहीं

HEALTH7 days ago

ये 5 लक्षण मुंह पर दिखें तो तुरंत करवा लें जांच, हो सकता है कोरोना

INDIA3 weeks ago

ये 4 बैंक जल्द ही सरकारी से प्राइवेट हो सकते हैं! करोड़ों ग्राहकों पर क्या होगा असर?

BIHAR4 weeks ago

दरभंगा एयरपोर्ट पर जादूगर का साया, एक व‍िमान फ‍िर गायब

INDIA4 weeks ago

होली पर अपने घर जाने वाले यात्रियों को बड़ा झटका, रेलवे ने कैंसिल कर दी कई ट्रेनें

TRENDING3 weeks ago

मिट्टी का तेल सिर पर छिड़ककर बाल सीधे करने के प्रयास में लड़के की मौत

TRENDING3 weeks ago

‘प्रदूषण का पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर पड़ रहा बुरा असर’, दीया मिर्जा ने ऐसे किया रिएक्ट

BIHAR4 weeks ago

बिहार के स्कूल में कोरोना की दस्तक, छठी कक्षा का छात्र निकला पॉजिटिव

Trending