साहेबगंज में 17 नवंबर तक प्रतिदिन पांच घंटे बंद रहेगी बिजली की आपूर्ति
Connect with us
leaderboard image

Uncategorized

साहेबगंज में 17 नवंबर तक प्रतिदिन पांच घंटे बंद रहेगी बिजली की आपूर्ति

Santosh Chaudhary

Published

on

जर्जर तार और मेंटेनेंस को लेकर शहर से ग्रामीण क्षेत्र में कई घंटे बिजली बंद की जाएगी। साहेबगंज में शुक्रवार से 17 नवंबर तक सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक प्रतिदिन बिजली बंद रहेगी। कार्यपालक अभियंता छ¨वद्र प्रसाद सिंह के अनुसार जर्जर तार बदला जाएगा।

पोल में केबल तार लगाने को लेकर नयाटोला इलाके के पॉलीटेक्निक चौक, रामकिंकर लेन, समुंदर साह लेन की बिजली सुबह 11 से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। चंदवारा इलाके में जर्जर तार बदलने को लेकर सुबह 11 से दोपहर तीन बजे से काली कोठी से लेकर सोडा गोदाम, जेल चौक, चर्च रोड में आपूर्ति बाधित रहेगी। वहीं रामबाग इलाके में सुबह दस से शाम पांच बजे तक तथा ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए आपूर्ति बाधित रहेगी।

Input : Dainik Jagran

Uncategorized

चार्ज लेते एक्शन में दिखे एसएसपी जयंतकांत; क्रा’इम कंट्रोल को लेकर थानाध्यक्षों को चेताया

Abhay Raj

Published

on

sssp-jayant-kant

मुज़फ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत चार्ज लेते एक्शन में दिखे। एसएसपी कार्यालय में आयोजित क्रा’इम मीटिंग में एसएसपी ने जिले के थानाध्यक्षों को हि’दायत दी है कि जिसके इलाके में लू’ट व छि’नतई की घ’टना होगी,वहाँ के थानाध्यक्ष नपेंगे।

sssp-jayant-kant

sssp-jayant-kant

एसएसपी ने अपने कार्यालय में क्राइम मीटिंग के दौरान थानाध्यक्षों को बढ़ते क्राइम को लेकर फटकार लगाई।उन्होंने साफ साफ थानाध्यक्षों को कहा है कि जिस थाना क्षेत्र में क्राइम होगा वहाँ के थानाध्यक्ष पर गाज गिरेगी। इसके अलावा एसएसपी ने शहरी व ग्रामीणों थानाध्यक्ष को गस्ती और वाहन चेकिंग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया।

 

एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में सभी थानाध्यक्षों को क्राइम कंट्रोल को लेकर टास्क दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जल्द ही क्राइम कण्ट्रोल में सुधार दिखेगा।

Continue Reading

Uncategorized

पांचवीं के छात्र के साथ टीचर करती थी अश्ली’ल ह’रकत, CCTV से होगी जांच

Himanshu Raj

Published

on

बुद्धा कॉलोनी थानाक्षेत्र में एक अजीब मा’मला प्रकाश में आया है। एक प्रतिष्ठित स्कूल की महिला टीचर द्वारा पांचवीं क्लास के एक ना’बा’लिग छात्र के यौ’न शो’षण का मा’मला सामने आया है। महापर्व छठ के खरना के दिन पी’ड़ित छात्र के परिवारवालों ने थाने पहुंचकर इसकी शि’कायत की थी। पुलिस ने मा’मले की गं’भीरता को देखते हुए गहन जां’च शुरू कर दी है।

एएसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज की भी जांच हो रही है।

बता दें कि बुद्धा कॉलोनी स्थित एक बड़े निजी स्कूल की शिक्षिका पर पांचवीं कक्षा के छात्र का शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगा है। छात्र ने शुक्रवार को मां के साथ पहुंचकर बुद्धा कॉलोनी थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित छात्र ने बताया कि उसके साथ ये सब एक साल से चल रहा था। जब वह चौथी कक्षा में था तबसे शिक्षिका उसे अपने चैंबर में लेकर जाती और कपड़े उतरवाकर उसके साथ अश्लील हरकत करती। उसे धमकी देती कि अगर मां को बताओगे तो वो तुम्हारी बात नहीं मानेंगी। तुम्हारे पापा नहीं हैं और तुम्हारी मां का मुझपर पूरा भरोसा है।

बच्चे ने बताया कि यही कारण था कि वह लंबे समय तक चुप रहा। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संबंधित पक्षों से पूछताछ कर सकती है।

छात्र की मां ने बताया कि बेटे के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ गया था। वह कभी मेरे सामने कपड़े नहीं उतारता था। उसके सीने और पीठ पर निशान थे। जब उन्होंने इस बारे में कई बार पूछा तो उसने झल्लाकर कहा कि मैं करंट लगाकर मर जाऊंगा। किसी तरह समझाकर पूछने पर पूरा सच बताया।

इसके बाद मां उसे रेडक्रॉस सोसायटी में लेकर गई, जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जांच में मालूम हुआ कि उसके निजी अंगों पर भी प्रताड़ना के निशान हैं। छात्र की मां ने स्कूल निदेशक पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि जब टीचर से इसके बारे में पूछा तो उसने कहा कि मैं स्कूल डायरेक्टर की रिश्तेदार हूं और ज्यादा बहस की तो बच्चे का जीवन बर्बाद कर दूंगी।

छठ पर्व के मद्देनजर स्कूल बंद था लिहाजा पुलिस ने छुट्टी के बाद स्कूल के खुलने का इंतजार किया। मामले की जानकारी एएसपी लॉ एंड ऑर्डर को भी दी गई। चार नवंबर को स्कूल खुलते ही पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। इसके बाद थाने से स्कूल मैनेजमेंट को नोटिस दे दिया गया है लेकिन आरोपी शिक्षिका के छुट्टी पर होने की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से जल्द से जल्द सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने का आदेश दिया है।

Input: Danik Jagran

Continue Reading

Uncategorized

पटना में 15 साल पुरानी गाड़ियों पर प्रतिबंध

Santosh Chaudhary

Published

on

राजधानी पटना में प्रदूषण के ख’तरनाक स्तर पर पहुंच जाने के बाद सीएम नीतीश ने आज हाईलेवल बैठक बुलाई थी। सीएम आवास में आयोजित बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी, प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अध्यक्ष के अलावे सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में ताजा हालात पर विस्तृत चर्चा की गई। साथ हीं इससे निपटने को लेकर क्या उपाय किए जा सकते हैं इस पर चर्चा की गई।

बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पटना और आसपास के जिलों में प्रदूषण के हालात खराब हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि आज की बैठक में फैसला हुआ है कि 15 साल पुरानी गाड़ियों पर प्रतिबंध लगाई जाए। कल से हीं यह आदेश सख्ती से लागू होगा। मुख्यसचिव दीपक कुमार ने बताया कि 15 साल पुराने व्यवसायिक वाहनों को पटना में प्रतिबंधित किया गया है। 15 साल पुरानी निजी गाड़ियों को फिर से जांच कराना होगा।

साथ हीं आज की बैठक में प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर पुआल जलाने पर सख्ती होगी। किसी भी कीमत पर पुआल जलाने पर रोक रहेगी।

पटना में वायु प्रदूषण की स्थिति गंभीर हो गई है। राजधानी में एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 से अधिक है। यह एक्यूआई लोगों की सेहत के लिए हानिकारक है। 2-3 नवंबर को एयर क्वालिटी इंडेक्स ने रिकॉर्ड तोड़ा। दो नवंबर की रात तक एक्यूआई का स्तर 428 था, जबकि 3 नवंबर की रात 8 बजे तक औसतन एक्यूआई स्तर 414 मापा गया। 25 अक्टूबर को एक्यूआई स्तर 103 था, वहीं तीन नवंबर को 414 है यानि की करीब 4 गुना अधिक हो गया।

 

बता दें कि धूल और धुंध का असर छठ के सुबह के अर्घ्य के दौरान भी दिखा था।पटना में सूरज सुबह में करीब 8 बजे दिखाई दिए,जबकि निर्धारित समय 5:58 बजे हीं था।

मौसम विभाग के मुताबिक इसका प्रमुख कारण आसमान में बादल छाये होने को बता रहा था। एमयूआई 0 से 50 के बीच अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 मध्यम, 201 से 300 खराब, 301 से 400 तक बेहद खराब और 400 के ऊपर खतरनाक मानाजाता है।

Input : News4Nation

Continue Reading
Advertisement
BIHAR14 mins ago

प्रकाश पर्व : कंगन घाट पर बनेगी पांच हजार क्षमता वाली टेंट सिटी

BIHAR10 hours ago

डॉ. वशिष्ठ नारायण के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- देश ने खो दी विलक्षण प्रतिभा

TRENDING11 hours ago

लता मंगेशकर चौथे दिन भी आईसीयू में, हालत स्थिर; परिजन ने कहा-दुआओं के लिए शुक्रिया

BIHAR11 hours ago

रेड मारने गई बिहार पुलिस को उतारनी पड़ गई पैंट

MUZAFFARPUR12 hours ago

मुजफ्फरपुर प्लेटफार्म एक पर चलना दुश्वार, हर तरफ कब्जा

MUZAFFARPUR12 hours ago

ईमानदारी की दुकान चला रहे बच्चे

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर में 45 साल के बूढ़े आदमी के साथ लड़की का अ’श्लील वीडियो वायरल

vashishtha-narayan-singh
BIHAR14 hours ago

श्रद्धांजलि: 31 कंप्यूटर्स से भी तेज चलता था गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का दिमाग

INDIA16 hours ago

झारखंड में BJP को बड़ा झटका दे सकती है JDU-LJP, साथ चुनाव लड़ने के दिए संकेत

BIHAR18 hours ago

गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर सरकार खोलेगी इंजीनियरिंग कॉलेज, CM ने परिजनों को दिया भरोसा

INDIA4 weeks ago

तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस को कैसे परेशान कर रहे लोग?

BIHAR3 weeks ago

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

BIHAR3 weeks ago

पंकज त्रिपाठी ने माता पिता के साथ मनाई प्री दिवाली, एक ही दिन में वापस शूटिंग पर लौटे

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के नदीम का भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में चयन, जश्न का माहौल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के लाल शाहबाज नदीम का क्रिकेट देखेगा पूरा विश्‍व, भारतीय टीम में शामिल होने पर पिता ने कही बड़ी बात

BIHAR2 weeks ago

मदीना पर आस्‍था तो छठी मइया पर भी यकीन, 20 साल से व्रत कर रही ये मुस्लिम महिला

BIHAR2 weeks ago

प्रत्यक्ष देवता की अनूठी अराधना का पर्व है छठ व्रत, जानें अनूठी परंपरा के बारे में कुछ खास बातें

MUZAFFARPUR3 weeks ago

धौनी ने नदीम से मिलकर कहा, गेंदबाजी एक्शन ही तुम्हारी पहचान

BIHAR4 weeks ago

अगले 10 दिनों तक भगवानपुर – घोसवर रेल मार्ग रहेगी बाधित, जाने कौन कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द

INDIA2 weeks ago

छठ पूजा के दौरान दिखी यमुना की ख’तरनाक तस्वीर, सोशल मीडिया पर यूरोप की नदियों से की गई तुलना

Trending

0Shares