Connect with us

AUTOMOBILES

सिंगल चार्ज में 85 KM चलता है Ather 450X स्कूटर, नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर

Published

on

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Ather Energy ने सोमवार को बताया कि फ्लैगशिप स्कूटर Ather 450X की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से नवंबर से बेंगलुरु और चेन्नई मे शुरू कर दी जाएगी। कंपनी ने पहले ही बताया था कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश के बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता और कोयम्बटूर जैसे 10 शहरों में 2021 की पहली तिमाही से उपलब्ध हो जाएंगे।

Ather 450X Price, Mileage, Images, Colours, Specs, Reviews

Ather ने यह भी कहा कि स्कूटर की डिलीवरी से पहले चार्जिंग सुविधा को आसान करने के लिए वह अपने फास्ट चार्जिंग नेटवर्क को सभी शहरों में उपलब्ध करवाएगी। प्लान के तहत कंपनी पहले फेज में प्रत्येक शहर में 10-15 फास्ट चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने का सोच रही है। कंपनी ने बताया कि Ather 450X की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से नवंबर में बेंगलुरु और चेन्नई में शुरू होगी और उसके बाद अन्य शहरों में शुरू की जाएगी।

Advertisement

Ather Energy - Building fast and intelligent electric scooters in India

Ather Energy के को-फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Tarun Mehta ने कहा कि “उत्साह और इंतजार का समय काफी लंबा और अब इसे शुरू करने में ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं। महामारी की वजह से हमारे समय में काफी असर हुआ है, लेकिन हम अपने प्लान के साथ फिर से ट्रैक पर आने के लिए तैयार हैं। हम समय का इस्तेमाल करने प्लान को तैयार कर रहे हैं और मार्केट स्ट्रेटजी को देखते हुए कार्य कर रहे हैं।”

Ather Energy - Building fast and intelligent electric scooters in India

कंपनी ने आगे कहा कि बेंगलुरु और चेन्नई के अलावा, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता में भी डिलीवरी नवंबर में शुरू होगी जबकि दिल्ली और मुंबई में दिसंबर में डिलीवरी शुरू होगी। हालांकि कोयम्बटूर और अन्य शहरों में Ather 450X की डिलीवरी 2021 के पहली तिमाही से शुरू होगी। मेहता ने कहा कि कंपनी सप्लाई चेन को बाधा रहित बनाने के लिए सप्लायर्स साथियों के साथ काफी एक्टिव होकर काम कर रही है।

Advertisement

Ather 450X pricing model explained - Autocar India

Ather 450X के बारे में…

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Ather 450X में 2.9 kWh की बैटरी है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 8 Bhp की पावर जेनरेट करती है और 6 Nm से 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। रफ्तार की बात करें तो Ather 450X स्कूटर 85 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं यह स्कूटर सिर्फ 3.3 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। रेंज के मामले में Ather 450X ईको मोड में 85 km की दूरी तय कर सकता है और राइड मोड में 75 km की दूरी तय कर सकता है।

Advertisement

Source : Dainik Jagran

मुजफ्फरपुर नाउ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement

AUTOMOBILES

ओला इलेक्ट्रिक कार की झलक, होगी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार

Published

on

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी.अग्रवाल ने पुष्टि की कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रही है. उन्होंने यह भी लिखा कि यह इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे स्पोर्टी होगी.

Genius-Classes

नए टीजर से पता चलता है कि ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कूप जैसी रूफ वाली एक लो-स्लंग, चौड़ी कार होगी. हालांकि, यह 2-डोर स्पोर्ट्स कार नहीं हो सकती है, बल्कि 4-डोर सेडान हो सकती है, जिसमें लंबी दूरी के लिए बड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा.

Advertisement

यूजर्स ने ओला को दिया जवाब

अग्रवाल ने अपने ट्वीट में कार के डिजाइन का टीजर जारी करते लिखा, “हम भारत में अब तक की सबसे स्पोर्टी कार बनाने जा रहे हैं!” माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इस टीजर को अब तक 40k से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा, ‘ओला इलेक्ट्रिक भारत में ईवी क्रांति ला रही है! एक अन्य यूजर ने कहा, “यह अब तक की सबसे बड़ी खबर होने वाली है.” हालांकि, कुछ यूजर्स ने “पहले स्कूटर ही ठीक से बनानालो” या “पहले अपना स्कूटर ठीक करो” कहते हुए इस खबर पर चुटकी ली.

Advertisement

इस प्लांट में बनेगी इलेक्ट्रिक कार

इससे पहले मई में यह बताया गया था कि ईवी निर्माता अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर और बैटरी सेल प्लांट को स्थापित करने के लिए एक आधार की तलाश कर रहा है. ईवी फोर-व्हीलर फैक्ट्री के लिए इसे लगभग 1,000 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी, जो कि फ्यूचर फैक्ट्री से लगभग दोगुनी है, जहां यह वर्तमान में एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है. हालांकि ओला इलेक्ट्रिक के अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी फिलहाल कम है, लेकिन इस कार को तमिलनाडु में कंपनी की आने वाली फैक्ट्री में बनाया जाएगा.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है कंपनी

ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में भारत में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करती है. इन दोपहिया वाहनों की मांग काफी रही है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इसमें कमी आई है. कई बार इनमें आग लगने, टूटने या खराब परफॉर्मेंस की शिकायत भी आई है. ये दोनों दोपहिया वाहन इसके Futurefactory पर बनाए गए हैं।

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

AUTOMOBILES

आनंद महिंद्रा से एक शख्स ने पूछा- टाटा कार के बारे में क्या सोचते हैं, जवाब देखकर आप चौंक जाएंगे

Published

on

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को भला कौन नहीं जानता है? देश के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा हमेशा सोशल मीडिया (Anand Mahindra Active on Social Media) पर एक्टिव रहते हैं. अपने सोशल मीडिया यूज़र्स को रोज़ कोई न कोई नई जानकारी देते रहते हैं. कई बार तो ऐसा होता है कि वो सोशल मीडिया पर लोगों की मदद भी करते हैं. इसके अलावा इंटरेस्टिंग सवालों का जवाब भी मज़ेदार तरीके से देते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने आनंद महिंद्रा से पूछा कि टाटा कार के बारे में आपकी क्या राय है? इसका जवाब आनंद महिंद्रा ने बहुत ही शानदार तरीके से दिया. उनके जवाब को देखने के बाद लगेगा कि वो रतन टाटा को कितना सम्मान करते हैं.

ट्वीट में देखा जा सकता है कि एक यूज़र ने आनंद महिंद्रा से पूछा कि सर! टाटा कार के बारे में आपकी क्या राय है? इसका जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा- टाटा मोटर जैसा मजबूत प्रतिद्वंद्वी होना फायदे की बात है. वो समय समय पर खुद को रिइंवेंट करते रहते हैं, जिससे हमें और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है. प्रतियोगिता इनोवेशन को बढ़ावा देती है

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

इस ट्वीट के ज़रिए देखा जा सकता है कि आनंद महिंद्रा, रतन टाटा को कितना सम्मान करते हैं. इस ट्वीट को कई लोगों ने पसंद किया ह, वहीं इस पर कई यूज़र्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूज़र ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है- वाकई में आनंद महिंद्रा का जवाब नहीं. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- दोनों देश के लिए गर्व हैं.

Source: NDTV

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

AUTOMOBILES

पहले से और भी धाकड़ हो जाएगी महिंद्रा बोलेरो कार, मिलेगी फीचर्स की भरमार

Published

on

महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में इसी महीने ग्राहकों की चहेती SUV 2022 Bolero लॉन्च करेगी ऐसी संभावना जताई जा रही है. इस नई SUV को टेस्टिंग के दौरान कई बार देश की सड़कों पर देखा जा चुका है और इसके कई सारे फीचर्स की जानकारी भी सामने आ चुकी है. पिछली कई रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट  में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी रूप से ये कार पहले जैसी ही होगी. इससे पहले सामने आई जानकारी के अनुसार महिंद्रा की नई बोलेरो दो रंगों वाले एक्सटीरियर के साथ आएगी.

बदला हुआ डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री

Advertisement

एक खबर के अनुसार महिंद्रा ऑटोमोटिव जनवरी 2022 में नई Bolero लॉन्च कर देगी, वहीं कंपनी की ओर से अब तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है. SUV के अगले हिस्से में फॉगलैंप हाउसिंग दी गई है और ये टॉप मॉडल के साथ मिल सकते हैं. हेडलैंप पहले जैसी डिजाइन वाला है लेकिन इसके अंदर की डिजाइन में कुछ बदलाव दिख रहा है.

peter-england-muzaffarpur

2022 बोलेरो में दो एयरबैग्स

Advertisement

कंपनी इस नई SUV के साथ नए फीचर्स भी जोड़ सकती है जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है. इसके अलावा नए फीचर्स और बदला हुआ केबिन नई महिंद्रा बोलेरो को मिल सकता है. कार के साथ एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड होंगे. अब ये जानकारी सामने आई है महिंद्रा ने आखिरकार 2022 बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग्स दिए हैं.

nps-builders

मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन

Advertisement

2022 महिंद्रा बोलेरो के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है जो 75 बीएचपी ताकत और 210 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. एआरएआई के अनुसार एक लीटर डीजल में ये SUV 16.7 किमी तक चलती है. तीन सिलेंडर वाला होने के बाद भी ये इंजन तगड़ा है और तेजी से कार को रफ्तार पर ले आता है.

नई जनरेशन स्कॉर्पियो भी लॉन्च को तैयार

Advertisement

महिंद्रा 2022 बोलेरो के अलावा नई जनरेशन स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी नई स्कॉर्पियो को पूरी तरह नए लुक में लाने वाली है और ये नया मॉडल मौजूदा SUV की जगह नहीं लेगा, बल्कि दोनों स्कॉर्पियो साथ बेची जाएंगी.

Source : Zee News

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

जिस पति को पाने के लिए घर से की बगावत उसी ने शादी के महज तीन साल बाद दी दर्दनाक मौत

MUZAFFARPUR8 hours ago

सावन के हरे रंग में सराबोर हुई सुहागिनें खूब लगाए ठुमके

BIHAR10 hours ago

ललन सिंह बोले- नीतीश कुमार का कद घटाने को हुआ षड्यंत्र, आरसीपी थे दूसरा ‘चिराग मॉडल’

BIHAR14 hours ago

पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश, बिहार के 14 कॉलेजों की मान्यता होगी रद्द

INDIA15 hours ago

राम और रामायण से जुड़े स्थलों को देखें फिर से एक बार, 24 से शुरू हो रही है रामायण सर्किट रेल यात्रा

INDIA16 hours ago

इस्लामिक अध्ययन के 2 छात्रों ने जीता रामायण क्विज, धाराप्रवाह पढ़ते हैं संस्कृत श्लोक

MUZAFFARPUR17 hours ago

रोक सूची में खेसरा संग थाना व वार्ड का नंबर भी

MUZAFFARPUR19 hours ago

मुजफ्फरपुर : स्मैकियों की 180 दिनों तक जमानत रोकने को पुलिस देगी अर्जी

BIHAR20 hours ago

शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, पुलिस भी हैरान

BIHAR20 hours ago

पारस अस्पताल के डाॅक्टर पर रेप का आराेप, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर बाउंसर्स ने किया हमला

BIHAR4 weeks ago

आईटीआई पास छात्रों को अग्निवीर बनने का मौका

BIHAR3 weeks ago

बिहार दारोगा रिजल्ट : छोटी सी दुकान चलाने वाले सख्स की दो बेटियाँ एक साथ बनी दारोगा

job-alert
BIHAR1 week ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

INDIA3 weeks ago

प्यार के आगे धर्म की दीवार टूटी, हिंदू लड़के से मुस्लिम लड़की ने मंदिर में की शादी

BIHAR3 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR4 weeks ago

बिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्राइवेट पार्ट को काट डाला

BIHAR4 days ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ट्यूशन फीस के लिए दिए 60 हजार रुपए, बेटे ने साइलेंसर वाली पिस्टल खरीद पिता की हत्या

BIHAR2 days ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BIHAR3 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

Trending