Connect with us

BIHAR

सीएए के समर्थन में बोले सीएम योगी- शरणार्थियों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों को भगाएंगे

Muzaffarpur Now

Published

on

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में गया पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शरण में आए हुए की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों को निकाल भगाएंगे। यह कानून नागरिकता देने के लिए है, लेने के लिए नहीं। जब हमें नागरिकता देनी है तो भयभीत होने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। यह किसी जाति, धर्म, मजहब, क्षेत्र और भाषा का विरोधी नहीं है। योगी मंगलवार को गांधी मैदान में जुटी भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून का एनआरसी से कोई मतलब नहीं है। एनआरसी असम के अंदर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से लागू हो रही है। योगी ने घर-घर जाकर नागरिकता कानून समझाने की अपील की। कहा, जिस कानून के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन होना चाहिए था। भ्रम फैलाकर मुठ्ठी भर लोगों के द्वारा धरना प्रदर्शन, आगजनी हो रही है। जिन्हें भारत की प्रगति अच्छी नहीं लगती वो गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। समाज को इसके प्रति जागरूक होना होगा। इससे पहले मंच पर योगी आदित्यनाथ का मंच पर स्वागत विष्णु चरण और गदा देकर सम्मानित किया गया। मंच से डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल के अलावा कई नेताओं ने संबोधित किया।

1947 के बाद भारत में मुस्लिमों की संख्या सात से आठ गुणा बढ़ी

योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कांग्रेस के साथ-साथ पाकिस्तान करारा प्रहार किया। कहा कि कांग्रेस ने सत्ता प्राप्ति के लिए देश का विभाजन कराया। हिन्दू, सिख और अन्य समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया था। 1947 से आजतक भारत में मुस्लिमों की आबादी सात से आठ गुणा बढ़ी है। जबकि पाकिस्तान में विभाजन के समय 23 फीसदी हिन्दू अब मात्र एक फीसदी रह गए हैं। पाकिस्तान से मुस्लिम या तो भगा दिए गए, मार दिए गए या उनका धर्मान्तरण करा दिया गया। 1950 में जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का कत्लेआम होने लगा तो दोनों देशों के प्रधानमंत्री, नेहरू-लियाकत के बीच समझौता हुआ। अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए। भारत ने समझौते का पालन किया लेकिन पाकिस्तान ने नहीं किया। 1955 जब नेहरू जी देश के प्रधानमंत्री थे तो भारत ने नागरिकता कानून बनाया था। समय-समय पर संशोधन भी हुआ। इस अंतिम संशोधन के लिए एक समय सीमा की गई। 21 दिसंबर 2014 के पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, इसाई प्रताड़ित थे। जिन्होंने विभाजन का विरोध किया। वे भारत के अंदर आए हैं तो शर्तों के आधार पर नागरिकता दी जाएगी।

विरोध में उड़ते दिखे काले गुब्बारे

योगी के संबोधन के समय ही आसमान में सैकड़ों काले गुब्बारों का गुच्छा दिखा। आसमान में उसकी उंचाई देखने से साफ है कि यह काफी दूर से आसमान में छोड़ा गया। संबोधन के समय सभी आसमान की तरफ देखने लगे। लेकिन योगी ने अपना संबोधन जारी रखा।

Input : Live Hindustan

BIHAR

विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पप्पू यादव भड़के हुए हैं, योगी राज में 600 ब्राम्हणों की हत्या का लगाया आरोप

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव भड़के हुए हैं. पप्पू यादव ने योगी राज पर जबरदस्त हमला बोला है. पप्पू यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में 600 ब्राह्मणों की हत्या कराई जा चुकी है. उन्होंने विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में कराए जाने की मांग की है.

जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने योगी आदित्यनाथ पर जातिवादी होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि योगी अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ गैरकानूनी तरीके से कार्रवाई कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समाज को निशाना बनाया जा रहा है और अब तक 400 से ज्यादा एनकाउंटर किए जा चुके हैं. योगी ने अपनी जाति के अपराधियों को खुली छूट दे रखी है.

एनकाउंटर की न्यायिक जांच की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि, “सजा देने का अधिकार सिर्फ न्यायपालिका को है. मैं उच्चतम न्यायालय से अपील करता हूं कि कोर्ट इस घटना का स्वतः संज्ञान लें और इसकी न्यायिक जांच हो. उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस चंद्रचूड़ की निगरानी में सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस काटजू, जस्टिस चेलमेश्वर और जस्टिस लोकुड़ के द्वारा जांच होनी चाहिए.”

Input : First Bihar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही बागमती, NDRF-SDRF को किया गया अलर्ट

Ravi Pratap

Published

on

लगातार हो रही बारिश (Rain) के चलते बिहार के कई जिलों में बाढ़ (Flood) का खतरा मंडराने लगा है. नदियां उफान पर हैं. मुजफ्फरपुर में बागमती नदी (Bagmati River) औराई के कटोंझा और गायघाट के बेनीबाद में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इससे बाढ़ के हालात पैदा हो गये हैं. औराई- बेनीबाद पीडब्ल्यूडी सड़क पर 2 फीट पानी बह रहा है. नवादा, बकुची और पतारी गांव में एक किलोमीटर तक यह सड़क जलमग्न है. जानकारी के मुताबिक बागमती नदी कटोरिया और बेनीबाद में खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही है.

औराई, कटरा और गायघाट प्रखंड होता है प्रभावित

बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से मुजफ्फरपुर जिले का औराई, कटरा और गायघाट का इलाका हर साल प्रभावित होता है. औराई में बागमती तटबंध के भीतर बसी हजारों की आबादी बाढ़ की चपेट में आ जाती है. अबतक इनलोगों का पुनर्वास नहीं हो सका है. वहीं कटरा में 14 पंचायत के लोग बागमती नदी के उफान से प्रभावित होते हैं. गायघाट प्रखंड का भी आधा दर्जन पंचायत बाढ़ की त्रासदी झेलता रहा है.

कटरा में एनडीआरएफ की टीम तैनात

जिला प्रशासन ने इन इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को मुस्तैद रहने को कहा है. कटरा में एनडीआरएफ की टीम को तैनात भी कर दिया गया है. नदी के जलस्तर बढ़ने से इलाके में सब्जी की फसल प्रभावित हुई है. आवागमन को लेकर भी लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 12 जुलाई तक नेपाल के तराई वाले इलाकों के अलावा उत्तर बिहार में भारी बारिश हो सकती है. पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश से बागमती के अलावा गंडक और बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है.

अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी रद्द

संभावित बाढ़ को देखते हुए मुजफ्फरपुर के डीएम ने जिले के अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए बाढ़ प्रभावित वाले इलाकों में अधिकारियों को पैनी नजर बनाए रखने को कहा गया है. साथ ही तटबंध की सुरक्षा के लिए जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के साथ ही प्रत्येक किलोमीटर पर होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है.

Input : News18

Continue Reading

BIHAR

ड्राइविंग के वक़्त भी मास्क लगाइये, वरना कट जाएगा चालान

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : कोरोना काल में बाइक चलाते वक्त जैसे हेलमेट पहनना जरूरी है, फोर व्हीलर ड्राइव करते वक्त जैसे सीट बेल्ट लगाना आवश्यक है, उसी तरह फेस मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है. परिवहन विभाग ने इस संबंध में खास सतर्कता और अभियान चलाने की तैयारी की है अगर बिना मास्क के कोई ड्राइविंग करता पाया गया तो उसका चालान कटना तय है.

बिहार के सभी जिलों में हेलमेट, सीट बेल्ट के साथ मास्क चेकिंग अभियान की शुरुआत कर दी गई है. सड़क सुरक्षा और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है और साथ ही साथ उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. वाहन चलाते समय हेलमेट, सीटबेल्ट के साथ फेसमास्क लगाना भी आवश्यक होगा. अगर बिना फेसमास्क लगाए वाहन चलाते पकड़े गए तो संबंधित पदाधिकारी द्वारा जुर्माना लगाया जाएगा. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के निर्देश पर शनिवार को बिहार के सभी जिलों में हेलमेट, सीटबेल्ट के साथ फेसमास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान सड़क सुरक्षा नियमों और अन्य प्रावधानों के उल्लंघन में कुल 430 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई.

विशेष सघन जांच अभियान जिलों में डीटीओ, एमवीआई, ईएसआई और ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाया गया. इस दौरान बिना हेलमेट,सीटबेल्ट, ओवरलोडिंग, बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करते हुए 14 लाख 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले एवं कोविड-19 से संबंधित प्रावधानों जैसे – फेसमास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

परिवहन सचिव ने बताया कि बस एवं ऑटो पर स्टीकर के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही रेडियो जिंगल के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. इसके लिए रेडियों जिंगल तैयार किया गया है, जल्द ही इसका प्रसारण सभी रेडियो चैनलों पर किया जाएगा.

सभी जिला अधिकारी को मानक संचालन प्रक्रिया के तहत मास्क का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंस कायम रखने हेतु मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती करने तथा छापेमारी अभियान चलाकर मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले को चिन्हित कर 50 रुपये जुर्माना करने का निर्देश दिया गया है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि वाहन चलाने के दौरान वाहन चालक एवं उसमें सवार यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क पहने वाहन चलाते या वाहन में सवार पाए जाने पर संबंधित वाहन चालकों पर करवाई की जाएगी. कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सभी लोगों मास्क लगाना आवश्यक है. उन्होंने लोगों से अपील की है जब तक बहुत जरूरी न हो यात्रा से दूरी बनाए रखें.

Input : First Bihar

Continue Reading
BOLLYWOOD27 mins ago

रेखा का मुंबई का बंगला हुआ सील, सिक्यॉररिटी गार्ड निकला कोरोना पॉजिटिव

BOLLYWOOD58 mins ago

अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

INDIA2 hours ago

कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ शिकायत, 2 भाजपा नेता हिरासत में

SPORTS3 hours ago

पैसों की कमी के कारण कोरोना संकट में BMW बेचने को मजबूर एथलीट दुती चंद

INDIA4 hours ago

लॉकडाउन में खोल ली स्टेट बैंक की फर्जी ब्रांच, तीन गिरफ्तार

BIHAR5 hours ago

विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पप्पू यादव भड़के हुए हैं, योगी राज में 600 ब्राम्हणों की हत्या का लगाया आरोप

INDIA5 hours ago

दिवाली 2020 से पहले लॉन्च होगी सेकंड जनरेशन फोर्स गोरखा, अपकमिंग नई महिंद्रा थार को चुनौती देगी

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर में खतरे के निशान से ऊपर बह रही बागमती, NDRF-SDRF को किया गया अलर्ट

BIHAR5 hours ago

ड्राइविंग के वक़्त भी मास्क लगाइये, वरना कट जाएगा चालान

BIHAR5 hours ago

विक्रमशिला सेतु के समानांतर बनेगा नया पुल, केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी

BIHAR4 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT2 weeks ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR4 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR1 week ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

INDIA6 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

BOLLYWOOD1 week ago

निधन से पहले सरोज खान ने सुशांत सिंह राजपूत को लेकर शेयर की थी आखिरी पोस्ट

Trending