Connect with us

BIHAR

सीएम नीतीश ने दिये निर्देश, सभी जिलों में किये जायें वेंटिलेटर युक्त आइसीयू की व्यवस्था

Ravi Pratap

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी जिलों में वेंटिलेटर से लैस आइसीयू और एंबुलेंस की व्यवस्था रखी जाये. जिलों में एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था रखें, ताकि कोरोना मरीजों को कोविड सेंटर तक पहुंचाया जा सके. सभी डीएम, आइजी, डीआइजी, एसपी व प्रमंडलीय आयुक्तों के साथ कोरोना से बचाव के लिए जा रहे उपायों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने गया माॅडल को पूरे राज्य में लागू करने का निर्देश दिया. कहा कि मरीजों को कॉल कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेना, उन्हें होम आइसोलेशन के लिए दवा का किट उपलब्ध कराना, केयर टेकर के लिए भी दवा की व्यवस्था करने जैसी सुविधाएं शुरू की गयी हैं.

मुख्यमंत्री ने मरीजों को क्या करना है और क्या नहीं, रोजाना कॉल करके फीडबैक लेने जैसी व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि गया में लागू की गयी यह व्यवस्था पूरे राज्य में लागू होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कोविड हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन की सुविधायुक्त बेडों की पर्याप्त व्यवस्था रखे जाने का निर्देश दिया. उन्होंने खासतौर से कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टॉफ की प्रोटोकॉल के अनुसार नियमित विजिट हो. उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त जिलों में टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दें. संभावित बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए भी विशेष तैयारी रखें. आपदा राहत केंद्रों में रैपिड एंटीजन किट से टेस्टिंग जरूर करायी जाये.

टेस्टिंग कराने वालों की हो जांच : मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में अधिक-से-अधिक टेस्टिंग हो.जो भी टेस्टिंग कराने के इच्छुक हैं, उनकी जांच हो. रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की आपूर्ति में कमी नहीं हो. सीएम ने पटना प्रमंडलीय आयुक्त को निर्देश दिया कि रोहतास, नालंदा और पटना जिलों में टेस्टिंग की संख्या अधिक बढ़ायी जाये. उन्होंने पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

सभी तरह की जानकारी देने वाला मोबाइल एप आज होगा लांच : प्रत्यय

बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि शनिवार को एक खास किस्म का मोबाइल एप लांच किया जायेगा, जिसके माध्यम से लोगों को जांच रजिस्ट्रेशन, नजदीकी कोविड सेंटर, टेस्टिंग रिपोर्ट, होम आइसोलेशन और स्वास्थ्य संबंधित अन्य सभी बातों की जानकारी मिल सकेगी. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन टेस्टिंग की संख्या बढ़ायी जा रही है. गुरुवार को 22,742 सैंपलों की जांच हुई. उन्होंने ऑक्सीजन सिलिंडर, टेस्टिंग किट, वेंटिलेटर, आइसीयू बेड की उपलब्धता, पाइपलाइन से बेड तक ऑक्सीजन की आपूर्ति समेत तमाम बातों की जानकारी दी.

Input : Prabhat Khabar

MUZAFFARPUR

DM-SSP ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया

Muzaffarpur Now

Published

on

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर जयंतकांत द्वारा आज स्वतंत्रता दिवस 2020 को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया गया। इस क्रम में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय सिकंदरपुर स्टेडियम, जहां मुख्य समारोह का आयोजन होगा, का निरीक्षण किया।

विशेष तौर पर परेड का निरीक्षण किया गया। मुख्य समारोह स्थल पर साफ-सफाई को और दुरुस्त करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। साथ ही स्टेडियमके दीवाल को का पेंट करने का भी निर्देश दिया गया। इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर सरकार का निर्देश है कि प्रमंडलीय मुख्यालय में प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा एवं जिलों में संबंधित जिला पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा।

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अखाड़ाघाट पुल से युवती ने लगाई छलांग ; आक्रोशित लोगों ने पुल को किया जाम

Muzaffarpur Now

Published

on

स्थानीय लोगों की माने तो अचानक युवती आई और नदी में लगा दी छलांग। घरवालों का रो रो कर बुरा हाल मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन स्थानीय स्तर पर खोजबीन की तैयारी। नगर थाना के सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के अखाड़ा घाट पुल की घटना। आक्रोशित लोगों ने पुल को किया जाम, युवती की तलासी को लेकर काफी आक्रोश।

अधिक जानकारी थोड़ी देर में

Team | Abhishek

Continue Reading

BIHAR

जल्द शुरू हो सकता है बस का परिचालन, परिवहन सचिव ने कहा- एक दो दिन में लिया जायेगा डिसीजन

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर 16 अगस्त तक लॉकडाउन को लागू किया गया है. इस दौरान बसों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है. बस सेवा को फिर से बहाल करने को लेकर सरकार विचार कर रही है. प्रमंडलीय आयुक्त और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि एक दो दिन में बस परिचालन को लेकर डिसीजन लिया जायेगा.

प्रमंडलीय आयुक्त और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि परिस्थिति को देखते हुए एक-दो दिनों में सिटी और अंतरजिला बसों के परिचालन पर निर्णय लिया जाएगा. राज्य में बसों को छोड़कर सभी परिवहन सेवाएं चालू हैं. इसलिए हो सकता है कि सरकार बस सेवा को भी कुछ नियमों के साथ फिर से शुरू कर सकती है.

राजधानी पटना में पूरी सख्ती के साथ लॉकडाउन के नियमों लागू किया गया है. बुधवार को केरल से प्रवासियों को लेकर आई बस प्रशासन द्वारा जब्त कर ली गई. कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि परिचालन पर रोक के बाद भी बसों के चलने की शिकायतें मिल रही हैं. प्रवासियों को लेकर कुछ बसें आ-जा रही हैं. शिकायतों की जांच के लिए अनुमंडलाधिकारी को निर्देश दिया गया है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

अनुमंडल पदाधिकारी तनय सुल्तानिया ने बताया कि अबतक चार बसों को जब्त किया गया है. एक एफआईआर भी दर्ज की गई है. मीठापुर बस स्टैंड में बसों के आवागमन पर रोक लगाने को बैरिकेडिग की तैयारी की जा रही है.

Input : First Bihar

Continue Reading
MUZAFFARPUR59 mins ago

DM-SSP ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया

MUZAFFARPUR1 hour ago

अखाड़ाघाट पुल से युवती ने लगाई छलांग ; आक्रोशित लोगों ने पुल को किया जाम

BIHAR1 hour ago

जल्द शुरू हो सकता है बस का परिचालन, परिवहन सचिव ने कहा- एक दो दिन में लिया जायेगा डिसीजन

INDIA1 hour ago

सुशांत का कैश, रिया की ऐश : शॉपिंग से लेकर टिकट तक के पैसे सुशांत के अकाउंट से

INDIA1 hour ago

विदेश से मुंबई आने वाले लोगों को अब क्वारंटाइन नियमों दी गई छूट, जानें क्यों

INDIA2 hours ago

रेपुटेशन को लेकर काफी संजीदा थे सुशांत, रिया चक्रवर्ती को अपनी जिंदगी से निकालने की थी पूरी प्लानिंग

INDIA3 hours ago

सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट में CBI का जवाब- केस को मुंबई ट्रांसफर करने का सवाल ही नहीं

MUZAFFARPUR4 hours ago

विभा कुमारी की जांच से ही ब्रजेश सहित 19 को मिली थी सजा

Uncategorized5 hours ago

होटल से लेकर प्राइवेट जेट तक खरीदना चाहती रिया चक्रवर्ती, फ्लॉप एक्ट्रेस के सपने कैसे होंगे पूरे

INDIA6 hours ago

सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने कहा..पटना में केस हैं दर्ज, इसलिए CBI जांच का है अधिकार, रिया के वकील ने कहा- FIR गैरकानूनी

BIHAR7 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

BIHAR4 days ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

MUZAFFARPUR6 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending