Connect with us

BIHAR

सीतामढ़ी : चचरी पर रेंग रही लाखों लोगों की जिंदगी, गंगापट्टी घाट पर पुल का अभाव

Published

on

तीन जिले के लाखों लोगों की जिंदगी आज भी चचरी पर रेंग रही है। कारण जिले के पुपरी प्रखंड की बौरा बाजितपुर और हरदिया पंचायत के बीचोंबीच बहने वाली अधवारा नदी पर पुल का निर्माण नहीं होना है। बरसात के दिनों में तो यह इलाका टापू बन जाता है। सहारा बस नाव का ही बचता है।

अधवारा नदी बौरा बाजितपुर और हरदिया पंचायत को अलग करती है। दोनों को जोडऩे के लिए ग्रामीण जनसहयोग से हर साल तकरीबन 60 मीटर लंबा चचरी का पुल बनाते हैं।

इसी के सहारे आवागमन होता है। इसके अलावा नाव से लोग आते-जाते हैं। यह चचरी पुपरी प्रखंड के गंगापट्टी, केशोपुर पूरा, बौरा, बाजितपुर, रामपुर, हरिपुर, पोखरभिरा के अलावा चोरौत प्रखंड के बर्री, बेहटा, मधुबनी जिले के विशनपुर, बाणगंगा, फुलवरिया और दरभंगा जिले के घोघराहा व सहसपुर समेत दर्जनों गांवों के तकरीबन तीन लाख की आबादी का सहारा है।

सिर्फ आश्वासन ही मिला 

बौरा बाजितपुर पंचायत की मुखिया राम प्यारी देवी और हरदिया पंचायत की मुखिया राजकुमारी देवी बताती हैं कि पुल निर्माण की मांग पिछले 30-40 साल से उठ रही है। नेता सिर्फ आश्वासन देते हैं। आम दिनों में चचरी पर ङ्क्षजदगी रेंगती है, लेकिन बरसात के चार माह काफी कष्टदायक होते हैं। अवध किशोर यादव बताते हैं कि उन्होंने दर्जनों आवेदन दिए, कोई सुनवाई नहीं हुई। गांव के रणजीत कुमार, माधव कुमार, रामपरी देवी, नवीन कुमार और देवेंद्र सिंह बताते हैं कि इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

इससे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही। बीमार लोगों को इलाज के लिए ले जाना मुश्किल होता है। शादी-विवाह जैसे आयोजन भी प्रभावित होते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुल निर्माण के बाद दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और नेपाल की दूरी कम हो जाएगी। मधवापुर-पुपरी-नेपाल, पुपरी-सीतामढ़ी-मधुबनी, पुपरी-घोघरडीहा-जाले-दरभंगा-मुजफ्फरपुर की राह आसान हो जाएगी। पुपरी की बीडीओ रागिनी साहू का कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद पुल निर्माण के लिए डीएम को पत्र भेजा जाएगा।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

बिहार में कोरोना संकट के बीच मौसम का कहर, आंधी-बारिश और वज्रपात से 8 लोगों की मौत

Published

on

PATNA: कोरोना संकट के बीच सोमवार को आयी आंधी-बारिश और तूफान ने कहर बरपाया है. बिहार के अलग-अलग जिलों में 8 लोगों की मौत हुई है. इस दौरान कई लोग झुलस गए है. कई मवेशियों की भी जान गई है.

इन जिलों में हुई मौत

बारिश के साथ वज्रपात से मधुबनी में तीन लोगों की मौत हो गई. अररिया जिले में 3 लोगों की मौत हो गई. कुर्साकांटा में एक महिला, सिकटी के ढेंगरी में लड़की और पलासी में एक शख्स की मौत हो गई है. जबकि 16 लोग झुलस गए है. पूर्णिया के अमौर नाबालिग लड़की की मौत हो गई है. समस्तीपुर में एक शख्स की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी लोग अपने –अपने काम से निकले थे. अचानक मौसम खराब हो गया तो कई पेड़ के नीचे छुपा तो पेड़ से दबकर और वज्रपात से मौत हो गई. इस दौरान कई मवेशियों की भी मौत हुई है. बता दें कि सोमवार को कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी. इस दौरान वज्रपात भी हुआ. बता दें कि शनिवार को भी बिहार में आई आफत की बारिश और आंधी ने 7 लोगों की जान ले ली है. ठनका गिरने की वजह से सूबे में 7 लोगों की मौत हुई हुई थी.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

यादव नहीं भूमिहार की भी लड़ाई लड़ेंगे तेजस्वी, बोले.. अपराधियों की केवल एक ही जाति होती है

Published

on

PATNA : विधानसभा चुनाव के पहले गोपालगंज नरसंहार को लेकर कास्ट पॉलिटिक्स से गर्म कर चुके नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव में अब एक बार फिर से नया कार्ड खेला है। तेजस्वी यादव के बाद अब भूमिहारों की लड़ाई लड़ने का भी एलान कर दिया है। गोपालगंज में मारे गए बीजेपी नेता कृष्णा शाही को न्याय दिलाने के लिए भी तेजस्वी संघर्ष करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया है कि कृष्णा शाही की हत्या के पीछे भी जेडीयू विधायक पप्पू पांडे और उनके भाई सतीश पांडे का हाथ है। पुलिस के पास अहम जानकारी होने के बावजूद जेडीयू विधायक के ऊपर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

गोपालगंज नरसंहार के बाद तेजस्वी यादव पर आरोप लग रहा था कि वह केवल यादव की राजनीति कर रहे हैं लेकिन अब तेजस्वी ने कृष्णा शाही हत्याकांड के साथ-साथ गोपालगंज में हरिनारायण कुशवाहा हत्याकांड को लेकर भी मोर्चा संभाल लिया है। तेजस्वी ने कहा है कि पप्पू पांडे के तार इन सभी अपराधिक घटनाओं से जुड़े हुए हैं बावजूद इसके सरकार उन्हें बचा रही है। तेजस्वी ने मांग की है कि पप्पू पांडे के पिछले 3 महीने का कॉल डिटेल्स निकाला जाए। पप्पू पांडे व्हाट्सएप पर कॉल के जरिए तीन अधिकारियों के संपर्क में रहे यह भी जानकारी सामने आनी चाहिए।

तेजस्वी ने कहा है कि कृष्णा शाही हत्याकांड में पुलिस के पास अहम साक्ष्य थे बावजूद इसके पप्पू पांडे पर हाथ नहीं डाला गया। यूपी के स्पेशल टास्क फोर्स ने 20 मार्च 2018 को एक पत्र भेजा था जिसमें सतीश पांडे के शूटर पप्पू श्रीवास्तव को गिरफ्तार करने की बात कही गई है। पप्पू श्रीवास्तव ने यह गुनाह कबूल किया था कि विधायक पप्पू पांडे के कहने पर उसने एके-47 से कृष्णा शाही पर हमला किया। बावजूद इसके बिहार पुलिस ने विधायक पप्पू पांडे से कोई पूछताछ नहीं की। तेजस्वी ने आरोप लगाया है कि भले ही बीजेपी के नेता अपने ही कार्यकर्ता को न्याय नहीं दिला पा रहे हो लेकिन वह अब कृष्णा शाही समेत गोपालगंज में हुए सभी घटनाओं के मामले पर संघर्ष करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि अपराधी की जाति केवल अपराध है। अपराधी चाहे जो कोई भी हो उसे सजा मिलनी चाहिए।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

टॉपर्स घोटाला : किंगपिन बच्चा राय की अवैध संपत्ति जब्त होगी

Published

on

PATNA : बिहार में हुए टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय की अवैध संपत्ति जब्त होगी। टॉपर घोटाले के किंगपिन माने जाने वाले बच्चा राय कि ट्रस्ट से जुड़ी अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है। इस ट्रस्ट में बच्चा राय और उसके परिवार के सदस्यों के ही नाम है और इसी के जरिए वैशाली में कॉलेज का संचालन बच्चा राय करता था। जांच एजेंसियों ने जो जानकारी इकट्ठा की है उसके मुताबिक ट्रस्ट में अपने परिवार के लोगों को रखकर उसने आयकर और अन्य एजेंसियों को चकमा दिया। घर के सदस्यों और ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों की चल अचल संपत्ति अर्जित की गई है।

New Revelation In Bihar Toppers Scam: Bachha Rai Helped Own ...

बच्चा राय के ट्रस्ट से जुड़ी जानकारी ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय जुटा रही थी। मैट्रिक और इंटर में टॉपर बनाने का खेल खेलने वाले बच्चा राय के खिलाफ पटना पुलिस की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर ही ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था और अब इसकी अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई होगी। बच्चा राय ने केवल बिहार ही नहीं बिहार के बाहर भी बड़ी संपत्ति बनाई है। ईडी ने धीरे-धीरे बच्चा राय के पूरे साम्राज्य का नेटवर्क पकड़ लिया है। इसके पहले बच्चा राय और उनके परिवार के नाम वाली 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त भी कर चुकी है।

बिहार टॉपर्स स्कैम में बड़ी ...

अक्टूबर 2018 में ईडी ने बच्चा राय के खिलाफ जो कार्रवाई की थी उसमें वैशाली जिले में दो मंजिला मकान, चेहरकला में निर्माणाधीन कॉलेज, 26 जमीन के प्लॉट को जब्त किया गया था। तब बच्चा राय के बैंक के अकाउंट में 72 लाख से ज्यादा की जमा राशि के बारे में जानकारी मिली थी और उसके घर पर छापेमारी के दौरान एक करोड़ 85 लाख रुपए की कीमत की जमीन के कागजात मिले थे।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR29 mins ago

बिहार में कोरोना संकट के बीच मौसम का कहर, आंधी-बारिश और वज्रपात से 8 लोगों की मौत

BIHAR35 mins ago

यादव नहीं भूमिहार की भी लड़ाई लड़ेंगे तेजस्वी, बोले.. अपराधियों की केवल एक ही जाति होती है

INDIA3 hours ago

सिर्फ एक छात्रा को परीक्षा दिलाने के लिए केरल सरकार ने चलाई 70 सीटर बोट

INDIA4 hours ago

महिला सिपाही से प्यार करना युवका को पड़ा महंगा, पहले भिजवाया जेल फिर पेड़ में बांध कर जिंदा जलाया

BIHAR4 hours ago

टॉपर्स घोटाला : किंगपिन बच्चा राय की अवैध संपत्ति जब्त होगी

INDIA4 hours ago

पत्नी ने फांसी लगा तो पति ने ट्रेन से कटकर की सुसाइड, 5 दिन पहले दोनों ने किया था लव मैरिज

MUZAFFARPUR4 hours ago

मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग काे अब व्यवहार में करें शामिल : डीएम

INDIA4 hours ago

शाम सात बजे तक ही खुलेंगे आभूषण बाजार

MUZAFFARPUR5 hours ago

समलैंगिक शादी की तैयारी कर रहीं कुढ़नी की दो लड़कियां, की गईं महिला थाने के हवाले

BIHAR14 hours ago

मुजफ्फरपुर स्टेशन पर मृत पाई गई मजदूर महिला के बच्चे की मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

WORLD4 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH3 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

INDIA2 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

Trending