Connect with us

BIHAR

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

Muzaffarpur Now

Published

on

पूर्णिया : बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत के गुजरने का सदमा परिवार अभी झेल ही रहा था कि उनके घर की एक और सदस्य इस दुनिया से चली गईं। जिस वक्त सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में किया जा रहा था, बिहार में रह रहे उनके भाई की पत्नी चल बसीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत के जाने की खबर मिलने के साथ ही उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था।

कजिन भाई की पत्नी ने तोड़ा दम

सुशांत के कजिन भाई की पत्नी सुधा देनी बिहार के पुर्णिया में रहती थीं। सुशांत के सुइसाइड की खबर मिलने के बाद से उनका बुरा हाल था और उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था। उन्हें ऐक्टर की मौत का गहरा सदमा लगा था। जिस वक्त मुंबई में सुशांत को अंतिम विदाई दी जा रही थी, पुर्निया में सुधा ने आखिरी सांसें लीं। इससे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

बॉलिवुड पर कंगना का फूटा गुस्सा

सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई स्थिति अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सोमवार को व‍िले पार्ले स्‍थित श्‍‍मशान घाट पर परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को लेकर तमाम सिलेब्स के बयान सामने आ रहे हैं। वहीं, इस मामले में फिल्म इंडस्ट्री पर कंगना रनौत का गुस्सा फूटा है।

डिप्रेशन में थे सुशांत, आर्थिक तंगी नहीं

सुशांत ने अपनी जान देने का फैसला क्यों किया इसे लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। उनकी बहन ने बताया था कि भाई छह महीने से डिप्रेशन के मरीज थे। उनका इलाज चल रहा था लेकिन बीते कुछ दिनों से उन्‍होंने दवा लेना बंद कर द‍िया था। उन्होंने आर्थिक तंगी की खबरों को खारिज किया था। इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि सुशांत की बॉलिवुड में दुश्मनी के एंगल पर भी जांच की जाएगी।

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में लव, सेक्स (Love Sex) और धोखा के बाद पुलिस से न्याय नहीं मिलने से परेशान ग्रेजुएशन की एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतका के घरवालों का आरोप है कि पुलिस ने अगर कोई कार्रवाई की होती तो मेरी बेटी आज ऐसा न करती. घटना जिला के कटरा थाना इलाके के एक गांव की है. जानकारी के मुताबिक कटरा थाना के एक गांव की 25 वर्षीय छात्रा और उसी गांव के युवक जितेंद्र पासवान के बीच प्रेम संबंध पिछले 10 सालों से चल रहा था.

10 साल से था संबंध, प्रेग्नेंट भी हुई थी प्रेमिका

इस बीच जितेंद्र ने छात्रा को शादी के सपने दिखाकर कई बार उसके साथ जिस्मानी रिश्ते कायम कर लिए. छात्रा इस दौरान एक बार प्रेग्नेंट हो गई तो जितेंद्र और उसके परिवार वालों ने मिलकर मधुबनी ले जाकर लड़की का एबॉर्शन करवा दिया. उसके बाद छात्रा ने जितेंद्र और उसके परिवार वालों पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया लेकिन गरीबी-अमीरी का हवाला देकर जितेंद्र ने उससे शादी से इनकार कर दिया.

अमीरी-गरीबी ने बढाया फासला

छात्रा के पिता मजदूर हैं जबकि जितेंद्र के परिवार में कई सरकारी नौकरी वाले और डीलर भी हैं. अमीरी गरीबी की इस खाई में जब छात्रा को उसकी मोहब्बत दफन होती दिखी तो उसने कटरा थाने में जितेंद्र उसके माता-पिता भाई भाभी बहन और बहनोई के खिलाफ 8 लोगों पर केस दर्ज कराया. घरवालों के मुताबिक जनवरी महीने में दर्ज कटरा थाना कांड संख्या-29/2020 पर कटरा पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उल्टे जितेंद्र गांव में खुला घूमता रहा और छात्रा को ताने भी दे रहा था.

6 महीने दर्ज कराया था केस

प्रेमी के धोखे और पुलिस की लापरवाही से परेशान छात्रा ने अपने ही दुपट्टे का फंदा गले में लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना के बाद गांव में जबर्दस्त बवाल हुआ और लोगों ने कटरा थाना पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया एवं ग्रामीण सड़क को जाम भी कर दिया. छात्रा के परिजन जितेंद्र पर कार्रवाई और और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. उनका कहना है पूरे गांव को दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी थी. जितेंद्र ने नहीं अपनाया तो हताशा में उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस के बड़े अधिकारियों ने कहा कि घटना की जानकारी उन्हें मिली है. इस कांड में पुलिस की भूमिका और आरोपी जितेंद्र के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Input : News18 | Sudhir Kumar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में 40 प्रतिशत हत्याएं लाइसेंसी हथियार से, जानें नए नियमों के तहत किनका लाइसेंस हो सकता है रद्द…

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना: राज्य में हत्या की जितनी भी वारदातें होती हैं, उनमें करीब 40 फीसदी मामलों में लाइसेंसी हथियारों का उपयोग होता है. इसके अलावा वर्चस्व को लेकर होने वाली फायरिंग में भी लाइसेंसी हथियार का इस्तेमाल बड़ी संख्या में हो रहा है. हत्या की वारदातों को लेकर पुलिस महकमा और गृह विभाग की आंतरिक समीक्षा में यह बात सामने आयी है. जिला स्तर पर भी इस तरह का आकलन किया गया है.

सतत मॉनीटरिंग की कवायद तेज

इसे देखते हुए राज्य में निजी हथियारों को नियंत्रित करने और इनकी सतत मॉनीटरिंग की कवायद तेज कर दी गयी है. खासकर आरा, बक्सर, गोपालगंज, सारण, रोहतास व मुंगेर समेत ऐसे अन्य जिलों में, जहां लाइसेंसी हथियारों की संख्या अन्य जिलों की तुलना में अधिक है. जिन जिलों में लाइसेंसी हथियारों की संख्या ज्यादा है, वहां हत्या की वारदातों में इनका उपयोग भी ज्यादा होता है.

लाइसेंसी हथियारों की सतत जांच करने का निर्देश

हाल में गृह विभाग के स्तर से लाइसेंसी हथियारों की सतत जांच करने का निर्देश भी दिया गया है. इसमें अगर किसी व्यक्ति के नाम पर दो या इससे ज्यादा लाइसेंस हैं, तो उसकी जांच कर उसे रद्द करने की कार्रवाई तेजी से करने के लिए कहा गया है. अगर किसी परिवार में कई सदस्यों के नाम पर लाइसेंस है, तो इसकी भी समीक्षा की जायेगी.

अगर किसी ने गोली छोड़ी है, तो उसका खोखा भी दिखाना होगा

आरा समेत ज्यादा लाइसेंसी हथियार वाले जिलों में सभी लाइसेंसधारियों को अपने हथियार और गोली का पूरा वेरिफिकेशन कराने को कहा गया है. अगर किसी ने गोली छोड़ी है, तो उसका खोखा भी दिखाना होगा और बताना होगा कि किस कारण या अवसर पर फायरिंग की है. इस तरह से कई स्तर पर जांच शुरू कर दी गयी है.

पूरा विवरण तैयार किया जा रहा

गृह विभाग हथियारों की नियमित जांच और इसका पूरा विवरण तैयार किया जा रहा है. गौरतलब है कि सरकार ने पहले से ही राज्य के सभी लाइसेंसी हथियारों को 16 अंक का यूनिक आइडी नंबर जारी करने का काम जारी कर रखा है. इसके तहत कई जिलों में यह काम हुआ है, लेकिन कई जिलों में यह काम अटक गया है. इस काम को भी तेजी से करने के लिए कहा गया है. ताकि सभी जिलों में हथियारों को यूनिक आइडी देने की प्रक्रिया पूरी हो सके.

एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया…

इस मामले में एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिस लाइसेंसी आर्म्स का उपयोग हत्या समेत किसी अन्य वारदात में होता है, तो उसे तुरंत रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती है. आर्म्स लाइसेंस के सत्यापन और इसे देने या रद्द करने का अधिकार जिला प्रशासन का है. उनके स्तर पर इसे लेकर कार्रवाई की जाती है.

Input : Prabhat Khabar

Continue Reading

BIHAR

महिला ने पति की शिकायत, बोली… रात भर देखता है पॉर्न वीडियो

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA: एक महिला ने अपने पति के खिलाफ महिला हेल्पलाइन में शिकायत किया है. महिला ने कहा कि मेरे पति की आदत खराब हो गई है. वह रात भर पॉर्न वीडियो देखता है.

पटना की रहने वाली महिला ने कहा कि वह पटना की रहने वाली है. दो साल पहले छपरा के रहने वाले मकसूद से शादी हुई थी. पति की कपड़े की दुकान हैं. जब घर में रात को आता है तो उसकी हरकते बर्दाश्त से बाहर हो जाती है.

महिला ने कहा कि यही नहीं वह रोज पॉर्न वीडियो देखता है. जबरन मुझे भी देखने को बोलता है. नहीं देखने पर मारपीट करता है. मैंने कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वह समझने को तैयार नहीं है. महिला ने हेल्पलाइन आकर मदद की गुहार लगाई है. महिला ने कहा कि किसी भी तरह से उसकी आदत को छुड़वाने में हेल्पलाइन मदद करें. मना करने पर गुस्सा हो जाता है. जिसके बाद न तो वह मुझ से बा करता है और नहीं वह बच्चे को देखता है. हम दोनों से वह मुंहमोड़ लेता है. महिला हेल्पलाइन की ओर से महिला को मदद का भरोसा दिया गया है. काउंसलिंग को लेकर उसके पति को बुलाया गया है.

Input : First Bihar

Continue Reading
INDIA17 mins ago

20 किलो सोने का आभूषण पहन कांवड़ यात्रा करने वाले गोल्‍डन बाबा का निधन

INDIA46 mins ago

आतंकियों की गोलियों की बौछार के बीच दादा के शव पर बैठे मासूम को, जवान ने बचाया

INDIA1 hour ago

दादा के शव पर बैठा मासूम, जम्मू-कश्मीर में आतंक की सबसे भयावह तस्वीर

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

BIHAR2 hours ago

बिहार में 40 प्रतिशत हत्याएं लाइसेंसी हथियार से, जानें नए नियमों के तहत किनका लाइसेंस हो सकता है रद्द…

Uncategorized2 hours ago

बिहार में जन्मे इस शख्स की याद में मनाया जाता है ” डॉक्टर्स डे “, जानिए आज उन्हें याद कर क्या कहते हैं चिकित्सक…

BIHAR3 hours ago

महिला ने पति की शिकायत, बोली… रात भर देखता है पॉर्न वीडियो

MUZAFFARPUR5 hours ago

बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों के श्रवणी मेले पर प्रतिबंध

BIHAR5 hours ago

बिहार : शादी समारोह से लौट रहे बिहार पुलिस के कांस्टेबल समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

INDIA5 hours ago

थाने में इंस्पेक्टर ने महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट, वीडियो हुआ वायरल

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending