Connect with us

BIHAR

स्टार क्रिकेटर ईशान किशन ने अपने पैतृक घर नवादा में घरवालों के साथ मनाया छठ, दौरा लेकर पहुंचे घाट

Ravi Pratap

Published

on

लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath) की महिमा ऐसी है कि आम से लेकर खास तक इस पर्व को बड़े ही श्रद्धा से इस पर्व को मनाते हैं. चार दिनों तक चलने वाला यह पर्व बहुत ही भक्ति एवं नियम के साथ की जाती है. क्या बड़े,  क्या छोटे सभी इसकी महिमा के आगे नतमस्तक हो जाते हैं. घर से चाहे वो कितनी भी दूर हो छठ के लिए घर जरूर पहुंचते हैं. सभी इसके महिमा के आगे नतमस्तक हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही नजारा नवादा में देखने को मिला स्टार क्रिकेटर और नवादा के लाल ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने अपने पूरे परिवार के साथ छठ त्योहार में शामिल होने नवादा पहुंचे. कोरोना के कारण वो छठ घाट न जाकर घर के छत पर बने ही घाट पर अर्ध्य दिया.

माता पिता को छठ में मदद करने नवादा पहुंचे ईशान किशन

छठ के पहले दिन से ईशान अपने घर छठ मनाने के लिए घर पहुंचे.आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद वो सीधे छठ मनाने के लिए घर आये. माता सुचित्रा और पिता प्रणव पांडेय कई सालों से छठ करते आ रहे हैं. ईशान भी कई सालों के बाद छठ में अपने घर पहुंचे. उन्होंने कहा कि छठ पर घर आने पर बहुत खुशी मिल रही है. उन्होंने छठ को महान पर्व बताया.

बाहर रहने वाले घर आकर छठ महापर्व का हिस्सा जरूर बनें

एक सवाल पर ईशान ने कहा कि छठ पर्व अपने आप मे बहुत ही बड़ा और महान पर्व है. सभी पर्व से इसकी महत्ता कहीं अधिक है. इसलिए अगर आप घर से दूर है तो छठ के मौके पर अपने घर जरूर पहुंचें और परिवार के साथ यह पर्व मनाएं. अपने परिवार की सेवा करने का मौका भी इस पर्व में मिलता है।खेल के कारण अक्सर घर से दूर रहना होता है, इसलिए थोड़े से ही वक़्त के लिए सही लेकिन,  इस पर्व का हिस्सा जरूर बनें.

ईशान को टीम इंडिया में मिले जगह यही मांगा छठी मइया से वरदान

शहर की मशहूर डॉक्टर एवं ईशान की दादी डॉक्टर सावित्री शर्मा ने बताया कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि ईशान काफी लंबे वक्त के बाद छठ में नवादा आया है. नवादा उसका खेल के बाद आना होता है मगर छठ में वो अपने माता पिता के साथ है. इस बार उन्होंने छठी मैया से यह वरदान मांगा है कि ईशान को जल्द से जल्द टीम इंडिया में जगह मिले ताकि वो देश का नाम रौशन कर सके. आईपीएल में उसने मुम्बई इंडियन के लिए काफी अच्छा खेल का प्रदर्शन किया था.

 

आगले पांच साल तक शादी की डोर में नहीं बंधना चाहते ईशान

शादी को लेकर जब ईशान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हर कोई चाहता है कि उसकी शादी हो मगर अभी वो अगले पांच सालों तक शादी के बंधन में नही बंधना चाहते हैं. क्योंकि इस वक़्त उनका सारा ध्याम क्रिकेट पर ही और उसे दिन पर दिन बेहतर करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसलिए शादी के बारे में उनका फिलहाल कोई खयाल नही है. वहीं ईशान की दादी ने कहा कि बड़े पोते की शादी इसी साल हुआ है इसलिए वो चाहती है कि दूसरी बहु भी जल्द से जल्द इस घर मे आये.

Input: News18

MUZAFFARPUR

सख्ती:शहरी क्षेत्र में ढंक कर ही हो सकते निर्माण कार्य, गिट्टी-मिट्टी की ढुलाई भी बिना ढंके नहीं

Muzaffarpur Now

Published

on

जिले में वायु प्रदूषण नियंत्रण के लिए मंगलवार को डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने सभी संबंधित विभागों के साथ विशेष बैठक की। उन्होंने विभागों को मिलकर ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही प्रदूषण फैलाने के लिए चिह्नित दोषियों पर विभागवार कार्रवाई करने को कहा। डीएम ने निर्धारित मापदंड के अनुसार कार्य सुनिश्चित कराने काे कहा। जिले में वायु प्रदूषण नियंत्रण के लिए 15 वर्षों से अधिक पुराने वाहनों के बारे में जिला परिवहन पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई।

विभागवार अधिकारियों को सौंपा टास्क

परिवहन : शहर के मुख्य भाग में डीजल वाहन और ऑटो का परिचालन धीरे-धीरे बंद करना। इसके स्थान पर इलेक्ट्रिक, बायोडीजल, सीएनजी चालित वाहन और ई-रिक्शा परिचालन को बढ़ावा देना।

यातायात : यातायात विभाग के पुलिस उपाधीक्षक को सभी प्रकार की निर्माण सामग्री बालू, गिट्टी आदि का परिवहन ढंक कर करवाने का जिम्मा। नगर आयुक्त : शहर में कूड़े-कचरे को खुले में जलाने पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश। प्रदूषण के प्रति जागरूकता के लिए माइकिंग कराने काे कहा। खनन अधिकारी : ईंट-भट्टों का लगातार निरीक्षण करने और सभी ईट-भट्टों में स्वच्छता तकनीक का इस्तेमाल सुनिश्चित कराना। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड : क्षेत्रीय अधिकारी अंजनी कुमार सिन्हा प्रतिदिन शहर में एयर क्वालिटी इंडेक्स से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। डीएम ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अंजनी कुमार सिन्हा से लोगों में भ्रम की स्थिति दूर कर वास्तविक डाटा उपलब्ध कराने काे कहा।

Source : Dainik Bhaskar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में सर्दी का सितम चालू आहे, नवंबर में ही ठंड ने कंपाया

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार के ठंड ने 12 साल के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है. 24 घंटे में ही 6 डिग्री तापमान में गिरावट आई है. बात राजधानी की करें तो यहां भी ठंड ने अपनी रफ़्तार बढ़ा दी है. दोपहर को तीखी धूप निकलती है लेकिन शाम होते होते कनकनी बढ़ जाती है.

जानकारी के मुताबिक दिन के तापमान में धूप निकलने की वजह से थोड़ी वृद्धि रहेगी लेकिन रात का पारा अभी और गिरेगा. बिहार के ज्यादातर शहरों में रात का तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. आसमान में बादल छा चुके हैं लिहाजा ठंड भी बढ़ रही है.

इधर मौसम विभाग का कहना है कि ठंड इस बार सरे रिकॉर्ड को ब्रेक कर देगा. ऐसे में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की भी पूरी उम्मीद है. देश के साथ बिहार में भी लोग कोरोना के आतंक में जी रहे हैं. पटना में मंगलवार को पारा 10 डिग्री सेल्सियस रहा जो सोमवार के मुकाबले थोड़ा अधिक था. न्यूनतम तापमान में पटना के अंदर 0.6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई लेकिन इसके बावजूद पटना में भी नवंबर महीने के अंदर सर्दी हाड़ कंपा रही है.

Source : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

जेल से विधानसभा पहुंचे बाहुबली विधायक अनंत सिंह, स्पीकर की वोटिंग में होंगे शामिल

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इसके पहले ही पक्ष विपक्ष में एक दूसरे को घेरने का सिलसिला जारी है. मोकामा से विधायक अनंत सिंह ने भी शपथ लेने के पहुंच चुके हैं. और शपथ लेने के लिए अनंत सीधा जेल से पहुंचे हैं.

विधानसभा पहुंचने के बाद अनंत सिंह ने कहा कि कोर्ट से आदेश मिलने के कारण हमे देर हुआ. आज हम शपथ लेंगे और स्पीकर की वोटिंग में शामिल होंगे. स्पीकर कैंडिडेट के बारे में पूछे जाने पर अनंत सिंह ने कहा कि हमे नहीं पता है कि कौन कैंडिडेट हैं पर हमारी पार्टी जिसे स्पोर्ट करेगी हम उसी को वोट देंगे.

वहीं, लालू यादव के ऑडियो वायरल मामले में उन्होंने जवाब दिया कि उनको कोई फ़ोन नहीं आया है. उनकी किसी से कोई बात नहीं हुई है. आपलोग से बात हुई है और आपलोग ही जानते होंगे. कभी जेल से कोई बात कर सकता है क्या ?

Input : Live Cities

Continue Reading
MUZAFFARPUR3 mins ago

सख्ती:शहरी क्षेत्र में ढंक कर ही हो सकते निर्माण कार्य, गिट्टी-मिट्टी की ढुलाई भी बिना ढंके नहीं

BIHAR6 mins ago

बिहार में सर्दी का सितम चालू आहे, नवंबर में ही ठंड ने कंपाया

BIHAR10 mins ago

जेल से विधानसभा पहुंचे बाहुबली विधायक अनंत सिंह, स्पीकर की वोटिंग में होंगे शामिल

BIHAR13 mins ago

बिहार में CM नीतीश की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना में अब 24 घंटे में दूर होंगी शिकायतें

INDIA18 mins ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

JHARKHAND22 mins ago

रिटायरमेंट के बाद एमएस धोनी दे रहे फार्मिंग पर ध्‍यान, टमाटर और दूध का चल रहा बिजनेस

BIHAR1 hour ago

मतदान से आज होगा नए विधानसभा अध्यक्ष का फैसला, NDA से विजय सिन्हा तो महागठबंधन से अवध बिहारी हैं उम्मीदवार

BIHAR2 hours ago

बिहार में 48 घंटे के दौरान कोरोना से 12 लोगों की मौत

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर रेवा रोड में वायु सेना कर्मी से लूटपाट

INDIA3 hours ago

निजीकरण के विरोध में इन बैंकों में रहेगी हड़ताल, जानिए कब से कब तक कार्य रहेगा प्रभावित

BIHAR6 days ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD1 week ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

INDIA4 weeks ago

JEE MAINS का टॉपर गिरफ्तार, परीक्षा में दूसरे को बैठाकर पाए थे 99.8 % अंक

BIHAR6 days ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

BIHAR2 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

TRENDING3 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending