Connect with us

SPORTS

स्पॉट फिक्सिंग: क्रिकेटर श्रीसंत को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ बैन

क्रिकेटर एस श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत पर लगे लाइफ बैन पर BCCI को फिर से विचार करने को कहा है. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के तहत लाइफ बैन लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा है कि […]

Santosh Chaudhary

Published

on

क्रिकेटर एस श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत पर लगे लाइफ बैन पर BCCI को फिर से विचार करने को कहा है. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के तहत लाइफ बैन लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा है कि वो तीन महीने के अंदर इस पर विचार करे.

जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने बीसीसीआई से कहा कि वो एस श्रीसंत को दी गई सजा की अवधि के बारे में फैसला करे. श्रीसंत पर लाइफ बैन लगाया गया था.

 

श्रीसंत इस समय सनसनीखेज स्पॉट फिक्सिंग मामले में संलिप्तता की वजह से लाइफ बैन का सामना कर रहे हैं. श्रीसंत को कथित स्पॉट फिक्सिंग से संबंधित आपराधिक मामले में निचली अदालत 2015 में आरोप मुक्त कर चुकी है.

इससे पहले इस याचिका पर सुनवाई के दौरान श्रीसंत की ओर से दलील दी गई थी कि बीसीसीआई द्वारा उस पर लगाया गया बैन बहुत ही कठोर है और इस दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य नहीं है कि वह किसी अवैध गतिविधि में शामिल थे.

इससे पहले केरल हाई कोर्ट ने श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को बरकरार रखा था. इसी फैसले को श्रीसंत ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी. बीसीसीआई ने 15 मई, 2018 को श्रीसंत की उस अपील का विरोध किया था.

Input : News18

 

SPORTS

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पिता का हुआ निधन

Ravi Pratap

Published

on

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या के पिता हिमांशु पांड्या का निधन हो गया है. इंडिया टु़डे की रिपोर्ट के अनुसार, शानिवार को हिमांशु पांड्या के पिता को कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद वो रिवाइव नहीं कर पाए.

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के इस स्तर तक पहुंचने में हिमांशु का काफी बड़ा हाथ रहा है. कई बार हार्दिक और क्रुणाल ने अपने करियर के लिए माता-पिता द्वारा किए गए योगदानों के बारे में बताया है. हिमांशु सूरत में एक कार फाइनेंस बिजनेस चला रहे थे, लेकिन उन्होंने उसे बंद कर दिया ताकि उनके बेटों को बेहतर प्रशिक्षण सुविधाओं मिल सके और इसके लिए वो वडोदरा चले आए.

इसके बाद हिमांशु ने हार्दिक और क्रुणाल दोनों को भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे की वडोदरा की क्रिकेट अकादमी में दाखिला दिलाया, जहां से दोनों भाई ध्यान खींचने लगे.

अपने पिता के निधन के बाद क्रुणाल पांड्या बड़ौदा टीम के बॉयो बबल छो़ड़कर अपने परिवार के पास चले गए हैं. क्रुणाल अभी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे थे, जहां वो बड़ौदा टीम के कप्तान थे. बड़ौदा क्रिकेट संघ के सीईओ ने शिशिर हत्तंगड़ी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि क्रुणाल ने बायो बबल छोड़ दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार,  शिशिर हत्तंगड़ी ने कहा,”हां, क्रुणाल पांड्या ने बबल छोड़ दिया है. यह एक  व्यक्तिगत त्रासदी है और बड़ौदा क्रिकेट संघ हार्दिक और क्रुणाल के इस दुःख में साथ खड़ा है.”

वहीं हार्दिक पांड्या बीते महीने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के बाद भारत वापस आए हैं. हार्दिक पांड्या को टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया था, क्योंकि वो अपनी पीठ की सर्जरी के बाद काफी कम गेंदबाजी कर रहे थे. वहीं वापस आने के बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. हार्दिक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं.

Input: Catch News

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

SPORTS

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, कहा- मैं अब बिल्कुल ठीक हूं

Ravi Pratap

Published

on

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए हैं। गांगुली ने डिस्चार्ज होने के बाद कहा कि डॉक्टरों को शुक्रिया कहा और साथ ही कहा कि वह अब ठीक हैं। सीने में दर्द के बाद गांगुली को शनिवार को कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। गांगुली को बुधवार को ही डिस्चार्ज किया जाना था, लेकिन उन्होंने खुद एक दिन और हॉस्पिटल में रहने का फैसला लिया था, जिसके बाद उन्हें आज सुबह डिस्चार्ज किया गया।

वुडलैंड्स हॉस्पिटल की एमडी और सीईओ डॉ. रुपाली बसु ने गांगुली के डिस्चार्ज होने पर कहा, ‘वह अब क्लिनकली फिट हैं और अपने घर जा रहे हैं। हम लोग बहुत खुश हैं।’ मंगलवार को डॉ. गांगुली ने कहा था कि गांगुली को बुधवार को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि घर जाने के बाद भी गांगुली की स्थिति पर नजर रखी जाएगी। गांगुली को शनिवार को अपने घर पर जिम करने के दौरान सीने में दर्द हुआ जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल जांच के बाद पता चला कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उनकी धमनियों में तीन ब्लॉक पाए गए।

वुडलैंड्स हॉस्पिटल की नौ सदस्यीय मेडिकल टीम ने कार्डिक विशेषज्ञ रमाकांत पांडा और देवी शेट्टी से वचुर्अल कॉन्फ्रेंस के जरिए गांगुली के आगे के इलाज पर चर्चा की थी। डॉ पांडा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भी फिजिशियन हैं।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

SPORTS

आईसीसी ने विराट कोहली को चुना दशक का बेस्ट खिलाड़ी, एमएस धोनी को भी मिला खास अवॉर्ड

Ravi Pratap

Published

on

इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साेमवार को आईसीसी अवॉर्ड्स की घोषणा करते हुए विराट कोहली को दशक का बेस्ट खिलाड़ी चुना है। इसके अलावा उन्हें दशक का बेस्ट वनडे खिलाड़ी भी चुना गया है। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काे आईसीसी ने खेल भावना पुरस्कार से नवाजा है। इसके अलावा आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को दशक का बेस्ट टेस्ट खिलाड़ी और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को दशक का बेस्ट टी-20 खिलाड़ी चुना है। महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को दशक की बेस्ट महिला क्रिकेटर के अलावा दशक की बेस्ट टी-20 और वनडे महिला क्रिकेटर का अवॉर्ड भी मिला है। आईसीसी ने रविवार को दशक की बेस्ट वनडे, टी20 और टेस्ट टीम को चुना था। भारत के पूर्व खिलाड़ी महेेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने वनडे और टी20 दोनों ही टीम का कप्तान बनाया था। इसके अलावा विराट कोहली आईसीसी की तीनों ही टीमों में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। आईसीसी ने महिला क्रिकेट की भी दशक की वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया था, जिसमें मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने जगह बनाई।

All Updates-

2:35 PM: आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को दशक की बेस्ट महिला खिलाड़ी के अवॉर्ड से भी नवाजा है।

2:25 PM: ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी बने दशक की बेस्ट महिला टी-20 और वनडे खिलाड़ी।

2:22 PM: महेंद्र सिंह धोनी को मिला दशक का खेल भावना पुरस्कार।

2:20 PM: विराट कोहली बने दशक के बेस्ट पुरुष खिलाड़ी।

Input: Live Hindustan

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में होगा एक सड़क का नामकरण, सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

BIHAR6 hours ago

बिहार विधान परिषद चुनाव: शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी निर्विरोध निर्वाचित

Uncategorized11 hours ago

नीतीश का उद्‌घाटन गया बेकार: PMCH में 122 दिन पहले जिस इमरजेंसी का उद्घाटन कर गए CM, अस्पताल ने उसे नहीं किया शुरू, मरीज जमीन पर

TRENDING12 hours ago

लॉटरी विक्रेता का जो टिकट नहीं बिका था, उसके ज़रिए उसने केरल में जीते ₹12 करोड़

INDIA12 hours ago

24 घंटे में ‘फर्जी’ निकला गैंगरेप का केस, जानें युवती ने क्यों गढ़ी युवक को फंसाने के लिए झूठी कहानी?

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर: मेडिकल-इंजीनियरिंग की छात्राएं देर रात शहंशाह होटल के कमरे में म‍िलीं

BIHAR15 hours ago

‘मैं तेजस्वी यादव बोल रहा हूं’, पटना DM के जवाब पर जब लगने लगे जिंदाबाद के नारे, जानें पूरा माजरा

INDIA15 hours ago

बॉडीगार्ड शेरा के साथ सलमान खान ने शेयर की यह खास फोटो, लिखा- वफादारी

MUZAFFARPUR15 hours ago

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव: उम्मीदवार कर रहे BJP से बात, अधिक मुखिया प्रत्याशी

INDIA15 hours ago

सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी पर फूल खरीदने पहुंची रिया चक्रवर्ती, फोटोग्राफर्स से हाथ जोड़कर बोलीं- Please मेरा पीछा ना करें!

INDIA3 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING3 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA6 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING3 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING6 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR4 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR6 days ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending