स्पॉट फिक्सिंग: क्रिकेटर श्रीसंत को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ बैन

0
147

क्रिकेटर एस श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत पर लगे लाइफ बैन पर BCCI को फिर से विचार करने को कहा है. श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग के तहत लाइफ बैन लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा है कि वो तीन महीने के अंदर इस पर विचार करे.

जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने बीसीसीआई से कहा कि वो एस श्रीसंत को दी गई सजा की अवधि के बारे में फैसला करे. श्रीसंत पर लाइफ बैन लगाया गया था.

 

श्रीसंत इस समय सनसनीखेज स्पॉट फिक्सिंग मामले में संलिप्तता की वजह से लाइफ बैन का सामना कर रहे हैं. श्रीसंत को कथित स्पॉट फिक्सिंग से संबंधित आपराधिक मामले में निचली अदालत 2015 में आरोप मुक्त कर चुकी है.

इससे पहले इस याचिका पर सुनवाई के दौरान श्रीसंत की ओर से दलील दी गई थी कि बीसीसीआई द्वारा उस पर लगाया गया बैन बहुत ही कठोर है और इस दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य नहीं है कि वह किसी अवैध गतिविधि में शामिल थे.

इससे पहले केरल हाई कोर्ट ने श्रीसंत पर बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को बरकरार रखा था. इसी फैसले को श्रीसंत ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी. बीसीसीआई ने 15 मई, 2018 को श्रीसंत की उस अपील का विरोध किया था.

Input : News18

 

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?