Connect with us

BIHAR

हम बिहार वापस लौटे सभी प्रवासी मजदूरों को राशन देंगे : पप्पू यादव

Muzaffarpur Now

Published

on

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किए. उस दौरान उन्होंने कहा कि जब मजदूर सड़क पर पैदल हजारों किलोमीटर चलने को मजबूर थे तब सत्तारूढ़ दल के नेता कहाँ थे? मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने दर्शन नहीं दिए. विपक्ष ने भी जनता की आवाज नहीं उठाई. हर साल लाखों बिहारियों को रोजगार के लिए दूसरे राज्य जाना पड़ता है. यह पिछले 30 वर्षों की असफलता का परिणाम है.

पप्पू यादव ने कहा कि, “हम बिहार वापस लौटे सभी प्रवासी मजदूरों के घर राशन पहुंचाएंगे. हम चावल, आटा, सरसों तेल, मसाला, दाल और साबुन जरूरतमंदों को देंगे.”

Image may contain: 7 people, people sitting

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “हवाई जहाज से आने वाले व्यक्ति क्वारंटाइन नहीं होता है लेकिन श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले गरीबों को 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. जहां स्थिति बहुत ही खराब है. लोगों को न समय पर अच्छा खाना मिलता है और न ही साफ-सफाई की कोई व्यवस्था है.”

जाप अध्यक्ष ने कहा कि, “श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 से ज्यादा मौतें हुई हैं. इन मौतों की जांच होनी चाहिए और रेल मंत्री पियूष गोयल के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.”

राज्य में बढ़ते अपराध पर पप्पू यादव ने कहा कि, “सिर्फ लॉकडाउन के दौरान छः दर्जन से अधिक लोगों की हत्या हुई. गैंगवार हुए और राजनीतिक हत्याएं भी हुई. लचड़ कानून व्यवस्था आम जनता के लिए परेशानियां खड़ी कर रहा है.”

Input : Live Cities

BIHAR

…तो लालू यादव ने खोज निकाली बहू ऐश्वर्या राय की काट, बड़ी बहन करिश्मा को दिलाई RJD में एंट्री

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. बिहार की राजनीति में चुनावी साल के दौरान शह और मात का खेल लगातार जारी है. इस कड़ी में लालू परिवार (Lalu Family) ने बड़ा दांव खेलते हुए चंद्रिका राय के परिवार की एक सदस्य को RJD में शामिल करने का फैसला किया है. गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की उपस्थिति में करिश्मा राय (Karishma Rai) ने राजद ज्वाइन किया. करिश्मा विधानचंद्र राय की बेटी हैं. विधानचंद्र राय RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी चन्द्रिका राय के बड़े भाई हैं.

...तो लालू यादव ने खोज निकाली बहू ऐश्वर्या राय की काट, बड़ी बहन करिश्मा को दिलाई RJD में एंट्री

विधानचंद्र राय और लालू यादव में पुरानी दोस्ती रही है, ऐसे में चुनावी साल में लालू ने उनकी बेटी को पार्टी में शामिल कर चंद्रिका राय पर दबाव बनाने की कोशिश की है. तेजप्रताप यादव से तलाक प्रकरण को लेकर लालू और चंद्रिका राय के परिवार में 36 का आंकड़ा चल रहा है. ऐसे में RJD के इस कदम को अहम मान जा रहा है. विधानचंद्र राय एक व्यवसायी हैं और चन्द्रिका राय के परिवार से इनकी कुछ दूरियां हैं.

एक तीर से कई शिकार

चन्द्रिका राय के परिवार पर दवाब बनाने और यादवों के बीच अपनी अवधारना को बदलने के लिए लालू यह बड़ा प्रयोग कर रहे हैं. माना जा रहा है कि आरजेडी करिश्मा राय के जरिये सन्देश देना चाहती है कि आज भी लालू परिवार दरोगा राय के परिवार के साथ खड़ा है और वह यादवों के सबसे बड़े हितैषी हैं. RJD में करिश्मा की एंट्री को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्‍योंकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी चंद्रिका राय और उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के हमलों का जवाब उनके ही परिवार से दिलवा सके.

तेजप्रताप बोले

करिश्मा राय की पार्टी में ज्वाइनिंग के मामले में तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी का फैसला अहम होता है. अगर पार्टी करिश्मा राय को ज्वाइन करा रही है, तो जरूर कुछ बात होगी. तेजप्रताप ने कहा मुझे इस संबंध में अभी बहुत कुछ जानकारी नहीं है और मैं पटना पहुंचने पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे पाउंगा.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

Continue Reading

BIHAR

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 5 एजेंडों पर लगी मुहर

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA : कोरोना संकट के बीच मंत्रियों के साथ चल रही नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कुल 5 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके साथ ही कई बड़े फैसले कैबिनेट की बैठक में लिए गए हैं. बैठक में तीन अध्यादेशों पर कैबिनेट की मुहर लगी है. GST-2017 में संसोधन को मंजुरी दी गई है.

कैबिनेट की बैठक में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण के 641 स्थायी पदों के सृजन को मंजूरी मिल गई है. इन सभी पदों पर स्थाई बहाली होगी. इसके साथ ही 3 अस्थाई पदों के सृजन को भी मंजूरी कैबिनेट की बैठक में मिली है.इसके साथ ही अन्य एजेंडों पर मुहर लगी है.

बता दें कि गुरुवार को नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में यह बैठक सचिवालय स्थित संवाद में सुबह 11:30 बजे से हो रही थी. जिसमें कुल 5 एजेंडों पर मुहर लगी है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार से अब चलेंगी 45 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, ECR ने रेलवे बोर्ड को भेजा 23 जोड़ी नयी ट्रेनों का प्रस्ताव

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार से अब जल्द ही 45 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। पूर्व मध्य रेलवे( ईसीआर) ने रेलवे बोर्ड को 23 जोड़ी नयी ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा है।जल्द ही इन ट्रेनों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। अभी 22 जोड़ी विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि बिहार से 23 जोड़ी नये ट्रेनों के परिचालन की मंजूरी के बाद बिहार से देश के किसी भी कोने में पहुंचना आसान होगा। दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार ने बताया कि अनलॉक-2 में ईसीआर की ओर से और 23 जोड़ी विशेष ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। इस प्रस्ताव पर शीघ्र ही हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा।

बताया जा रहा है कि पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से सिकंदराबाद पटना,वास्कोडिगामा पटना, उधना दानापुर,सूरत मुजफ्फरपुर, सूरत-भागलपुर, वलसाड मुजफ्फरपुर, भागलपुर दिल्ली, आसनसोल सीएसटीएम, कामख्या दिल्ली, डिब्रूगढ़ लालगढ़, डिब्रूगढ़ दिल्ली, पोरबंदर मुजफ्फरपुर, इंदौर हावड़ा, अगरतला देवघर, मधुपुर दिल्ली, यशवंतपुर भागलपुर, कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त, सियालदह अमृतसर, डिब्रूगढ़ अमृतसर, एलटीटी गुवाहाटी, एलटीटी कामख्या और भागलपुर एलटीटी के बीच ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR6 mins ago

…तो लालू यादव ने खोज निकाली बहू ऐश्वर्या राय की काट, बड़ी बहन करिश्मा को दिलाई RJD में एंट्री

INDIA11 mins ago

पहले ऐप बैन, फिर हुआवेई को झटका और अब हाइवे का रोड़ा; चीन की आशाओं पर इस तरह भारत ने फेरा पानी

BIHAR3 hours ago

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 5 एजेंडों पर लगी मुहर

BIHAR3 hours ago

बिहार से अब चलेंगी 45 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, ECR ने रेलवे बोर्ड को भेजा 23 जोड़ी नयी ट्रेनों का प्रस्ताव

INDIA3 hours ago

SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने ATM से कैश निकालने के बदले नियम, नहीं जानने पर भरना होगा जुर्माना

MUZAFFARPUR5 hours ago

रामदयालुनगर से मधौल तक एनएच लेती है धैर्य की परीक्षा

INDIA5 hours ago

मेथी समझ कर खाई गांजे की सब्जी, परिवार के छह लोग बीमार

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर: रेप पीड़िता की खुदकुशी मामले में आठ नामजद, थानेदार के खिलाफ जांच

BIHAR5 hours ago

कभी सुना है इन नायाब नोटों के बारे में, 165 देशों की करेंसी है विक्रमजीत के पास, आप भी देंखें

BIHAR5 hours ago

पटना सिटी में मिले कोरोना के 63 नए मरीज, खाजेकला एरिया आज होगा सील

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR6 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending