Connect with us

BIHAR

‘हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानि घरे रहीं, बाहर मत निकलीं लोग’, राबड़ी देवी ने भोजपुरी में की अपील

Himanshu Raj

Published

on

कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) को लेकर मंगलवार मध्यरात्रि से संपूर्ण भारत में लॉकडाउन है. बिहार में ये लॉकडाउन (Lockdown) बीते 23 मार्च से ही लागू है. दरअसल इसका मकसद है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) बनाए रखें ताकि कोरोना वायरस का इन्फेक्सन एक दूसरे में  न फैले. हालांकि सरकार की इस कवायद को कई जगहों पर लोग नाकाम करते भी नजर आ जाते हैं. ऐसे में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi ) ने भी लोगों से अनुशासन के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील करते हुए घरों में ही रहने की अपील की है.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ठेठ भोजपुरी में अपनी बात रखते हुए उन्होंने लिखा, याद रखीं अनुशासन के कमी बहुत घातक होई, रउवा लोगन के सहयोग अपेक्षित बा, हाथ जोड़ के विनती कर रहल बानी, घरे रहीं बाहर मत निकलीं लोग.

मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए एक माह का वेतन

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन भी दिया है. उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि इस आपदा में बढ़ चढ़कर लोगों की मदद करें और मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि दान दें.

राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट पर लिखा, कोरोना महामारी से लड़ने में पीड़ितों, चिकित्सकों – स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव सुरक्षा एवं जाच-उपचार हेतू मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा करती हूं. साथ ही मुश्किल समय में सभी से सहयोग की अपील करती हूं.

बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी देशवासियों से अपील की है कि कोरोना के ख़िलाफ़ जंग लड़ने की दिशा में हम सब का पहला कदम यदि अत्यंत आवश्यक ना हो तो घर  के बाहर कदम ना रखें .

Input:News18

MUZAFFARPUR

जिले के 27 थानों में होगी शस्त्र सत्यापन, निर्धारित समय पर करवाएं जांच, नहीं तो होगी कारवाई

Avatar

Published

on

मुजफ्फरपुर : जिले के सभी शस्त्रधारियों को निदेशित किया जाता है कि संबंधित थाने में निर्धारित समय सीमा में शस्त्र सत्यापन कराएं l सभी लाइसेंसी शस्त्रधारकों को भौतिक रूप से उपस्थित होकर अपने शस्त्र का सत्यापन करवाना होगा।

इसके लिए जिले के सभी 27 थानों में कैंप का आयोजन होगा, जहां दंडाधिकारी की मौजूदगी में शस्त्रों का सत्यापन किया जाएगा। भिन्न – भिन्न क्षेत्रों में दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति हुई है, जहां शस्त्रधारी दिनांक 22 से 26 सितम्बर तथा 28 और 29 सितंबर को अपने शस्त्र का सत्यापन करवा सकते हैं। जिलाधिकारी डाॅ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा है कि उक्त अवधि में शस्त्र सत्यापन नहीं कराने पर शस्त्रधारको पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

Image

सभी दण्डाधिकारियों को नियत तिथि पर सुबह 10 बजे से संध्या 4 बजे तक निर्देशित थाना पर उपस्थित होकर यह जांच करनी है, तथा शस्त्र का सत्यापन कर अनुज्ञप्ति पर inspected for year 2020 लिख देना है। शस्त्रधारियों से मिली जानकारी को दण्डाधिकारीयों को जिला शस्त्र प्रशाखा, मुजफ्फरपुर को उसी दिन रिपोर्ट कर देना होगा है।

Continue Reading

BIHAR

पटना : 52.69 लाख का सोना जींस में छिपाकर गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी महिला, DRI-RPF ने ऐसे पकड़ा

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. गुवाहाटी-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Guwahati-Delhi Rajdhani Express) की एसी बाेगी में पाटलिपुत्र जंक्शन की आरपीएफ की टीम ने छापेमारी की. इस दाैरान रेल पुलिस (Rail Police) ने बी 2 काेच के 49 नंबर बर्थ पर सफर कर रही गुरमीत काैर की जींस के छाेटे से पर्स से पुलिस ने साेने के छह बिस्किट बरामद किए. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बरामद सोने के बिस्किट का वजन करीब 996.90 ग्राम है जिसकी कीमत अभी 52 लाख 69 हजार 613 रुपए है. गुरमीत अमृतसर के तरणतारण राेड की रहने वाली है. उसका पीछा मुजफ्फरपुर की डीआरआई टीम (DRI Team) भी कर रही थी. पूछताछ के बाद पाटलिपुत्र जंक्शन आरपीएफ पाेस्ट प्रभारी पीके बर्णवाल ने गुरमीत काे मुजफ्फरपुर डीआरआई के हवाले कर दिया. बरामद बिस्किट पर काेई मार्का नहीं था.

52.69 लाख का सोना जींस में छिपाकर गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी महिला, DRI-RPF ने ऐसे पकड़ा

जैसे ही पुलिस ने पूछा, फाैरन साेना निकाल कर दे दिया

मुजफ्फरपुर डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) व पाटलिपुत्र जंक्शन आरपीएफ (RPF) की टीम काे पहले से सूचना थी कि गुवाहटी से गुरमीत साेने के बिस्किट लेकर एसी बाेगी में सवार हुई है. उसका फाेटाे भी पुलिस के पास था. मुजफ्फरपुर की टीम भी उसी ट्रेन पर सवार थी. जैसे ही ट्रेन पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंची, आरपीएफ व डीआरआई की टीम गुरमीत के बर्थ के पास चली गई. पुलिस ने जैसे ही उससे पूछा कि साेना का बिस्किट कहां है, उसने बिना देर किए बिस्किट पुलिस के हवाले कर दिया. फिर उसे पाटलिपुत्र जंक्शन पर उतार लिया गया.

woman arrested with 1kg gold in patna

गुवाहाटी में किसी ने दे दिया, दिल्ली पहुंचाना था, 8 हजार मिलता

गुरमीत ने पूछताछ में पुलिस काे बताया कि वह तस्कर नहीं है बल्कि कैरियर है. उसे टिकट देकर अमृतसर से दिल्ली और फिर दिल्ली से गुवाहाटी कुछ दिनाें पहले भेजा गया था. उसने यह भी कहा कि काेई गुवाहाटी स्टेशन उसके पास मेरा नंबर था. उसने साेना का बिस्किट थमा दिया और कहा कि दिल्ली पहुंचा देना है. दिल्ली पहुंचने के बाद काेई एक फाेन करेगा जिसे साेना दे देना है. गुरमीत ने कहा कि वह पहली बार ऐसा काम कर रही थी. वह बिस्किट देने वाले और रिसीवर काे पहले से नहीं जानती है. हालांकि उसने डीआरआई काे साेना देने वाले और रिसीवर के माेबाइल नंबर दिए हैं. अब डीआरआई की टीम उन नंबराें के आधार पर साेना के बिस्किट के तस्कराें का सुराग लगाने में जुटी है.

Source : News18

Continue Reading

BIHAR

लोकसभा की तरह ही विपक्षी होगें शून्य पर आउट, एनडीए बनाएगी बहुमत की सरकार : शहनवाज हुसैन

Avatar

Published

on

बिहार विधानसभा 2020 चुनाव की तैयारियां अपने जोड़ो पर है, नेताजी क्षेत्र भम्रण पर भले ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन आलकमान को विश्ववास दिलाए हुए हैं कि जीत, प्रचण्ड बहुमत से जीत रहें। लेकिन फैसला तो भविष्य के हाथों में हैं, और चुनाव तो अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है।

Image

ऐसे में बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है, कि लोकसभा चुनाव की तरह बिहार विधानसभा चुनाव में भी राजद का सफाया होगा। और पुन: एक बार में बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी।

शाहनवाज ने कहा कि बिहार में चुनाव की घोषणा जल्द ही हो जाएगी। 15 साल बनाम 15 साल का अंतर बहुत साफ है। नीतीश कुमार ने कृषि क्षेत्र में भी बहुत बेहतर काम किया है। बालिका साइकिल योजना भी शुरू की। नीतीश कुमार के किए गए कामों को भी गिनाते हुए प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने बताया कि पहले ग्रामीण सड़क 835 किलोमीटर थी, अब 94 हजार किलोमीटर सड़क है। फर्क साफ है, यह जंगलराज और सुशासन के बीच की लड़ाई है।

एनडीए की सरकार के बड़े चेहरे नीतिश कुमार की तारीफ करते हुए उन्होनें कहा कि बिहार में एक बात साफ है। नीतीश कुमार ने नामुमकिन को मुमकिन किया है। हम लोकसभा चुनाव की तरह तकरीबन 100 प्रतिशत सीटें हम जीतेंगे। राजद लोकसभा में खाता भी नहीं खोल पाए। हम इस बार भी अपने विरोधियों को जीरो पर आउट करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बिहार को ढ़ेरों तोहफे दिए। बिहार के लोग निश्चित ही नीतीश कुमार को पुन: मुख्यमंत्री बनाएंगे।

Continue Reading
MUZAFFARPUR6 mins ago

जिले के 27 थानों में होगी शस्त्र सत्यापन, निर्धारित समय पर करवाएं जांच, नहीं तो होगी कारवाई

BIHAR3 hours ago

पटना : 52.69 लाख का सोना जींस में छिपाकर गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी महिला, DRI-RPF ने ऐसे पकड़ा

BIHAR3 hours ago

लोकसभा की तरह ही विपक्षी होगें शून्य पर आउट, एनडीए बनाएगी बहुमत की सरकार : शहनवाज हुसैन

INDIA4 hours ago

सीएम योगी का ऐलान: यूपी में हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

BIHAR4 hours ago

तेजस्वी की बढ़ी टेंशन! भाकपा माले ने कहा- मानें हमारी बात वरना अकेले लड़ेंगे चुनाव

SPORTS4 hours ago

आईपीएल का आगाज़ आज से, स्टेडियम में मीडिया को भी नहीं मिलेगी एंट्री

INDIA4 hours ago

केरल और बंगाल में NIA की बड़ी कार्रवाई, अलकायदा से जुड़े 9 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Uncategorized7 hours ago

आज से शुरू हो रहा 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों का रिजर्वेशन, बुकिंग से पहले जान लें ये बातें

HEALTH8 hours ago

खाद्य सामग्री से भी लोगों में फैलता है कोरोना वायरस! सरकार ने दिया ये जवाब

DHARM8 hours ago

यहां पर है देश की ‘दूसरी सबसे ऊंची’ हनुमान प्रतिमा, श्रद्धालुओं की उमड़ती है भीड़

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BOLLYWOOD2 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

BIHAR6 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR1 week ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

INDIA3 days ago

ज्यादा खर्च करने पर पति ने टोका, पत्नी ने दौड़ा-दौड़ाकर वाइपर से की पिटाई

Trending