चिकेन, अंडा और पॉल्ट्री आधारित उत्पाद में कोरोना वायरस नहीं है। सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहे अफवाह के बीच केंद्र सरकार के संयुक्त सचिव ने इस आशय का पत्र जारी कर कहा है कि चिकेन, अंडा और पॉल्ट्री आधरित उत्पाद सुरक्षित है।

सोशल मीडिया में अफवाह

मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के संयुक्त सचिव डॉ. ओपी चौधरी ने पत्र जारी कर कहा है कि अफवाह के चलते चिकेन, अंडा और पॉल्ट्री उद्योग प्रभावित हुआ है। इससे बड़ी संख्या में किसान, व्यवसायी और उद्यमी जुड़े है। पॉल्ट्री आधारित उत्पाद से सोया किसान, दवा और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी जुड़ी है। पशुपालन मंत्रालय की टीम कोरोना वायरस पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने अफवाहों से बचने की अपील भी की है।

Image result for chicken recipes photography

कोरोना को लेकर टास्क फोर्स गठित

कोरोना जागरूकता को लेकर सिविल सर्जन ने जिलाधिकारी के साथ भावी रणनीति पर मंथन किया। जिला स्तर पर जागरूकता के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया। शुक्रवार को डीडीसी की देखरेख में टास्क फोर्स की बैठक होगी। सीएस ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश पर जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिला टास्क फोर्स जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी में वरीय पुलिस अधीक्षक, डीडीसी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डीईओ, जिला पशुपालन पदाधिकारी, डीपीओ आइसीडीएस, नगर आयुक्त सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं।

Image result for chicken recipes photography

सदर अस्पताल में हुई समीक्षा

सदर अस्पताल परिसर में सिविल सर्जन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी व जागरूकता अभियान की समीक्षा की। सीएस ने जागरूकता अभियान में तेजी लाने पर बल दिया। बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विनय कुमार शर्मा, जिला वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार, अधीक्षक डॉ. शिवशंकर, उपाधीक्षक डॉ. एनके चौधरी, मेडिसीन विशेषज्ञ डॉ. सीके दास व हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्ञानेन्दु शेखर आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.