अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trupm) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीन (China) को धमकी दी है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अगर कोरोना संकट के लिए चीन जिम्मेदार निकलता है तो उसे अंजाम भुगतना पड़ सकता है.

‘चीन में ही रोका जा सकता था लेकिन…’

ट्रंप ने शनिवार को ह्वाइट हाउस ब्रीफिंग में रिपोर्टर्स को बताया कि ‘कोरोनावायरस को चीन में ही रोका जा सकता था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब पूरी दुनिया इस महामारी का सामना कर रही है.’

अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया था कि क्या इस महामारी को लेकर चीन को परिणाम भुगतने पड़ेंगे जोकि चीनी शहर वुहान से दिसंबर में शुरू हुई और अबतक पूरी दुनिया में इससे 157,000 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस पर ट्रंप ने कहा, “अगर वो जानबूझकर इसके लिए जिम्मेदार है तो ऐसा जरूर होगा. और अगर यह कोई गलती थी तो फिर गलती तो गलती होती है. लेकिन अगर उन्होंने यह जानबूझकर किया है तो हां, इसका परिणाम उन्हें भुगतना होगा.”

‘अमेरिका भी कर रहा पड़ताल’

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका उन खबरों पर ध्यान दे रहा है, जिनमें कोरोनावायरस के चीनी शहर वुहान की प्रयोगशाला से पैदा होने का दावा किया गया है. चीन कहता है कि हम इसकी जांच कर रहे हैं. देखते हैं कि उनकी जांच में क्या सामने आता है, लेकिन हमारी ओर से भी इसकी पड़ताल चल रही है.

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा था कि चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या वास्तव में बताई गई संख्या से भी अधिक है. इस अंजान दुश्मन से होने वाली मौतों का आंकड़ा चीन ने अचानक बढ़ाकर दोगुना कर दिया है, लेकिन यह इससे कहीं ज्यादा है. यह अमेरिका में हो रही मौतों के आंकड़े से भी कहीं अधिक है.

बता दें कि अमेरिका में कोरोना से अबतक 39 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सात लाख 38 हजार लोग संक्रमित हैं. यहां पर शनिवार को 1,867 मौतें हुई हैं, जबकि संक्रमण के 29 हजार 57 नए केस सामने आए हैं.

मुजफ्फरपुर नाउ पर सबसे पहले न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिहार, मुजफ्फरपुर और देशदुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Input : TV9BharatVarsh

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD