सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल का निर्माण कार्य मार्च 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। अभी सुपर स्ट्रैचर का काम चल रहा है। खगड़िया पुल निर्माण निगम के इंजीनियर ने शुक्रवार को डीएम को पुल निर्माण की प्रगति की जानकारी दी।

शुक्रवार को डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में तकनीकी विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में बताया गया कि सुल्तानगंज-अगुवानीघाट पुल के संपर्क पथ के जमीन अधिग्रहण के लिए रैयतों को शिविर लगाकर मुआवजा का भुगतान किया जा रहा है। पूर्व में राशि दी जा चुकी है। पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। डीएम ने मुआवजा भुगतान के बाद पहुंच पथ का निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। डीएम ने बताया कि निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। बचे कामों को मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

एनएच 80 को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा

एनएच 80 के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि घोरघट से मिर्जाचौकी के बीच एनएच 80 को 10 मीटर चौड़ा करने की योजना है। प्राक्कलन तैयार करने के लिए एजेंसी का चयन किया जा रहा है। तकनीकी बीड का अनुमोदन हो चुका है। 11 सितम्बर को वित्तीय बीड खोला गया था। बीड को स्वीकृति के लिए सोमवार को मुख्य अभियंता को भेजा जाएगा। चार एजेंसी द्वारा टेंडर डाला गया है। एजेंसी का चयन होने के बाद प्राक्कलन तैयार किया जाएगा। इसकी स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य के लिए टेंडर निकाला जाएगा।

पुल निर्माण निगम के इंजीनियर द्वारा बताया गया कि सन्हौला-हनवारा पथ और खरीक-चोरहर पहुंच पथ का निर्माण कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। विक्रमशिला के समानांतर पुल के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। मंत्रालय को प्रस्ताव स्वीकृति के लिए भेजा गया है। बैठक में बाइपास के क्षतिग्रस्त होने की भी चर्चा हुई। डीएम ने एनएच के कार्यपालक अभियंता को तत्काल बाइपास को मरम्मत करने का निर्देश दिया।

Input : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.