जंक्शन की रिमाॅडलिंग के बाद माड़ीपुर ब्रिज के समानांतर एक नया ओवरब्रिज बनेगा। इसमें करीब 20 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे। उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार की कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए महानगराें की तरह हर आधे घंटे पर मेमू ट्रेन का परिचालन हाेगा। इसके लिए साेनपुर में मेमू शेड बनकर तैयार है। काेराेना कम हाेने के बाद रेलवे बाेर्ड से अनुमति लेकर मेमू ट्रेनाें का परिचालन हाेगा। इस प्रस्ताव काे मंजूरी मिल गई है।

यात्री सुविधाओं में बढ़ाेतरी के लिए रेल लैंड डेवलपमेंट अथाॅरिटी जंक्शन काे वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में विकसित कर रही है। स्टेशन रि-डेवलपमेंट प्राेग्राम के तहत पूमरे के 5 स्टेशनाें में मुजफ्फरपुर भी शामिल है। दूसरे चरण में रेल काॅलाेनियाें का भी विकास आरएलडीए करेगा।

शनिवार काे पूमरे के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने जंक्शन, रूट रिले इंटरलाॅकिंग सिस्टम और भारत वैगन कारखाना का निरीक्षण किया। उन्हाेंने कहा, पहले भारत वैगन की जमीन मिलने के बाद दक्षिण साइड में अत्याधुनिक मल्टी स्टाेरेज पार्किंग और सर्कुलेटिंग एरिया बनेगी। वहीं, उत्तर साइड में मालगाेदाम चाैक तक सर्कुलेटिंग एरिया बढ़ेगी।

न्यू मुजफ्फरपुर का प्राेजेक्ट प्राथमिकता में : जीएम

जीएम ने कहा- न्यू मुजफ्फरपुर का प्राेजक्ट पूमरे की प्राथमिकता में है। मंत्रालय ने देश के रेल अस्पतालाें काे विकसित करने के लिए एक कमेटी बनाई है। मुजफ्फरपुर रेल अस्पताल काे सुपर मल्टी स्पेशियलिटी बनाने का प्रस्ताव है। जीएम ने साेनपुर के डीआरएम अनिल गुप्ता से जंक्शन पर विकास कार्याें की जानकारी ली।

जलजमाव से निजात को ड्रेनेज बनाने का निर्देश दिया। कहा कि ओएचई पाेल-तार के कारण एफओबी निर्माण में देरी हाे रही है। इसे 15 दिनाें में हटा लिया जाएगा। मई तक दाे नए प्लेटफाॅर्म बनाने का लक्ष्य है। उधर, जीएम के निरीक्षण काे लेकर बटलर से आरआरआई भवन तक राताें-रात पीसीसी ढलाई कर सड़क बनाई गई।

जंक्शन पर सफाई कर साज-सज्जा की गई थी। भारत वैगन के छंटनीग्रस्त कर्मियाें ने जीएम के सामने नारेबाजी कर ज्ञापन साैंपा। उत्कृष्ट कार्य के लिए 35 कर्मी किए गए सम्मानित : जीएम ने विभिन्न विभागाें के 35 कर्मियाें काे उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया।

Input: Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD