छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में लगातार हो रही चोरी के मामलों में जामुल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इन चोरों की चोरी के तरीके को देखकर हर कोई हैरान था. आपको जानकर हैरानी होगी ये चोर खासकर सुहाग की निशानियां चुराते थे जैसे मंगलसूत्र, पाजेब.

जामुल पुलिस ने पिछले तीन वर्षों से जामुल क्षेत्र के आसपास चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 लाख से भी अधिक का चोरी का माल बरामद किया है, जिसमें सोने चांदी के जेवरात और नगदी शामिल है.

एसपी प्रशांत ठाकुर ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जीतू चेलक जामुल थाना क्षेत्र के घासीदास नगर में 2018 से रह रहा था. वह वहां काफी दिनों से चोरी छिपे निवास कर रहा था. यहां रहते हुए उसने 2018 से 2021 के बीच कुल 17 घरों में सेंधमारी की.

आरोपी ने अपने दो साथियों मंतराम डहरे और धीरज जयसवाल के साथ मिलकर 25 अप्रैल 2018 से 7 फरवरी 2021 के बीच इसने घासीदास नगर, सुंदर विहार कॉलोनी, विश्व बैंक कॉलोनी कुरूद और अन्य स्थानों पर चोरियां कीं. दरअसल, शातिर चोर सूने घरों में सुहाग की निशानियों को ही चुराता था. मंगल सूत्र, कान की बाली, पैर की पाजेब यही सामान चोरी करता था.

चोरी की शिकायतों के बाद पुलिस को एक मुखबिर से जीतू चेलक के बारे में सूचना मिली थी. मुखबिर की सूचना के आधार पर जीतू चेलक को घासीदास नगर क्षेत्र में घूमते हुए हिरासत में लिया गया. कड़ाई से पूछताछ करने पर 17 चोरियां कबूल की हैं. लगभग 10 लाख रुपये के कुल 2 किलो 700 ग्राम चांदी के जेवरात 164 ग्राम सोने के जेवरात और 9700 रुपये नगदी जब्त किया गया.

Source : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD