मोकामा विधायक अनंत सिंह को बिहार लाने पर पेंच फंस गया है. दरअसल, बिहार पुलिस की तरफ से आज ट्रांजिट रिमांड पर लेने से मना कर दिया गया है. इधर साकेत कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली पुलिस अनंत सिंह को अपनी निगरानी में जल्द से जल्द बाढ़ कोर्ट में पेश कराए. दरअसल, साकेत कोर्ट में सुनवाई के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि सभी हैरान रह गए. माना यह जा रहा था कि बिहार पुलिस अनंत सिंह को आज ही दिल्ली से पटना लाने वाली है. लेकिन मामला फंस गया.

Pic by Ranjeet Kumar

बिहार पुलिस के वकील की ओर से कोर्ट में कहा गया कि आज की फ्लाइट का टिकट उपलब्ध नहीं है. टिकट सोमवार यानि 26 अगस्त का ही उपलब्ध है. लेकिन बिहार पुलिस के वकील की इस दलील पर अनंत सिंह के वकील ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई. अनंत सिंह के वकील ने कहा कि आज का टिकट उपलब्ध है. हर हाल में आज ही अनंत सिंह को दिल्ली से पटना ले जाया जाए. और बाढ़ कोर्ट में पेशी करवाई जाए.

आज ले जाने को तैयार नहीं बिहार पुलिस

अनंत सिंह के वकील की ओर से कही गई बात पर बिहार पुलिस तैयार नहीं है. बिहार पुलिस चाहती है कि सोमवार की फ्लाइट से अनंत सिंह को पटना ले जाया जाए और मंगलवार को बाढ़ कोर्ट में उनको पेश किया जाए. साकेत कोर्ट में इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के वकीलों के बीच लंबी बहस चलती रही. दोनों पक्षों की बातों को सुनने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब से थोड़ी देर के बाद कोर्ट फैसला सुनाएगी. जिसके आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बिहार नहीं दिल्ली में हुआ था सरेंडर

आपको बता दें कि मोकामा विधायक अनंत सिंह एके-47 मिलने के मामले में काफी दिनों तक फरार रहे. इस बीच बिहार पुलिस छापेमारी करती रही. आखिरकार बिहार पुलिस को लगातार चकमा दे रहे अनंत सिंह ने बिहार में नहीं बल्कि दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर किया.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.