मुजफ्फरपुर। जिले में शुक्रवार को एसकेएमसीएच के चिकित्सक समेत 32 कोरोना पॉजिटिव मिले। वहीं, पहले से इलाजरत 27 मरीज क्योर होकर अपने घर गए। सबको विदा किया गया। संक्रमित के इलाज को लेकर अब परेशानी दूर होगी। एसकेएमसीएच में जिले के साथ सीतामढ़ी व शिवहर के संक्रमित मरीज भर्ती किए जाएंगे। प्राचार्य विकास कुमार ने बताया कि सरकार की ओर से संक्रमित के इलाज की व्यवस्था करने का आदेश आया है। शनिवार को बैठक होगी। सभी विभागाध्यक्ष व अधीक्षक इसमें शामिल होंगे। इसमें तय किया जाएगा कि किस जगह पर सौ बेड की यूनिट चालू की जाए। अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही ने बताया कि शनिवार व रविवार को आउटडोर सेवा बंद रहेगी। इमरजेंसी में सेवा दी जाएगी। पूरे अस्पताल में संक्रमित मरीज मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर खुलने के बाद मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। स्थल चयन के बाद दवाएं मंगाई जाएंगी। इलाज के लिए चिकित्सकों का रोस्टर बनेगा। वार्ड ऐसी जगह पर बनाया जाएगा जहां आम मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो।

उधर, जिला कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ.सीके दास ने बताया कि अलग-अलग जगहों से 294 लोगों के नमूने संग्रहित किए गए। इसमें एक बैंक से 86 नमूने लिए गए हैं। पारू व सदर अस्पताल से भी नमूना संग्रहित किए गए। कहा कि जिला स्वास्थ्य समिति को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। मंगलवार से वहां पर काम होगा। परिसर में दो डाटा ऑपरेटर संक्रमित होने के बाद यह कदम उठाया गया है।

आइएमए ने की सराहना

आइएमए के जिलाध्यक्ष डॉ.संजय कुमार ने संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था एसकेएमसीएच में होने पर सरकार के कदम की सराहना की। कहा कि उनका संगठन जनहित में यह मांग कर रहा था, जो पूरी हुई। उन्होंने सरकार से स्पेशल किट की व्यवस्था कराने की मांग की, ताकि चिकित्सकों को परेशानी न हो।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD