मधुबनी जिले के जयनगर भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब इन लोगों की वर्षो की आस पूरी हुई. भारत-नेपाल अंतराष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र के लिए लाइफलाइन माने जाने वाले नवनिर्मित जयनगर जनकपुर नेपाल रेल मार्ग पर आज पहली ट्रेन दौड़ी.

nepal-rail-janakpur-jaynagar

कोकन रेलवे के अभियंताओं की टीम यहां जैसे ही ट्रेन लेकर जनकपुर के लिए रवाना हुए मौके पर मौजूद लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया. रास्ते में भी ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग घंटों इंतजार करते दिखे.

Image

इससे पहले गुरुवार को नेपाल जाने के लिए कोकन से चलकर जैसे ही ट्रेन जयनगर रेलवे स्टेशन पहुंची जयनगर के स्थानीय लोगों में प्रसन्नता की लहर दौड़ गई. इस ट्रेन को देखने के लिए हजारों की संख्या में रात में लोग पहुंच गए. नेपाल सरकार को ट्रेन हैंड ओवर करने पहुंचे कोकन रेलवे के मुख्य अभियंता दीपक त्रिपाठी तथा मुख्य अभियंता जीबी नागेंद्र ने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्क्रीन में एक एसी कोच दो सेकंड क्लास, 1 पावर व्हाइट डीडीसी कोच कुल पांच बोगी है.

Image

एक जोड़ी ट्रेन यानी दो ट्रेन इसे नेपाल को सौंपने के लिए कोकन रेलवे के डिप्टी चीफ मैकेनिकल इंजीनियर बीपी राजन एवं शुभम पांडे लेकर जा रहे हैं.उन्होंने बताया कि ट्रेन कब से और कितने बजे से चलेगी या नेपाल सरकार को तय करना है . मौके पर निर्माण एजेंसी इरकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर बीके सहाय , निगम डिप्टी मैनेजर अरुण कुमार प्रभाकर ओवैस आलम डीके त्रिपाठी स्टेशन अधीक्षक राजेश मोहन मलिक उप स्टेशन अधीक्षक मंगल यादव आरपीएफ प्रभारी नागेंद्र सिंह समेत अन्य रेलकर्मी आम लोग उपस्थित रहे.

Source : Live Cities

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD