बरौनी से नई दिल्ली चलने वाली वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन अब बरौनी के बदले सहरसा से चलेगी। इसके साथ ही दिल्ली जाने के लिए सहरसा के लोगों की सुविधाएं बढ़ जाएगी। सहरसा से ट्रेन के खुलने की रेलवे बोर्ड ने सूचना जारी कर दी है। बोर्ड से समस्तीपुर मंडल को पत्र भेजा गया है। इससे सोनपुर मंडल से एक और ट्रेन छीनकर समस्तीपुर के हवाले कर दी गई है। इससे सोनपुर मंडल की आय में कमी आएगी। रेलवे बोर्ड से जारी सूचना में तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

Vaishali Express Train, Bihar

12553 वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से सुबह 6 बजे चलेगी। बरौनी में सुबह 9.10 बजे पहुंची। दस मिनट रुकने के बाद रवाना होगी और मुजफ्फरपुर जंक्शन पर निर्धारित समय पर पहुंचेगी। नई व्यवस्था के तहत सहरसा से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने कहा कि पूर्व मध्य रेलवे से सूचना दी गई है।

इसकी तिथि के बारे में सूचना नहीं है। लेकिन, इसी माह में सहरसा से ट्रेन चलने की उम्मीद है। रेलवे बोर्ड इस ट्रेन के सहरसा से खुलने की तिथि की घोषणा जल्द कर देगा। इसकी प्रक्रिया की जा रही है। हालांकि इस रेलखंड की महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक वैशाली एक्सप्रेस के सहरसा से खुलने की घोषणा का आने वाले दिनों में असर जरूर दिखेगा।

Input : Dainik Jagran

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.