भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की 4जी सेवा बिहार में 12 मार्च को आरंभ होने जा रही है। आरा में शुरुआत कर दूसरे चरण में जहानाबाद और नवादा के लोगों को इस नेटवर्क का लाभ मिलेगा।

पहले इन तीन शहरों में आएगा बीएसएनएल 4जी

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक गिरीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार के आरा, जहानाबाद व नवादा में 3जी सिम को 4जी में बदलने का काम चल रहा है। नेटवर्क टेस्ट किया जा चुका है। सभी आवश्यक उपकरण लग गए हैं। इसके साथ ही राज्य के 40 शहरों में 4जी मोबाइल नेटवर्क का विस्तार कार्य चल रहा है।

स्पीड के लिए नेटवर्क में लाया जा रहा सुधार

उन्‍होंने कहा कि 3जी उपभोक्ताओं को पर्याप्त स्पीड मिले, इसलिए लगातार नेटवर्क में सुधार लाया जा रहा है। यही कारण है कि बीते जनवरी और फरवरी में करीब 3.10 लाख नए 3जी ग्राहक बने हैं। बीएसएनएल छोड़कर दूसरे ऑपरेटर के नेटवर्क को पोर्ट नहीं के बराबर है।

लैंडलाइन ग्राहकों को फ्री डाटा का ऑफर

बीएसएनएल के उप-महाप्रबंधक (विपणन) मनीष कुमार ने बताया कि बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मात्र 36 और 37 रुपये के रिचार्ज में छह माह की वैधता और 50 एमबी डाटा दे रही है। लैंडलाइन ग्राहकों को बिना किसी स्थापना खर्च के पांच जीबी ब्रॉडबैंड फ्री डाटा का ऑफर लेकर आया है। इस सेवा के लिए 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

Input : Dainik Jagran

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.