डिजीटल युग के इस दौर में अब गैस कंपनियां भी अपने ग्राहकों को हाईटेक करने में लगी है. अब आप घर बैठे अपने घरवालों और दोस्तों से चैटिंग करते हुए अपना गैस सिलेंडर भी व्हाट्सएप से बुक करा सकते हैं.

इसके लिए देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम ने अपनो ग्राहकों के लिए यह नई सुविधा शुरू की है. जिसके बाद आप वाट्सएप के द्वारा भी अपने गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं. यह सुविधा कंपनी ने अपने देशभर के ग्राहकों को दी है. कंपनी के इस सुविधा का लाभ देश भर के भारत पेट्रोलियम के 71 मिलियन से अधिक गैस उपभोक्ता ले सकते हैं.

व्हाट्सएप से ऐसे करें अपना सिलेंडर बुक

जानकारी के अनुसार ग्राहकों इसका लाभ इस व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर मैसेज कर ले सकते हैं. बता दें कि इस नंबर पर मैसेज करके अपना गैस सिलेंडर बुक कराया जा सकता है. लेकिन इसके लिए यह ध्यान रखना होगा कि इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है. इस नंबर पर मैसेज करने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी. वहीं इसके साथ एक लिंक भी भेजा जाएगा जिसमें ऑनलाइन पेमेंट करने का ऑपशन होगा. इस लिंक पर जाकर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD