मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान (Irrfan Khan) हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. साल 2017 जून के महीने में इस बीमारी का पता चलते ही इरफ़ान काम बीच में ही छोड़कर अपना विदेश में इलाज करा रहे थे. इरफ़ान ने न सिर्फ अपनी बीमारी की खबर सोशल मीडिया पर दी थी बल्कि समय-समय पर उन्होंने और उनके परिवार ने उनकी तबीयत से जुड़ी अपडेट सोशल मीडिया पर साझा कर फैंस और मीडिया का शुक्रिया अदा किया.

न्यूयॉर्क में काफी वक़्त इलाज कराने के बाद इरफ़ान साल 2019 में भारत वापस लौटे और उन्होंने मोस्ट अवेटेड फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” की शूटिंग शुरू की थी. इस दौरान इरफ़ान अपने रूटीन और डॉक्टर्स की सलाह के हिसाब से लगातार दवाइयां ले रहे थे. हालांकि फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” की शूटिंग खत्म हो चुकी है. इरफ़ान दूसरी फिल्मों की शूटिंग भी शुरू करना चाहते थे. लेकिन खबर है कि इस बीच इरफ़ान की तबीयत फिर से बिगड़ गई है. डॉक्टर्स ने फिलहाल इरफ़ान को काम से ब्रेक लेने और कम्प्लीट बेड-रेस्ट की सलाह दी है. डॉक्टर्स की सलाह के बाद अब इरफ़ान ने तय किया है कि जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ्य नहीं हो जाते तब तक काम नहीं करेंगे.

इरफ़ान से जुड़े सूत्रों की मानें तो इरफ़ान कम से कम 6 से 8 महीने का ब्रेक लेंगे और अपनी हेल्थ पर ध्यान देंगे. इसके बाद ही डॉक्टर्स की सलाह के बाद वह काम पर लौटने के बारे में सोचेंगे. आपको बता दें कि इरफ़ान इन दिनों अपने परिवार के साथ वक़्त बिता रहे हैं. हाल ही में इरफ़ान अपने परिवार के साथ नए साल की छुट्टियां मना कर लौटे हैं.

इरफ़ान खान और करीना कपूर (Kareena Kapoor) स्टारर फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” मार्च 2020 में रिलीज होगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इरफ़ान फिल्म के प्रोमोशन के दौरान मीडिया से रूबरू होंगे लेकिन इरफ़ान के सूत्रों की मानें तो इरफ़ान प्रोमोशनल एक्टिविटीज में बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं रहेंगे. डॉक्टर की सलाह के बाद ही इरफ़ान फिल्म से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.