मुजफ्फरपुर। अभिनेता सुशात सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले में फिल्म निर्माता-निदेशक करण जौहर व अन्य के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) मुकेश कुमार के कोर्ट में दाखिल परिवाद की शुक्रवार को सुनवाई हुई। आरोपित अभिनेता सलमान खान की ओर से हाईकोर्ट के अधिवक्ता एनके अग्रवाल कोर्ट में उपस्थित हुए। इस मामले में हुई कार्यवाही का अवलोकन किया। परिवाद दाखिल करने वाले अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत संबंधित थाने को प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने को लेकर आदेशित करने की प्रार्थना की। इस बिंदु पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा है।

मूल परिवाद में ये बनाए गए हैं आरोपित : 17 जून को सीजेएम कोर्ट में दाखिल मूल परिवाद में फिल्म निर्माता-निदेशक करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार व फिल्म अभिनेता सलमान खान को आरोपित किया गया है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत व अन्य को गवाह बनाया है।

23 जून को इन्हें आरोपित बनाने की दी अर्जी : 23 जून को सीजेएम कोर्ट में सुधीर कुमार ओझा ने एक अर्जी दाखिल की थी। इसमें फिल्म निर्माता-निदेशक महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती व कृति सनन के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य होने का दावा करते हुए आरोपितों में नाम जोड़ने की प्रार्थना की थी।

यह लगाया गया आरोप : परिवाद में सुधीर कुमार ओझा ने कहा था कि फिल्म अभिनेता सुशात सिंह राजपूत की खुदकुशी से काफी मर्माहत हैं। समाचार माध्यमों से जानकारी मिली कि सुशात की खुदकुशी के पीछे आरोपितों की साजिश रही। फिल्मी दुनिया में सुशात अभी नंबर एक पर चल रहे थे। उन्हें नीचा दिखाने के लिए आरोपित साजिश रच रहे थे। इन निर्माता-निदेशकों ने सुशात का बहिष्कार कर रखा था। उनकी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे रहे थे। आरोपित नहीं चाह रहे थे कि बिहार का उभरता यह कलाकार उनको पीछे छोड़कर आगे निकल जाए।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ परिवाद में आदेश सुरक्षित

फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दाखिल परिवाद के मामले में प्राथमिकी दर्ज को लेकर सीजेएम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रखा है।

20 जून को यह परिवाद सदर थाना के पताही गांव के कुंदन सिंह ने दाखिल किया था। उन्होंने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को खुदकुशी के लिए उसकाने का आरोप लगाया था। कुंदन सिंह के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि परिवाद के आधार पर सदर थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर मामले की सुनवाई का आदेश देने की कोर्ट से प्रार्थना की गई है।

परिवाद में यह लगाया आरोप : परिवाद में कुंदन कुमार ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती ने साजिश पूर्वक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को प्रेम जाल में फंसा कर अपने विश्वास में ले लिया। वह उनका मानसिक व आर्थिक शोषण करती रही। जब मकसद पूरा हो गया तो उसने उन्हें जीवन से बाहर कर दिया। इस सदमा को वे बर्दाश्त नहीं कर सके और खुदकुशी करने को मजबूर हो गए।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD