माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 में अगर पास करना है तो डेढ़ लाख रुपये देने होंगे। अभी पचास हजार देना होगा और पास करने के बाद बाकि एक लाख रुपये देने होंगे। यह फोन कॉल अभ्यर्थी के मोबाइल पर किये जा रहे हैं।

फोन करने वाले अभ्यर्थी का रॉल नंबर, जन्मतिथि, विषय और नाम तक बता रहे हैं। अभ्यर्थी विवेक कुमार और सुमित कुमार ने बताया कि हमसे डेढ़ लाख रुपये एसटीईटी में पास करने के नाम पर मांगे जा रहे हैं। इसके लिए एसबीआई का एकाउंट नंबर भी भेज रहा है। पूर्वी चंपारण के रहने वाले सुमित कुमार ने बताया कि मेरा इंगलिश विषय है। फोन करने वाले ने बताया कि मुझे 56 अंक हैं अंक बढ़ाने के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं।

कई अभ्यर्थियो ने संबंधित जिले के थाने में मामला भी दर्ज करवाया है। छात्र विवेक कुमार ने बताया कि बेलट्रॉन के नाम पर कई बार फोन आया है। अभ्यर्थी से एकाउंट में पैसे देने की बात करते हैं। थाने में शिकायत दर्ज करवायी है। ज्ञात हो कि एसटीईटी की ऑनलाइन परीक्षा सात से 21 सितंबर तक कई चरण में ली गयी। परीक्षा समाप्त होने के बाद अब रिजल्ट तैयार करने से पहले कॉल करके एसटीईटी के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं। इसमें कई छात्र फंस भी चुके है। फोन पर आधा पैसा अभी और पास होने के बाद बाकि पैसे मांगे जा रहे हैं।

Input : Live Hidustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD