बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार आज से जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं. अब तक नीतीश कुमार वर्चुअल रैलियां कर रहे थे. आज वो बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे और जनता को संबोधित किया.

 

कोरोना काल में हो रहे चुनाव की इस पहली फिजिकल रैली में नीतीश कुमार ने कहा कि हम काम करने में यकीन रखते हैं, सेवा ही हमारा काम है जबकि कुछ लोगों का काम मेवा खाना होता है. इससे आगे नीतीश ने कहा कि आप हमारा काम देखिए, प्रचार के चक्कर में मत आइएगा. अगर प्रचार के चक्कर में आ गए तो उनकी आमदनी बढ़ जाएगी, आपकी घट जाएगी.

लड़कियों को आर्थिक मदद का वादा

नीतीश कुमार ने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कहा कि अब तक लड़कियों को जो आर्थिक मदद दी जा रही है उसे बढ़ा दिया जाएगा. नीतीश ने कहा कि नए निश्चय में इंटर (12वीं क्लास) पास करने पर हर लड़की को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे जबकि ग्रेजुएट करने पर हर लड़की 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. हमने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है, जिससे महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है. हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती हुई दिख रही हैं.

वहीं, नीतीश कुमार ने बिहार में बिजली व्यवस्था पर सरकार का कामकाज गिनाया. नीतीश ने कहा कि दिसंबर 2018 तक हर घर बिजली का लक्ष्य था, जिसे हमने समय से पहले ही अक्टूबर में पूरा कर लिया था. नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि ये दौर कोरोना वायरस का है. हमारी सरकार ने इसके लिए काफी काम किया. लॉकडाउन के बीच में जो लोग बाहर से आए उन्हें हमने क्वारनटीन में रखा, उनकी मदद की, जांच कराई. अब कोरोना का ग्राफ नीचे जा रहा है.

Input: Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD