मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट सोमवार को हैक हो गया। हैकरों ने अमिताभ बच्चन के प्रोफाइल फोटो को बदलकर उसकी जगह पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी है। कथित रूप से तुर्की के हैकर ग्रुप अयिल्डिज टीम ने अकाउंट हैक करने का दावा किया है।

हैकरों ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया और उसमें ‘लव पाकिस्तान’ लिख दिया। तुर्की के ध्वज की इमोजी भी लगा दी गई। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि साइबर यूनिट इस मामले की जांच कर रही है। बच्चन के अकाउंट के कवर फोटो को भी बदल दिया गया है।

इस पर हैकर ग्रुप के प्रोमो फोटो के साथ एक उड़ते हुए ईगल की तस्वीर नजर आ रही है। इसी ग्रुप ने इससे पहले अभिनेता शाहिद कपूर और अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया था। हालांकि, कुछ ही देर बाद अकाउंट अपनी पुरानी स्थिति में आ गया और हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए।

अमिताभ के ट्विटर पर हैकर ने लिखा कि यह पूरी दुनिया के लिए संदेश है। हम तुर्की फुटबॉलरों के प्रति आइसलैंड गणतंत्र के गैरजिम्मेदार व्यवहार की निंदा करते हैं। हम धीरे-धीरे से बोलते हैं। इसके साथ ही हैकर ने आगे लिखा कि हमने बड़ी जिम्मेदारी ली है और बड़े साइबर हमले की ओर आगाह किया है। वहीं, हैकर ने अपना पता अय्याल्दिज टिम तुर्की साइबर आर्मनी बताया है।

दूसरे ट्वीट में हैकर ने लिखा कि रमजान के महीने में उपवास करने वाले मुसलमानों पर बेरहमी से हमला करने वाला भारतीय राज्य इस उम्र में उम्माह मुहम्मद पर हमला कर रहा है। अब्दुल हामिद द्वारा भारतीय मुसलमानों को हमें सौंपा गया है। वहीं, दूसरे ट्वीट में उसने पाकिस्तान के लिए प्यार जताया है।

हैक करने के कुछ ही देर बाद ट्विटर अकाउंट से इमरान खान की डीपी और कवर फोटो दोनों ही हटा दिए गए। वहीं, सोशल मीडिया में अमिताभ के ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने पर सनसनी फैल गई। लोग तरह-तरह के ट्वीट कर मीम्स बना रहे हैं।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं। रोजाना वे ट्व‍िटर के जरिए अपने विचार लोगों के साथ साझा किया करते हैं। ट्व‍िटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अमिताभ अपने फैंस को अपनी हर छोटी-छोटी घटना से से अपडेटेड रखते हैं। वहीं, अब अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने के बाद उनके फैंस लगातार उनके ट्विटर अकाउंट पर नजर बनाए हुए हैं।

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.