महाराष्ट्र में मचे सियासी संग्राम के बीच गृह मंत्री अमित शाह का बयान आया है।  अमित शाह ने महाराष्ट्र के राज्यपाल का बचाव करते हुए कहा है कि इससे पहले किसी भी राज्य को सरकार बनाने के लिए 18 दिन का समय नहीं दिया गया।

एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य को सरकार बनाने के लिए इतना समय नहीं दिया गया था। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 18 दिन का समय दिया गया। राज्यपाल ने विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही पार्टियों को आमंत्रित किया। तब न तो शिवसेना और न ही कांग्रेस-एनसीपी ने दावा किया और न ही हमने। अमित शाह ने कहा कि अगर आज भी किसी पार्टी के पास संख्या है तो वह राज्यपाल से संपर्क कर सकता है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘चुनाव के पहले पीएम मोदी और मैंने सार्वजनिक तौर पर कहा कि अगर हमारा गठबंधन जीता तो देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे। तब किसी को आपत्ति नहीं हुई। अब वह एक नई मांग को लेकर आ गए हैं, जो हमें स्वीकार नहीं है।’

महाराष्ट्र में लगे राष्ट्रपति शासन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इश मुद्दे पर विपक्ष राजनीति कर रहा है। एक संवैधानिक पद को इस तरह राजनीति के लिए घसीटना लोकतंत्र के लिए स्वस्थ परंपरा नहीं है। अगर किसी के पास संख्या है तो वह राज्यपाल से संपर्क कर सकता है। राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD