अम्फान सुपर चक्रवाती तूफान के कारण अगले 48 घंटों में वायु विक्षोभ के साथ/चमक और वर्षा की संभावना प्रबल है। साथ ही तेज हवा भी चल सकती है। इस स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ० चन्द्रशेखर सिंह जिले वासियों से अपील की है कि ऐसे समय में सावधानी बरतने की जरूरत है। बड़े पेड़ों के नीचे ना रहें। रबी सीजन की कृषि उपज का सुरक्षित भंडारण करें। कटाई के उपरांत खलिहान में रखी गई फसलों को भीगने से बचाने के लिए तिरपाल/पॉलिथीन सीट्स इत्यादि से अच्छी तरह से ढकें।पशुओं की सुरक्षा हेतु आवश्यक उपाय करें।

टीवी , रेडियो समाचार पत्रों एवं अन्य संचार माध्यमों से चक्रवाती तूफान अम्फान से संबंधित विश्वसनीय सूचनाएं प्राप्त करें। अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा है कि कभी भी ऊंची संरचनाओं और बिजली सुचालक धातुओं के पास में खड़े न हो। वाहन के अंदर रहने से बचें। बारिश और चक्रवाती हवाओं के चलने के दौरान आकाशीय बिजली/ठनका से बचाव हेतु खिड़कियों और बिजली के उपकरणों के कम से कम उपयोग के साथ घर के अंदर रहने की कोशिश करें।

जिलाधिकारी ने सभी महत्वपूर्ण विभागों यथा -नगर आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, और दोनों अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया है कि उक्त पूर्वानुमान के आधार पर पूर्व तैयारी के साथ अलर्ट मोड में रहें ताकि किसी प्रकार के आपातकालीन स्थिति से निपटा जा सकें।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD