भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के क्रिकेट करियर को तब मजबूती मिली जब मुंबई इंडियंस ने IPL Auction 2021 की नीलामी में इस युवा ऑलराउंडर को खरीद लिया.

मुंबई ने अर्जुन को 20 लाख में खरीदा 

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद सचिन अब इस टीम में मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं और इसी फ्रेंचाइजी ने अर्जुन को 20 लाख रुपये के उनके बेस प्राइज पर खरीद लिया. सचिन तेंदुलकर का बेटा होने के कारण अर्जुन तेंदुलकर पर एक अलग तरह का दबाव भी होता है.

मुंबई ने दिया रिएक्शन

मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को खरीदने के बाद अपना रिएक्शन दिया है. मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा, ‘अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को टीम ने उनके टैलेंट के कारण चुना गया. मुंबई इंडियंस में अर्जुन को बहुत सीखने को मिलेगा. अर्जुन समय के साथ अपने खेल को और भी बेहतर बनाएंगे.’

जयवर्धने ने साफ किया कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की वजह से अर्जुन तेंदुलकर के सिर पर एक बड़ा टैग लगने वाला है, वह एक गेंदबाज हैं, बल्लेबाज नहीं. यह अर्जुन के लिए सीखने का बड़ा मौका है. वह अभी भी युवा हैं.

सचिन की वजह से मिला मौका? 

मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर जहीर खान ने कहा, ‘अर्जुन तेंदुलकर बहुत ही मेहनती हैं, वह काफी कुछ सीखना चाहते हैं, यह सबसे एक्साइटिंग बात है. सचिन तेंदुलकर का बेटा होने का एक्स्ट्रा प्रेशर उस पर हमेशा रहेगा, यह ऐसी चीज है, जिसके साथ उसे जीना होगा, टीम के माहौल से उसे मदद मिलेगी.’

अर्जुन तेंदुलकर पिछले दो से तीन सीजन से नेट गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे. 21 साल के अर्जुन ने हाल ही में मुंबई की सीनियर टीम की ओर से डेब्यू किया जब वह हरियाणा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेले थे.

Input: Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD