मुंबई. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों (Coronavirus) का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है. ये संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. राज्य सरकार के मुताबिक यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 225 हो गई है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है. वहीं, महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन में घर से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. हालांकि, इसके बाद भी लोग लॉकडाउन तोड़कर सड़कों पर घूमते देखे जा सकते हैं. ऐसे में पुलिस उन्हें अलग-अलग तरीके से हैंडल भी कर रही है.

महाराष्ट्र में पुलिस ने लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों को सजा देने का अनोखा तरीका निकाला है. यहां की पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों को डंडे से नहीं फटकार रही और ना ही जुर्माना वसूल रही है. सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों की आरती उतारी जा रही है, उनको तिलक लगाकर फूलों का हार पहनाया जा रहा है, ताकि वो शर्मिंदा हों और आगे से ऐसी हरकत न करें.

फ्रीलांस जर्नलिस्ट और ट्विटर यूजर आदित्य राज कौल ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो 25 मार्च का बताया जा रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों की बाकायदा आरती उतार रही है.

एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस सड़कों पर घूमने वाले लोगों को रोककर तिलक लगाती है और आरती करती है. बाकी पुलिसकर्मी ‘ओम जय जगदीश हरे’ गा रहे हैं और कहीं ‘आइए आपका इंतजार था’ गाना भी गाया जा रहा है.

इस वीडियो पर लोगों के दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं. लोग पुलिस के इस नए तरीके की तारीफ भी कर रहे हैं. देखें ऐसे ही कुछ ट्वीट्स.

Input : News18

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.