विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर बड़ा मोहरा चलते हुए बिहार का दलित चेहरा माने जाने वाले जीतन राम मांझी को अपने पाले में कर लिया है. जीतन राम मांझी ने बुधवार को जदयू के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि आज से हमारा गठबंधन एनडीए (NDA) के साथ हो रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा लूंगा. गौरतलब है कि 20 अगस्त को ही जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला किया था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जीतन राम मांझी का एनडीए में शामिल होना लगभग तय है.

मांझी ने कहा- बिना शर्त हुआ शामिल

जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का जदयू के साथ पार्टनर के रूप में अलायंस हुआ है ना कि किसी ढंग का कोई मर्जर. सीटों के सवाल पर जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की तारीफ में कसीदे कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार से हमारा पुराना संबंध रहा है. गठबंधन में बिना शर्त शामिल हुआ हूं. सीटें कितनी मिलेगी यह जदयू और हम मिलकर तय कर लेंगे.

वहीं जीतन राम मांझी ने एनडीए में शामिल होते ही आरजेडी पर जमकर हमला बोला. जीतन राम मांझी ने लालू प्रसाद पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के चक्कर में आ गए थे जिसके कारण गठबंधन में शामिल हुए. आरजेडी पूरी तरह से भ्रष्टाचार और घोटाले में डूबी हुई पार्टी है. जीतान राम मांझी ने कहा कि पिछले कई महीनों से गठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात कह रहा था. पर महीनों गुजरने के बाद भी मेरी बात नहीं सुनी गई. इसके कारण यह फैसला लेना पड़ा.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD