मुजफ्फरपुर : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच शुक्रवार को शहर में सुबह 10 बजे दुकानें व प्रतिष्ठान खुले और शाम पांच बजे बंद हो गए। शनिवार व रविवार को दुकानें-प्रतिष्ठान और बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी। इधर, डीएम के निर्देश पर दुकानदार व कर्मी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क, ग्लब्स का उपयोग करते रहे। बगैर मास्क खरीदारी को पहुंचे ग्राहकों को बिना सामान दिए लौटा दिया। इधर, चैंबर ऑफ कॉमर्स की समाहरणालय में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। दुकान-प्रतिष्ठान के संचालन के दौरान डीएम ने जारी गाइडलाइन के पालन का निर्देश दिया। मौके पर अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया, महामंत्री अरुण कुमार, मीडिया प्रभारी सज्जन शर्मा व अरुण चमरिया थे।

पूर्व की तरह हर दिन खुलेंगे होटल व रेस्टोरेंट

मुजफ्फरपुर: जिले में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके नियंत्रण के लिए प्रशासन ने सप्ताह में पांच दिन ही दुकान खोलने का आदेश दिया था। होटल व रेस्टोरेंट को इससे अलग रखा गया है। डीएम ने कहा कि होटल व रेस्टोरेंट पूर्व की तरह हर दिन खुलेंगे। संचालक व कर्मियों को निधार्रित मापदंडों का पालन करना होगा। लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि गुरुवार को डीएम ने आदेश जारी किया था कि जिले की सभी दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक 10 बजे सुबह से शाम के पांच बजे तक खुलेंगी। इस दौरान अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। शनिवार व रविवार सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रहेगे। यह आदेश अत्यावश्यक वस्तुओं की दुकानों पर लागू नहीं होगा। ग्राहक के साथ दुकानदार व कर्मी को भी मास्क का इस्तेमाल करना होगा। नहीं तो दुकान सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

रजिस्ट्री ऑफिस में आज भी होगा भूमि का निबंधन

मुजफ्फरपुर : शनिवार को निबंधन कार्यालय में भूमि का निबंधन होगा। संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन ने शनिवार को सरकारी कार्यालयों में सिर्फ आंतरिक काम का आदेश दिया था। शुक्रवार शाम मुख्यालय से आदेश जारी किया गया कि निबंधन कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री का काम किया जाएगा। जिला अवर निबंधक एमएस आलम ने इसकी पुष्टि की है।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD