PATNA: समान काम समान वेतन की मांग को लेकर लंबे समय से अपनी लड़ाई लड़ रहे नियोजित शिक्षक सरकार से आर-पार के मूड में है. समान काम सामान वेतन पर सुप्रीम कोर्ट से निराशा हाथ लगने के बाद भी नियोजित शिक्षक मामने को तैयार नहीं हैं. नियोजित शिक्षकों के वेतनमान की लड़ाई खत्म होने के बजाये बढ़ती ही जा रही है. नियोजित शिक्षकों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है.

1 फरवरी से नियोजित शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं. शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की आज एक अहम बैठक होने वाली है. जिसमें राज्यभर के सभी 28 संघ के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसी बैठक में 1 फरवरी से नियोजित शिक्षकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला होगा. वैसे बिहार राज्य पंचायत नगर प्रारम्भिक शिक्षक संघ ने गुरुवार को ही ऐलान कर दिया था कि 1 फरवरी से सभी नियोजित शिक्षक हड़ताल पर जाएंगे.

वहीं नियोजित शिक्षकों के इस आंदोलन से नीतीश सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. इससे पहले भी नीतीश कुमार ने नियोजित शिक्षकों को दो टूक कह दिया था कि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानने वाली है. वहीं इस पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि शिक्षकों का हड़ताल पर जाने का फैसला समझ से परे है क्योंकि समय-समय पर सरकार वेतन बढ़ाती है, बावजूद नियोजित शिक्षक नहीं समझ रहे. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी लोगों को आजादी है शिक्षकों को कोई रोक नहीं सकता है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD