MUZAFFARPUR : आशुतोष शाही हत्याकांड में शूटरों और साजिश रचने वालों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की बड़ी तैयारी है। जिस अत्याधुनिक पिस्टल से आशुतोष शाही की हत्या की गई, उसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए गोल्ट, जिगना व ग्लॉक पिस्टल रखने वाले संभावित शातिरों की सूची बनाई जा रही है। वहीं, पुलिस मुख्यालय भी हर दिन आशुतोष शाही हत्याकांड की मॉनिटरिंग कर रहा है।

मुजफ्फरपुर के दो शातिरों के पास अत्याधुनिक पिस्टल होने की आशंका एसटीएफ और जिला पुलिस को है। दोनों में एक फिलहाल जेल में है, जबकि दूसरा पुलिस की पकड़ से बाहर है। एक शातिर के करीबी को विशेष टीम उठाकर पिस्टल के बारे में पूछताछ कर रही है। शातिर पूर्व में भी बड़े हथियार और अपहरण को लेकर चर्चा में रहा है। वह जेल भी जा चुका है। उसके शागिर्दों की सूची भी एसटीएफ और जिला पुलिस ने जुटा ली है। एक-एक कर शातिरों से पूछताछ की जाएगी। जमीन खरीद बिक्री में भी उसका नाम हाल के वर्षों में तेजी से उभरा है। विशेष टीम को आंशका है कि वह भी शूटरों को हथियार उपलब्ध करा सकता है।

आशुतोष शाही हत्याकांड को नौ दिन से अधिक हो गए है। एफएसएल टीम ने 22 जुलाई को लकड़ीढ़ाही स्थित अधिवक्ता कासिम हुसैन उर्फ डॉलर के घर से हत्या के बाद प्रदर्श जब्त किया था, जिसे अबतक जांच के लिए गन्नीपुर स्थित एफएसएल में नहीं भेजा गया है। इसमें खून लगा बेड शीट, तकिया का कवर, खोखा, पिलेट, जिंदा कारतूस, कमरा के बाहर और अंदर गिरा ब्लड सैंपल, हथियार आदि शामिल है। नगर थाने की पुलिस सोमवार को एफएसएल जांच के लिए आदेश लेने को कोर्ट में अर्जी देने की संभावना है। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद जांच के लिए प्रदर्शों को एफएसएल भेजा जाएगा। नगर थानेदार ने बताया कि सभी प्रक्रिया चल रही है। शूटरों को चिह्नित कर गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

जानकारी हो कि बीते 21 जुलाई को लकड़ीढ़ाही इलाके में अधिवक्ता कासिम हुसैन उर्फ डॉलर के घर पहुंचे प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उनके दो निजी गार्ड जख्मी हो गए थे। इलाज के दौरान उसी रात दोनों की मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें मंटू शर्मा, गोविंद कुमार, पूर्व पार्षद शेरू अहमद, विक्रांत कुमार उर्फ विक्कू शुक्ला, अधिवक्ता कासिम हुसैन उर्फ डॉलर सहित अन्य को आरोपित किया था। पुलिस ने अबतक पूर्व पार्षद शेरू अहमद और विक्रांत कुमार उर्फ विक्कू शुक्ला को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD