बिहार स्कूल परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से शुरू होगी। इस संबंध में आवश्यक तैयारियां पूरी करने के बोर्ड ने निर्देश जारी किए हैं। प्रवेश पत्र भी बोर्ड के वेबसाइट पर लोड हो गया है। हालांकि, पूर्व में जनवरी के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाने की उम्मीद थी। यह एडमिट कार्ड बीएसईबी के अधिकृत वेबसाइट पर जारी हुआ है। सभी प्लस टू स्कूलों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्य को वेबसाइट खोलने का आइडी व पासवर्ड प्रदान किया गया है। यहां बता दें कि पूर्व में डमी एडमिट कार्ड में सुधार के लिए भी बोर्ड ने यही प्रक्रिया अपनाई थी। वेबसाइट खोलने के लिए आइडी व पासवर्ड प्लस टू स्कूलों के प्रमुख व महाविद्यालयों के प्राचार्य को उपलब्ध कराया गया था।

बोर्ड ने यह व्यवस्था पूर्व में प्रवेश पत्रों में त्रुटियों से परीक्षार्थियों की परेशानी को देखते हुए की थी। एडमिट कार्ड प्राप्त करने को छात्र स्कूल कोड, पंजीकरण संख्या व जन्म तिथि का उपयोग कर खुद भी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन, प्रवेश पत्र को संबंधित प्लस टू विद्यालयों के प्राचार्य से अभिप्रमाणित कराना अनिवार्य है। किसी प्रकार की शंका न रहे। इसके लिए स्कूल से संपर्क कर प्रवेश पत्र प्राप्त करना बेहतर होगा।

ऑनलाइन प्राप्त करें प्रवेश पत्र : 10 जनवरी से प्रायोगिक परीक्षा शुरू होगी। परीक्षार्थी 3 जनवरी से स्कूल खुलने पर वहां जाएं। बीएसईबी के वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश पत्र प्राप्त करें।

  • संबंधित स्कूलों और महाविद्यालयों में तीन जनवरी से संपर्क करें परीक्षार्थी, वेबसाइट पर अपलोड किया गया है प्रवेशपत्र

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.