इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जारी संघर्ष अब जंग की शक्ल लेता दिख रहा है. दुनियाभर के लोगों का ध्यान इस संघर्ष पर लगा है. इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने एक ट्वीट में इजरायल का समर्थन करने के लिए 25 देशों को शुक्रिया किया है. लेकिन उन्होंने भारत का नाम नहीं लिया है. इसके बाद भारत के उन ट्विटर यूजर्स को झटका लग गया जो इजरायल के समर्थन में लगातार पोस्ट कर रहे थे.

india with israel trends

दरअसल, अपने ट्वीट में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लिखा कि इजरायल के साथ मजबूती से खड़े रहने और आतंकवादी हमलों के खिलाफ आत्मरक्षा के हमारे अधिकार का समर्थन करने के लिए धन्यवाद. इसके साथ ही उन्होंने 25 देशों के झंडे भी मेंशन किए हैं. इनमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं लेकिन इसमें तिरंगा नहीं शामिल है.

india with israel trends

नेतन्याहू की इस पोस्ट पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोग लिख रहे हैं कि आपने इंडिया को धन्यवाद नहीं दिया तो कुछ अभी भी उम्मीद लगाए हुए हैं. तेजस्वी नामक इस यूजर ने लिखा कि मैं और भारत के लोग आपके साथ हैं. आपने भारत का नाम नहीं लिया मेरा दिल टूट गया लेकिन फिर भी हम आपको प्यार करते हैं.

india with israel trends

दिलचस्प बात ये है कि नेतन्याहू के इस ट्ववीट के बाद ट्विटर पर वो ट्रेंड करने लगे, साथ ही इंडिया विथ इजरायल भी ट्रेंड करने लगा. तबरेज नामक यूजर ने लिखा कि सर ये गलत है, भारत भी आपका समर्थन करता है, भारत की भी झंडा वहां होना चाहिए.

india with israel trends

संतोष जोशी ने भारत और इजरायल मैत्री की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें दोनों देशों के झंडे की छाप देखी जा सकती है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि इसमें भारत को भी जोड़िए, हम एक परिवार हैं.

india with israel trends

इस यूजर ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए इजरायल का समर्थन किया है. इस तस्वीर में दिख रहा है कि कैसे कुछ बच्चों द्वारा एक कलाकृति बनाई गई है. ये कलाकृति कुछ और नहीं बल्कि इजरायल के झंडे पर बना एक निशान है.

india with israel trends

वहीं नवनीत कुमार नामक यूजर ने बाकी यूजर्स के लिए लिखा कि आप लोगों को समझना चाहिए. भारत आधिकारिक रूप से इजरायल का समर्थन नहीं कर सकता है.

india with israel trends

हरी नायर नामक शख्स ने इजरायल का समर्थन करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में काफी बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है कि मैं इजरायल के साथ हूं. यहां यह भी बता दें कि ट्विटर पर हैशटैग इंडिया विथ इजरायल ट्रेंड कर रहा है.

india with israel trends

मैडी सिंह ने भी नेतन्याहू की पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत इजरायल के साथ है. हालांकि भारत में कई यूजर्स ने फिलीस्तीन के समर्थन में भी ट्वीट किए हैं. लेकिन अभी भारत की ओर से इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

india with israel trends

बता दें कि इजरायल और फिलीस्तीनी संगठन हमास के बीच जबरदस्त लड़ाई हो रही है. 10 मई से हमास इजरायल पर रॉकेट बरसा रहा है और इजरायल इसका जवाब ताबड़तोड़ हवाई हमलों से दे रहा है. गाजा में इजरायल हमास के ठिकानों को चुन-चुनकर निशाना बना रहा है.

Source : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD