येरूशलम. इजरायल (Israel) के हेल्थ मिनिस्टर याकोव लिट्जमैन (Yaakov Litzman) और उनकी पत्नी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं. बुधवार को उनके ऑफिस ने ये जानकारी दी है. हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि 71 साल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी ठीक हैं. उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. दोनों को अच्छी मेडिकल केयर मिल रही है.

इजरायल की एक वेबसाइट के मुताबिक वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी इस बारे में जानकारी दी गई है. इजरायल में लिट्जमैन सबसे सीनियर अधिकारी हैं, जिन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. हालांकि उनके ऑफिस की तरफ से कहा गया है कि वो घर से काम करते रहेंगे.

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ भी आइसोलेशन में गए
इजरायल की ब्रॉडकास्ट एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि पिछले दिनों इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद के चीफ ने भी लिट्जमैन से मुलाकात की थी. इसके बाद मोसाद के चीफ भी आइसोलेशन में चले गए हैं.

हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक इजरायल में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 31 मौतें दर्ज की गई हैं. चीन में सबसे पहले कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद ये अब तक करीब 180 देशों में फैल चुका है.

Israel's Health Minister Litzman and his wife test positive for ...

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से अब तक दुनियाभर में 47 हजार मौतें हो चुकी हैं. वायरस संक्रमण के 9 लाख 40 हजार पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. करीब 1 लाख 94 हजार लोग वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

Input : News18

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.